»   » #Back2Back: अक्षय कुमार का गज़ब रिकॉर्ड और बॉक्स ऑफिस दंगल का प्लान!

#Back2Back: अक्षय कुमार का गज़ब रिकॉर्ड और बॉक्स ऑफिस दंगल का प्लान!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

इस समय बॉलीवुड में दो ही बातें हो रही हैं 2017 के अवार्ड्स और 2016 का बॉक्स ऑफिस दंगल लेकिन अक्षय कुमार सबसे 2 कदम आगे चलने वाले एक्टर हैं। इसलिए अब उनके बारे में सीधा बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड की बात करते हैं। दरअसल, अक्षय कुमार एक गज़ब रिकॉर्ड बनाने वाले हैं।

2017 - 18 में अक्षय कुमार की तीन फिल्में रिलीज़ होंगी और तीनों ही बायोपिक होंगी। जी हां! 2018 में अक्षय कुमार करण जौहर - सलमान खान की सारागढ़ी के युद्ध पर बनी फिल्म करेंगे। इसके अलावा वो गोल्ड करेंगे। वहीं 2017 में उनकी आखिरी फिल्म पैडमैन होगी। ये तीनों ही फिल्में बायोपिक हैं।

akshay-kumar-is-starring-in-three-biopics-back-to-back-in-2018
 

वैसे अक्षय कुमार ने अपनी आने वाली पांच फिल्मों से 800 करोड़ तो तय कर लिए हैं। देखा जाए तोबॉलीवुड में फिलहाल 6 ही सुपरस्टार्स हैं जो आपकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बेच सकते हैं।

इनके अलावा अगर आप किसी और अच्छे एक्टर को साइन कर रहे हैं, तो भी प्रोड्यूसर आपको फिल्म का पूरा बजट नहीं देगा, क्योंकि उसे पता नहीं कि फिल्म चलेगी या नहीं।इसका मतलब है कि आप छोटे स्टार को लेकर अगर छोटी फिल्म बनाने का रिस्क लेते हैं, कम बजट में, तो ही आपके सक्सेसफुल होने का चांस है।
[#AlsoRead: "मैं सलमान से बॉक्स ऑफिस पर नहीं जीत सकता" - शाहरूख] 

और इसलिए बॉक्स ऑफिस का ज़िम्मा अपने ऊपर लेते हुए अक्षय कुमार साल में 3 - 4 फिल्में देते हैं। यानि कि 2017 में अगर एवरेज गणित बैठाया जाए तो अक्षय कुमार लगभग 800 करोड़ की कमाई कर सकते हैं। वैसे भी हाल ही में अक्षय कुमार ने बॉलीवुड का सबसे ताज़ा क्लब शुरू कर दिया है और ये है 3000 करोड़ क्लब।

जानिए 2017 में अक्षय कुमार का कैसा होगा पूरा का पूरा स्कोर -
 

#1 अक्षय कुमार

#1 अक्षय कुमार

फिल्म - जॉली एलएलबी
रिलीज़ - 10 फरवरी 2017
डायरेक्टर - सुभाष कपूर

हिट पॉइंट - एक नेशनल अवार्ड डायरेक्टर, एक नेशनल अवार्ड फिल्म का सीक्वल

1 करोड़ प्रति दिन

1 करोड़ प्रति दिन

अक्षय कुमार फिल्म के लिए एक करोड़ प्रति दिन चार्ज कर रहे हैं और फिल्म को फॉक्स स्टार स्टूडियो प्रोड्यूस कर रहा है। पिछली फिल्म 18 करोड़ की थी और उसने 36 करोड़ की कमाई की थी। इसलिए माना जा रहा है कि ये फिल्म कम से कम 80 - 90 करोड़ कमाएगी। या फिर सीधा 100 करोड़ क्लब में भी एंट्री ले सकती है।

#2 अक्षय कुमार

#2 अक्षय कुमार

फिल्म - 2.0
रिलीज़ - तय नहीं, 2017
डायरेक्टर - शंकर
हिट पॉइंट - रजनीकांत की रोबोट का सीक्वल, निगेटिव अक्षय कुमार

350 करोड़ की फिल्म

350 करोड़ की फिल्म

रोबोट का ये सीक्वल 350 करोड़ का बताया जा रहा है। साथ ही इसे भारत की सबसे महंगी फिल्म कहा जा रहा है। फिल्म के लिए अक्षय की फीस रजनीकांत से भी ज़्यादा कही जा रही है। ऐसे में फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से काफी उम्मीदें हैं।

#3 अक्षय कुमार

#3 अक्षय कुमार

फिल्म - पैडमैन
रिलीज़ - 2017
डायरेक्टर - आर बाल्कि
हिट पॉइंट - बायोपिक और कॉमेडी

कुछ नहीं पता

कुछ नहीं पता

फिल्म ए मुरूगनाथम नाम के एक आदमी की कहानी है जिसने महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे सैनिटरी पैड की दुनिया में एक अलग क्रांति ला दी। फिल्म को लिखा है ट्विंकल खन्ना ने।

#4 अक्षय कुमार

#4 अक्षय कुमार

फिल्म - नाम शबाना
रिलीज़ - 2017
डायरेक्टर - शिवम नायर हिट
हिट पॉइंट - बेबी सीक्वल, अक्षय कुमार का गेस्ट अपीयरेंस

लंबा कैमियो

लंबा कैमियो

फिल्म की कहानी अक्षय कुमार ने ही सुझाई है इसलिए फिल्म में उनका एक्सटेंडेड कैमियो है। लिहाज़ा फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर उनका असर पड़ेगा और उनका हिस्सा भी होगा, क्योंकि वो फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं।

#5 अक्षय कुमार

#5 अक्षय कुमार

फिल्म - टॉयलेट एक प्रेम कथा
रिलीज़ - 2017
डायरेक्टर - सिद्धार्थ - गरिमा
हिट पॉइंट - मोदी के स्वच्छ भारत अभियान पर कॉमेडी

एक दम हटके व्यंग्य

एक दम हटके व्यंग्य

फिल्म में कॉमेडी और सोशल मेसेज का तड़का है। ऐसे में ज़ाहिर सी बात है कि अगर अक्षय कुमार ने फिल्म का प्रमोशन मज़ेदार तरीके से कर दिया तो फिल्म को सुपरहिट होने से कोई नहीं रोक सकता।

English summary
Akshay Kumar is starring in three biopics back to back in 2018!
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi