For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #20Years: सलमान को तब भी धूल चटा देते थे अजय देवगन....बॉक्स ऑफिस किंग बनकर!

    |
    Ajay Devgn, Kajol, Aamir Khan and Juhi Chawal's Ishq completed 20 Years of release | FIlmiBeat

    आज अजय देवगन - आमिर खान की मल्टीस्टारर फिल्म इश्क को 20 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म 1997 में रिलीज़ हुई थी और उस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्मों में शामिल थी।

    दिलचस्प बात ये है कि उस साल भी सलमान खान की कॉमेडी फिल्म जुड़वा, अजय देवगन - आमिर खान की इश्क से बॉक्स ऑफिस पर जीत नहीं पाई थी।

    लेकिन इस साल बॉक्स ऑफिस पर धमाका हुआ था सनी देओल की बॉर्डर से।बॉर्डर उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी औऱ फिल्म ने उस साल 35 करोड़ की कमाई की थी और फिल्म ने उस साल हर फिल्म कोे पीछे ही छोड़ चुकी है।

    जानिए उस साल की फिल्मों का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड

    1997 में बॉक्स ऑफिस का हाल

    1997 में बॉक्स ऑफिस का हाल

    1997 में बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी फिल्में आई थीं जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी थीं जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। जानिए सुपरस्टार्स के बॉक्स ऑफिस का 1997 में कैसा था हाल।

    ब्लॉकबस्टर थी बॉर्डर

    ब्लॉकबस्टर थी बॉर्डर

    सनी देओल स्टारर बॉर्डर उस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म थी। फिल्म में सनी देओल के साथ थे सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना और जैकी श्रॉफ। वहीं शाहरूख खान की दिल तो पागल है दूसरे नंबर पर थी और बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट थी।

    सलमान आमिर का अता पता नहीं

    सलमान आमिर का अता पता नहीं

    तीसरे नंबर पर भी शाहरूख खान की परदेस थी जो बॉक्स ऑफिस पर हिट थी। वहीं इंदर कुमार की इश्क जिसमें अजय देवगन - आमिर खान की कॉमेडी ने सबको हंसाया , नंबर 4 पर अपना कब्ज़ा जमाकर भी सेमी हिट थी।

    सनी देओल का जलवा

    सनी देओल का जलवा

    इस साल बॉक्स ऑफिस पर सनी देओल का जलवा था। उनकी फिल्म ज़िद्दी पांचवे नंबर पर थी जो बॉक्स ऑफिस हिट थी। वहीं इस दौर में गोविंदा का जलवा कायम था और हीरो नंबर पर बॉक्स ऑफिस पर छठवें नंबर पर थी और हिट थी।

    बॉबी देओल भी हिट लिस्ट में

    बॉबी देओल भी हिट लिस्ट में

    बॉबी देओल की फिल्म गुप्त भी बॉक्स ऑफिस पर सातवें नंबर पर थी। उनकी थ्रिलर फिल्म हिट थी। वहीं सलमान खान की जुड़वा, हिट होकर आठवें नंबर पर काबिज़ थी।

    शाहरूख का जादू बार बार नहीं चला

    शाहरूख का जादू बार बार नहीं चला

    माधुरी दीक्षित और शाहरूख खान दोनों ही उस दौर में सुपरस्टार थे। लेकिन शाहरूख खान की फिल्म कोयला बॉक्स ऑफिस पर एवरेज से भी नीचे थी। हालांकि कमाई के लिहाज़ से 9वें नंबर पर थी। वहीं अनिल कपूर - गोविंदा की कॉमे़डी फिल्म दीवाना मस्ताना एवरेज बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ 10वें नंबर पर थी।

    अनिल कपूर - सुनील शेट्टी का ज़माना

    अनिल कपूर - सुनील शेट्टी का ज़माना

    इस दौर में अनिल कपूर - सुनील शेट्टी का जादू चलता था। अनिल कपूर - श्रीदेवी की जुदाई सेमी हिट थी और बॉक्स ऑफिस पर 11वें नंबर पऱ थी। वहीं सुनील शेट्टी और कुणाल खेमू की भाई को लोगों ने 12वें नंबर पर सेमी हिट का दर्जा दिलाया था।

    शाहरूख खान - जुही चावला वाला दौर

    शाहरूख खान - जुही चावला वाला दौर

    ये शाहरूख - जुही वाला दौर था। हालांकि उनकी फिल्म यस बॉस ने ज़्यादा कमाई नहीं की और बॉक्स ऑफिस पर 13वें नंबर पर एवरेज से थोड़ी ज़्यादा कमाई के साथ थी। विरासत, अनिल कपूर की शानदार फिल्म थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर एवरेज से थोड़ा अच्छी रह गई।

    अब जाकर मिले अक्षय कुमार

    अब जाकर मिले अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार इस दौरान बॉक्स ऑफिस पर ढूंढने से मिलते थे। उनकी फिल्म मिस्टर एंड मिसेज़ खिलाड़ी भी एवरेज से नीचे ही थी। वहीं नाना पाटेकर उस दौरान बॉक्स ऑफिस लिस्ट में मिलते थे। उनकी फिल्म यशवंत शानदार थी पर बॉक्स ऑफिस पर एवरेज से नीचे थी।

    नीचे होकर भी हिट थे कमल हासन

    नीचे होकर भी हिट थे कमल हासन

    साउथ की फिल्में उस दौरान भी बजट में रहती थीं। कमल हासन की चाची 420 बॉक्स ऑफिस पर कमाई के लिहाज़ से 17वें नंबर पर थी लेकिन फिल्म सेमी हिट थी। वहीं अमिताभ बच्चन ने मृत्युदाता जैसी Disaster दी थी हालांकि फिल्म ने कमाई ठीक ठाक की थी।

     सबसे ज़्यादा कमाने वाली फ्लॉप फिल्में

    सबसे ज़्यादा कमाने वाली फ्लॉप फिल्में

    नाना पाटेकर की ग़ुलाम - ए - मुस्तफा और संजय दत्त की दौड़ सबसे ज़्यादा कमाने वाली फ्लॉप फिल्में थीं।

    English summary
    Ajay Devgn;s Ishq completes 20 years, 1997 Box Office Report.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X