India
    For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार की पृथ्वीराज ने रिलीज़ से पहले मानी करणी सेना की डिमांड, नए नाम से 3 जून को होगी रिलीज़

    |

    अक्षय कुमार और यशराज फिल्म्स की महत्त्वाकांक्षी फिल्म पृथ्वीराज काफी दिनों से करणी सेना का विरोध झेल रही है। ये विरोध फिल्म के नाम को लेकर है। करणी सेना का कहना था कि पृथ्वीराज चौहान एक महान योद्धा थे और उनका नाम इस तरह खाली लेना अपमानजनक है। अब करणी सेना के विरोध को खत्म करते हुए यशराज फिल्म्स ने फिल्म का नाम बदल दिया है।

    यशराज फिल्म्स ने तय किया है कि अब अक्षय कुमार स्टारर पृथ्वीराज, 3 जून को सिनेमाघरों में सम्राट पृथ्वीराज नाम से रिलीज़ की जाएगी। इससे जुड़ा एक पत्र भी सामने आया है।

    इस पत्र में यशराज फिल्म्स ने करणी सेना को ये आश्वासन दिया है कि वो आखिरी हिंदु सम्राट पर एक भव्य फिल्म बनाना चाहते थे और उनकी मंशा किसी को भी चोट पहुंचाने की नहीं है। लेकिन अगर उनकी फिल्म से किसी को आघात पहुंचा है तो वो इसके लिए क्षमा मांग रहे हैं। साथ ही यशराज फिल्म्स ने आश्वासन दिया कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान को पूरा सम्मान देते हुए फिल्म का नाम बदला जा रहा है।

    गौरतलब है कि ये फैसला, सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जन्मदिन पर आया है और हर कोई इसका स्वागत कर रहा है। वैसे ये पहली बार नहीं है जब धर्म और संस्कृति में फंसकर कई फिल्मों का नाम बदला गया है। आपको याद दिलाते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों की कंट्रोवर्सी।

    लक्ष्मी बम

    लक्ष्मी बम

    अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी हॉटस्टार पर रिलीज़ हुई थी। पहले इस फिल्म का नाम लक्ष्मी बम रखा गया था लेकिन हिंदू धर्म के दिग्गजों ने इसका विरोध किया और कहा कि लक्ष्मी एक देवी हैं और उनके साथ बम शब्द का प्रयोग अपमानजनक है। वहीं इस फिल्म में अक्षय कुमार के किरदार के मुस्लिम नाम आसिफ का भी लोगों ने विरोध किया था।

    पद्मावती

    पद्मावती

    संजय लीला भंसाली की इस दीपिका पादुकोण फिल्म के लिए तो विरोध की सीमा पार हो गई थी। सबसे पहले करणी सेना को फिल्म के नाम से दिक्कत थे। इसलिए पद्मावती को बदलकर पद्मावत कर दिया गया था। इसके बाद फिल्म में दीपिका के कपड़ों से लेकर उनके और रणवीर सिंह के सीन तक पर लोगों को आपत्ति थी। पद्मावत भारी सिक्योरिटी के साथ रिलीज़ की गई थी और कई शहरों में विरोध के कारण फिल्म रिलीज़ ही नहीं हुई थी।

    लवरात्रि

    लवरात्रि

    नवरात्रि के 9 दिनों पर बनी सलमान खान फिल्म्स के इस प्रोजेक्ट का नाम पहले लवरात्रि था। लेकिन जैसे ही फिल्म का पोस्टर बाहर आया लोगों ने आयुष शर्मा की इस डेब्यू फिल्म का काफी विरोध किया। बाद में फिल्म का नाम बदलकर लवयात्री कर दिया गया लेकिन दर्शकों को ना ही ये नाम पसंद आया और ना ही ये फिल्म।

    रामलीला

    रामलीला

    रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की ये संजय लीला भंसाली फिल्म जैसे ही पोस्टर के साथ अनाउंस की गई लोगों ने इसका विरोध किया। राम लीला जैसे शब्द के साथ पोस्टर पर रणवीर और दीपिका की तस्वीरों को आपत्तिजनक बताया गया। इसके बाद सारे विरोधों को शांत करने के लिए फिल्म का नाम रामलीला से बदलकर गोलियों की रास लीला राम - लीला कर दिया गया।

    टिके रहे भाईजान

    टिके रहे भाईजान

    सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने भी हिंदु मुस्लिम विरोधों का सामना किया। लोगों को पवन पुत्र हनुमान के नाम बजरंगी के साथ भाईजान लगाना बहुत ज़्यादा अखरा था। लेकिन कबीर खान, सलमान खान और उनकी पूरी टीम फिल्म के नाम के साथ अड़ी रही। माना जा रहा है कि फिल्म के सीक्वल का नाम पवन पुत्र भाईजान है।

    रिलीज़ से पहले ही बदला नाम

    रिलीज़ से पहले ही बदला नाम

    पिछले साल अनाउंस हुई कार्तिक आर्यन की फिल्म सत्यनारायण की कथा भी अनाउंसमेंट के साथ ही विवादों में घिर गई। लेकिन साजिद नाडियाडवाला फिल्म को लेकर कोई निगेटिव पब्लिसिटी नहीं चाहते थे और इसलिए फिल्म की टीम ने तुरंत टाईटल बदलने का एलान कर दिया। फिल्म का नया टाईटल अब तक अनाउंस नहीं किया गया है।

    3 जून को पृथ्वीराज

    3 जून को पृथ्वीराज

    अब पृथ्वीराज का नाम भी बदलकर सम्राट पृथ्वीराज हो चुका है। फिल्म 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। फिल्म को डायरेक्ट किया है चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ दिखाई देंगे सोनू सूद, संजय दत्त और मानुषी छिल्लर।

    English summary
    Karni Sena was opposing the title of Akshay Kumar starrer and now Yashraj Films' has bowed down to their demands. Film will arrive with changed title in theatres on June 3.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X