India
    For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आधी फीस लेने के बाद भी अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज को 120 करोड़ का घाटा, पूरी टीम ने कहा अक्षय की गलती

    |

    अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज, बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो चुकी है। 300 करोड़ के भारी भरकम बजट पर बनी इस फिल्म ने केवल 80 करोड़ की कमाई की है और फिल्म को बहुत ज़्यादा घाटा हो चुका है। फिल्म ने सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स बेचने के बावजूद 120 करोड़ का घाटा झेला है।

    ये घाटा तब है जब फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने अपनी हर फिल्म की फीस के हिसाब से केवल आधी फीस ली थी। सम्राट पृथ्वीराज के लिए अक्षय कुमार की फीस थी 60 करोड़ रूपये। हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो अब यशराज फिल्म्स इस फिल्म के फ्लॉप होने का पूरा इल्ज़ाम अक्षय कुमार पर लगा रही है।

    वहीं फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी भी दबी ज़ुबान से इस फिल्म की विफलता के लिए अक्षय कुमार और उनके इर्द गिर्द मची हुई कंट्रोवर्सी को दोष देते दिखे।

    अक्षय के लिए थी ही नहीं फिल्म

    अक्षय के लिए थी ही नहीं फिल्म

    ये फिल्म अक्षय कुमार के लिए थी ही नहीं। चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने एक इंटरव्यू में बताया कि ये फिल्म असल में उन्होंने सनी देओल के लिए लिखी थी। लेकिन यशराज फिल्म्स के पास जाते ही फिल्म के लिए अक्षय कुमार को अप्रोच किया गया। चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने साफ किया कि अक्षय खुद इस फिल्म के लिए ज़्यादा आत्मविश्वास नहीं रख पा रहे थे। उन्होंने कहा था कि अगर ये फिल्म नहीं चली तो वो वही करेंगे जो दर्शक देखना चाहते हैं - राउडी राठौर और हाउसफुल।

    अक्षय कुमार की गलती पर भड़की यशराज की टीम

    अक्षय कुमार की गलती पर भड़की यशराज की टीम

    रिपोर्ट्स की मानें तो यशराज फिल्म्स की टीम इस समय अक्षय कुमार पर भड़की हुई है। इसका कारण ये है कि अक्षय कुमार ने सम्राट पृथ्वीराज जैसी महत्त्वाकांक्षी फिल्म को भी अपनी हर फिल्म की तरह ही देखा और इस फिल्म पर ना ही ज़्यादा समय दिया और ना ही मेहनत की। अक्षय कुमार ने इतनी भव्य फिल्म की शूटिंग भी महज़ 40 दिन में पूरी कर दी थी। इस बात को अक्षय कुमार ने बड़े गर्व के साथ हर इंटरव्यू में बताया था।

    मूंछें तक नहीं बढ़ाई

    मूंछें तक नहीं बढ़ाई

    जहां बाकी एक्टर्स अपने किरदार के लुक पर पूरा काम करते हैं और उसमें पूरी तरह उतर जाते हैं, अक्षय कुमार ने इस किरदार के लिए अपनी मूंछों तक पर काम नहीं किया। उनकी नकली मूंछें फिल्म में साफ साफ दिखाई दीं और इस बात को दर्शकों ने यूं ही नहीं जाने दिया। दर्शकों ने भी उसी तरह फिल्म को नकार दिया जिस तरह अक्षय ने फिल्म के लिए असली मूंछें उगाने के आईडिया को नकारा।

    एक साथ दो फिल्मों की शूटिंग

    एक साथ दो फिल्मों की शूटिंग

    अक्षय कुमार सम्राट पृथ्वीराज के साथ ही एक और फिल्म की शूटिंग भी कर रहे थे और यही कारण था कि उन्होंने इस किरदार के लिए अपनी अपीयरेंस में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया। बस उनकी ये ज़िद स्क्रीन पर साफ दिखाई दी क्योंकि दर्शकों को स्क्रीन पर सम्राट पृथ्वीराज कम और अक्षय कुमार ज़्यादा दिखाई दिए। वहीं उनके लुक को उनकी फिल्म हाउसफुल 4 के किरदार बाला से भी मिलता जुलता बताया गया।

    शो तक हो गए कैंसिल

    शो तक हो गए कैंसिल

    सम्राट पृथ्वीराज को पहले ही दिन से सिनेमाघरों में दर्शकों ने नकार दिया। फिल्म ने केवल 10 करोड़ की ओपनिंग की जो कि अक्षय कुमार के करियर की सबसे कम ओपनिंग में से एक थी। इतना ही नहीं, दो - तीन दिन बाद से ही फिल्म के शो तक कैंसिल करने पड़े क्योंकि फिल्म को दर्शक ही नहीं मिले।

    पहला पीरियड ड्रामा

    पहला पीरियड ड्रामा

    ये अक्षय कुमार के करियर का पहला पीरियड ड्रामा था और ऐसा लग रहा है मानो वो इसकी विफलता को लेकर आश्वस्त थे। उन्होंने चंद्रप्रकाश द्विवेदी से पहले ही कहा था कि वो पहली बार ऐसा कुछ करने जा रहे हैं और उन्हें नहीं पता कि दर्शक इसे स्वीकारेंगे या नहीं। वहीं चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने दबी ज़ुबान से अक्षय कुमार और उनकी गुटखा कंट्रोवर्सी को भी फिल्म के विफल होने का कारण बताया।

    आगे बढ़ चुके हैं अक्षय

    आगे बढ़ चुके हैं अक्षय

    दिलचस्प है कि अक्षय कुमार इस फिल्म की विफलता से आगे बढ़ चुके हैं और अपनी अगली फिल्म रक्षा बंधन के प्रमोशन पर फोकस कर रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर भी दर्शकों को पसंद आ चुका है। अगर इस फिल्म से किसी का नुकसान हुआ है तो वो है यशराज फिल्म्स का जिसके लिए 120 करोड़ का घाटा बहुत बड़ा झटका है। वहीं फिल्म के विफल होने से इसकी हीरोइन मानुषि छिल्लर को भी नुकसान हुआ है जिनका ये डेब्यू प्रोजेक्ट था।

    English summary
    Akshay Kumar is being brutally blamed for Samrat Prithviraj's disastrous failure. Yashraj Films has held Akshay responsible for 110 crore loss.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X