For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    CONFIRM: अक्षय कुमार ने धमाकेदार फिल्म में कर ही दिया शाहरूख को रिप्लेस, 2020 BOOKED

    |

    अक्षय कुमार और शाहरूख खान के बीच की टक्कर काफी पुरानी है। जो फिल्में शाहरूख रिजेक्ट कर देते, अक्षय कुमार उसे साइन कर लेते। और जो फिल्म अक्षय कुमार रिजेक्ट कर देते, वो शाहरूख खान साइन कर लेते।

    दरअसल, बात को तह तक समझने के लिए थोड़ा सा पीछे जाना पड़ेगा। बात तब की है जब शिमित अमीन, यशराज फिल्म्स के लिए चक दे इंडिया बना रहे थे।

    उस दौरान, शिमित ने ये प्रोजेक्ट सबसे पहले अक्ष कुमार को ऑफर किया लेकिन अक्षय ने इसे मना कर दिया। बाद में फिल्म सलमान और फिर शाहरूख के पास चली गई।

    [यहां देखिए गोल्ड का #ChhotaTrailer]

    तब से अब तक अक्षय कुमार ने यशराज फिल्म्स के साथ काम भी नहीं किया। हाल ही में खबर थी कि यशराज फिल्म्स ने शाहरूख को दो फिल्मों में से एक चुनने का ऑफर दिया है। इनमें से एक पीरियड ड्रामा है।

    अब अक्षय कुमार वही पीरियड ड्रामा करने जा रहे हैं। पहले खबरें थीं कि इसे शिमित अमीन डायरेक्ट करेंगे लेकिन अब तय हो चुका है कि इस फिल्म को पिंजर फेम चंद्रप्रकाश द्विवेदी डायरेक्ट करेंगे।

    [शाहरूख ने कम पैसे दिए, अक्षय ने मेरी फिल्म की कदर की, 10 दिन में शाहरूख ने कहा SORRY]

    अब इस फिल्म को शाहरूख ने रिजेक्ट किया , तब ये फिल्म अक्षय के पास आई या फिर अक्षय को सीधा ये ऑफर पहुंचा पता नहीं। लेकिन डीटेल्स काफी दिलचस्प है। बस धमाकों का इंतज़ार करिए।

    वैसे अक्षय और शाहरूख के फिल्म रिजेक्ट करने का इतिहास काफी दिलचस्प है -

    रंग दे बसंती

    रंग दे बसंती

    रंग दे बसंती में शाहरूख खान आर माधवन वाला किरदार निभाने वाले थे। उन्हें फिल्म की कहानी इतनी पसंद आई थी कि साथ में लेकर सोते थे। उन्होंने राकेश ओमप्रकाश मेहरा को ये बात बताई थी कि रंग दे बसंती की स्क्रिप्ट उनके बेड के पास रहती है और इकलौती ऐसी स्क्रिप्ट है जिसे वो बार बार पढ़ते हैं।

    फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़

    फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़

    फिर शाहरूख ने फिल्म से मना कर दिया और रोल चला गया था आर माधवन के पास। और उन्होंने फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़ की भूमिका में जान डाल दी थी। हालांकि अगर शाहरूख खान ये रोल कर लेते तो ये एक तरह का कास्टिंग स्कूप ही होता क्योंकि आज तक शाहरूख और आमिर एक साथ स्क्रीन पर कभी नहीं आए।

    बाज़ीगर

    बाज़ीगर

    इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है अब्बास मस्तान की फिल्म 'बाज़ीगर' का। हालांकि सबसे पहले इस फिल्म के लिए पहली पसंद थे सलमान खान, लेकिन सलमान ने इसके लिए मना कर दिया। फिर बाद में फिल्म के लिए अक्षय कुमार को अप्रोच किया गया और अक्षय ने ये सोचकर मना कर दिया कि नेगेटिव रोल उनपर सूट नहीं करेगा।

    पद्मावत

    पद्मावत

    शाहरूख खान ने संजय लीला भंसाली स्टारर पद्मावती रिजेक्ट की है। फिल्म में उन्हें अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभाने का ऑफर मिला था, ऐसा सूत्रों का कहना है।

    लगान

    लगान

    शाहरूख खान ने लगान क्यों रिजेक्ट की इसका कोई साफ कारण किसी को नहीं पता। लेकिन आमिर खान ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और फिल्म ऑस्कर में काफी शोर मचाकर लौटी थी।

