For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    केजीएफ 2 से ट्रेलर की जंग हारे अक्षय कुमार, तोड़ा रणवीर सिंह की 83 का रिकॉर्ड, जानिए कितने मिलियन व्यूज़ कमाए

    |

    अक्षय कुमार की पृथ्वीराज रिलीज़ से पहले ही रिकॉर्ड बनाना और रिकॉर्ड तोड़ना शुरू कर चुकी है। इस फिल्म का ट्रेलर, 9 मई को रिलीज़ किया गया था और 24 घंटों के अंदर फिल्म के ट्रेलर ने यशराज फिल्म्स के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर 43.8 मिलियन व्यूज़ की कमाई कर ली। इसके साथ ही पृथ्वीराज, 24 घंटों के अंदर सबसे ज़्यादा देखे जाने वाला हिंदी फिल्म ट्रेलर बन चुका है।

    पृथ्वीराज से पहले ये रिकॉर्ड अब तक रणवीर सिंह की फिल्म 83 के पास था जिसे 24 घंटों में 43.5 मिलियन बार देखा गया। वहीं पृथ्वीराज, इसके बावजूद, 24 घंटों में सबसे ज़्यादा देखे जाने वाला हिंदी ट्रेलर नहीं बन पाई। ये रिकॉर्ड है केजीएफ 2 के पास जिसके हिंदी ट्रेलर को 24 घंटों में 49 मिलियन व्यूज़ मिले थे।

    गौरतलब है कि अक्षय कुमार का क्रेज़ फैन्स में बहुत ही ज़्यादा है। उनके ट्रेलर को भले ही मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही हो लेकिन फिर भी दर्शक इस ट्रेलर को पूरी तवज्जो दे रहे हैं। काफी समय बाद यशराज फिल्म्स के यूट्यूब चैनल पर इतनी रौनक लौटी है।

    मेजर Vs पृथ्वीराज

    मेजर Vs पृथ्वीराज

    दिलचस्प है कि 9 मई को पृथ्वीराज के साथ ही तेलुगू फिल्म मेजर का ट्रेलर भी हिंदी में लॉन्च किया गया। इस ट्रेलर को खुद सलमान खान ने लॉन्च किया। जहां अक्षय कुमार के पृथ्वीराज ट्रेलर को मिला जुला रिस्पॉन्स मिला वहीं मेजर ट्रेलर की काफी तारीफें की गईं। लेकिन मेजर ट्रेलर ने हिंदी में केवल 8 मिलियन व्यूज़ कमाए हैं जो 24 घंटों में 12 मिलियन तक पहुंच सकते हैं।

    अक्षय कुमार की कड़ी आलोचना

    अक्षय कुमार की कड़ी आलोचना

    पृथ्वीराज का ट्रेलर देखने के बाद अक्षय कुमार को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। किसी ने अक्षय कुमार को इस रोल के लिए गलत चयन बताया तो किसी ने उन पर इस किरदार के लिए मेहनत ना करने का आरोप लगाया। किसी ने उनकी 55 साल की उम्र को इस किरदार के उपयुक्त नहीं माना तो किसी ने पृथ्वीराज में हाउसफुल के बाला की झलक देखी। लेकिन अक्षय कुमार के फैन्स का मानना है कि उन्होंने पृथ्वीराज के किरदार में जान फूंक दी है।

    मानुषी के लिए निराशा

    मानुषी के लिए निराशा

    हालांकि, पृथ्वीराज ट्रेलर में अक्षय कुमार की कास्टिंग के अलावा और किसी चीज़ की आलोचना नहीं की गई है। सभी को फिल्म का लुक काफी पसंद आया। लेकिन फैन्स को मानुषी छिल्लर के लिए काफी निराशा हो रही है। फैन्स का मानना है कि मानुषी छिल्लर, स्क्रीन पर जितनी खूबसूरत दिख रही हैं, उन्हें एक बेहतर डेब्यू की ज़रूरत थी। मानुषी छिल्लर, पृथ्वीराज के बाद यशराज फिल्म्स के लिए विकी कौशल के साथ एक फिल्म में दिखाई देंगी।

    गुम हो गए बाकी किरदार

    गुम हो गए बाकी किरदार

    दिलचस्प है कि ट्रेलर में सोनू सूद अपने अपीयरेंस से दिल जीतते हैं लेकिन फिर भी पूरे ट्रेलर पर अक्षय कुमार इतने हावी हो जाते हैं कि और किसी किरदार की बात ही नहीं होती है। जबकि, दर्शकों की दिक्कत यही है कि पृथ्वीराज में पृथ्वीराज है नहीं, बल्कि जीते जागते अक्षय कुमार हैं, पुराने दशकों के कॉस्ट्यूम पहने।

    राजामौली और भंसाली से तुलना

    राजामौली और भंसाली से तुलना

    पृथ्वीराज की सीधी तुलना राजामौली और भंसाली से की जा रही है और इस तुलना में पृथ्वीराज कहीं पीछे छूट जा रही है। दरअसल, भंसाली और राजामौली ने पीरियड ड्रामा और ऐतिहासिक ड्रामा का स्तर काफी ऊंचा कर दिया है। जहां बाहुबली और आर आर आर के साथ दर्शक भव्यता देख चुके हैं तो भंसाली की बाजीराव मस्तानी और पद्मावत के साथ दर्शक बेहद अद्भुत और खूबसूरत फ्रेम देख चुके हैं। इन सबकी तुलना में पृथ्वीराज पीछे छूटती दिख रही है।

    बेअसर रहे हैं डायलॉग्स

    बेअसर रहे हैं डायलॉग्स

    दिलचस्प है कि बाहुबली, आरआरआर, पद्मावत और बाजीराव मस्तानी जैसी फिल्मों के साथ कुछ बेहतरीन डायलॉग्स ट्रेलर के साथ ही दर्शकों के ज़ेहन में बसा दिए गए थे। लेकिन पृथ्वीराज ऐसा कुछ अनोखा और अनूठा नहीं कर पाई है। ट्रेलर के डायलॉग्स बेअसर रहे हैं। वहीं भव्य फिल्मों का सबसे मज़बूत पक्ष होता है संगीत जो कि पृथ्वीराज के ट्रेलर से गायब रहा है।

    3 जून को पृथ्वीराज

    3 जून को पृथ्वीराज

    इन सभी आलोचनाओं के बावजूद माना जा रहा है कि पृथ्वीराज बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी ओपनिंग करेगी। फिल्म 3 जून को रिलीज़ हो रही है। ट्रेलर को मिली जुली प्रतिक्रिया भले ही मिली हो लेकिन इसके बावजूद, ट्रेलर को लगभग 52 मिलियन लोग 24 घंटे में देख लेंगे जो अपने आप में फिल्म की सफलता का बिगुल है।

    English summary
    Akshay Kumar starrer Prithviraj trailer fails to hit records as the most viewed hindi film trailer in 24 hours. The record is with KGF 2 Hindi and Ranveer Singh's 83 with 51 and 50 million views.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X