    रेस

    रेस

    इसके बाद अगला नाम आता है सुपरहिट फिल्म रेस का। जी हां..अक्षय कुमार ने इस फिल्म को भी रिजेक्ट किया था। इसे भी अब्बास मस्तान ने ही निर्देशित किया था।

    3 इडियट्स

    3 इडियट्स

    एक बार फिर शाहरूख खान की ना और आमिर खान की हां ने इतिहास बना दिया था। 3 इडियट्स ना सिर्फ बॉलीवुड की बेस्ट फिल्मों में गिनी जाती है बल्कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी ढेरों रिकॉर्ड बनाए थे।

    कहो ना प्यार है

    कहो ना प्यार है

    राकेश रोशन के साथ शाहरूख खान ने कोयला में काम किया था। फिल्म भले ही फ्लॉप थी लेकिन फिर भी राकेश रोशन ने कहो ना प्यार है के लिए सबसे पहले शाहरूख को अप्रोच किया। पर शाहरूख ने इसे रिजेक्ट कर दिया और फिर तो जो हुआ वो इतिहास था।

    भाग मिल्खा भाग

    भाग मिल्खा भाग

    यही नहीं, अक्षय कुमार ने तो सुपरहिट फिल्म भाग मिल्खा भाग को भी रिजेक्ट किया था। खुद मिल्खा सिंह चाहते थे कि अक्षय उनके किरदार को निभाएं लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया।

    मुन्नाभाई एमबीबीएस

    मुन्नाभाई एमबीबीएस

    राजकुमार हिरानी को भी शाहरूख खान बार बार क्यों मना करते हैं। पता नहीं। मुन्नाभाई की पहली पसंद शाहरूख खान थे जबकि संजय दत्त फिल्म में जिमी शेरगिल वाला रोल करने वाले थे!

    एक था टाईगर

    एक था टाईगर

    सलमान खान की एक था टाइगर के लिए कबीर खान ने पहले शाहरूख खान को अप्रोच किया था। लेकिन शाहरूख को फिल्म की कहानी में कोई दम नहीं लगा था। जो कि सच था!!!

    कैरेक्टर ढीला

    कैरेक्टर ढीला

    आपको शायद इस बात का पता ना हो कि सुपरहिट गाना अक्षय कुमार की फिल्म 'खट्टा मीठा' के लिए फिल्माने का सोचा गया था। लेकिन अक्षय ने ना सिर्फ इस गाने को अपनी फिल्म में शामिल करने से मना कर दिया बल्कि इस पर परफॉर्म करने से मना कर दिया।

    जोधा अकबर

    जोधा अकबर

    आशुतोष गोवारिकर चाहते थे कि अकबर का रोल शाहरूख खान करें लेकिन जोधा ऐश्वर्या और शाहरूख खान के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। बस शाहरूख ने फिल्म रिजेक्ट कर दी।

    रोबोट

    रोबोट

    तमिल फिल्म रोबोट के लिए शंकर ने पहले शाहरूख खान को अप्रोच किया था। लेकिन शाहरूख खान ने फिल्म में ज़्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई। वैसे दिलचस्प ये भी है कि इस फिल्म में भी ऐश्वर्या राय थीं।

    हॉलीवुड

    हॉलीवुड

    सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं अक्षय कुमार हॉलीवुड की कुछ फिल्मों को भी रिजेक्ट कर चुके हैं। अक्षय को द रॉक यानि ड्वेन जॉनसन के साथ एक हॉलीवुड फिल्म का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया।

    हे बेबी

    हे बेबी

    शाहरूख खान को साजिद खान ने हे बेबी ऑफर की थी लेकिन शाहरूख ने फिल्म रिजेक्ट कर दी। दिलचस्प ये है कि फिल्म अक्षय ने की। हालांकि शाहरूख ने फिल्म में एक कैमियो ज़रूर किया।

    मुगल

    मुगल

    हाल ही में अक्षय कुमार ने गुलशन कुमार बायोपिक साइन करने के बाद रिजेक्ट कर दी है। माना जा रहा है कि फिल्म में सलमान खान या आमिर खान फाइनल हो सकते हैं।

    English summary
    Akshay Kumar and Chandraprakash Dwivedi collaborate for a period film for YRF.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X