For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #PictureShuru: अजय देवगन की अगली फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया की शूटिंग शुरू

    By Staff
    |

    अजय देवगन की अगली फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया की शूटिंग आज से हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में शुरू हो चुकी है। फिल्म में अजय देवगन स्कावड्रन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका में दिखाई देंगे। इसके अलावा फिल्म में राणा दग्गुबाती, सोनाक्षी सिन्हा, परिणीति चोपड़ा, संजय दत्त, अम्मी विर्क और प्रणीता सुभाष मुख्य भूमिकाओं में हैं।

    फिल्म 1971 के भारत पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है। फिल्म को टीसीरीज़ के लिए भूषण कुमार प्रोड्यूस कर रहे हैं और फिल्म को डायरेक्ट करेंगे अभिषेक दुधैया। फिल्म 1971 के भारत - पाकिस्तान लांगेवाला युद्ध पर बनी है।

    फिल्म में अजय देवगन स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका में दिखाई देंगे जो इस युद्ध के दौरान, भुज के एयरफोर्स बेस के इंचार्ज थे। हालांकि 1971 की कहानी बॉर्डर में दिखाई जा चुकी है लेकिन ये फिल्म वायुसेना के संघर्षों को सामने रखेगी।

    [मिलिए तानाजी की पूरी स्टारकास्ट से]

    गौरतलब है कि 1971 के युद्ध के दौरान, वायुसेना के पास रात में उड़ने वाले विमान नहीं थे जिसके कारण भारत को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। इस युद्ध में वायुसेना की विडंबना का एक पक्ष, जेपी दत्ता की फिल्म बॉर्डर में दिखाया गया है। अब अजय देवगन, उस पक्ष की पूरी कहानी लेकर दर्शकों के सामने होंगे।

    बिल्कुल अलग किरदार

    बिल्कुल अलग किरदार

    फिल्म में पहली बार अजय देवगन बिल्कुल अलग किरदार में दिखाई देंगे। हालांकि वो पहले भी कई युद्ध पर बनी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं लेकिन इस फिल्म में वो पहली बार वायुसेना का हिस्सा बनेंगे।

    जीत चुके हैं दिल

    जीत चुके हैं दिल

    एलओसी कारगिल में लेफ्टिनेंट मनोज पांडे की भूमिका में अजय देवगन पहले ही सबका दिल जीत चुके हैं। फिल्म 1999 के भारत - पाकिस्तान कारगिल युद्ध पर बनी थी।

    पहले भी मिली है झलक

    पहले भी मिली है झलक

    अजय देवगन के किरदार की झलक पहले ही बॉर्डर में मिल चुकी है जहां जैकी श्रॉफ विंग कमांडर आनंद बाजवा की भूमिका में दिखाई दिए थे। उनके किरदार के माध्यम से उस समय वायुसेना की हाल दिखाया गया था।

    युद्ध फिल्मों का दौर


    युद्ध फिल्मों का दौर


    फिलहाल बॉलीवुड में युद्ध फिल्मों का दौर चल रहा है। इस साल ये सिलसिला उरी से शुरू हुआ है जो केसरी से तानाजी और तख्त तक जारी रहने वाला है।

    देशभक्ति माहौल


    देशभक्ति माहौल


    बॉलीवुड में देशभक्ति का माहौल भी जमकर टिका हुआ है। पिछले कुछ सालों में देशभक्ति फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

    क्या होगी रिलीज़ डेट

    क्या होगी रिलीज़ डेट

    अब देखना है कि अजय देवगन अपनी इस फिल्म की रिलीज़ डेट 15 अगस्त या 26 जनवरी रखेंगे या फिर कोई और नॉर्मल डेट। हालांकि इस दौरान उनकी फिल्म को बहुत फायदा मिल सकता है।

    बॉर्डर को टक्कर

    बॉर्डर को टक्कर

    ज़ाहिर सी बात है कि इस फिल्म की तुलना सनी देओल की बॉर्डर से की जाएगी और अजय देवगन को सनी देओल से कड़ा मुकाबला भी करना पड़ेगा।

    मिलेगी सफलता?


    मिलेगी सफलता?


    अजय देवगन इस तरह के किरदारों में दिल तो जीत चुके हैं लेकिन बॉक्स ऑफिस नहीं। ऐसे में देखना है कि क्या इस बार अजय देवगन दिल और बॉक्स ऑफिस दोनों जीत पाते हैं।

    तानाजी से शुरूआत

    तानाजी से शुरूआत

    अजय देवगन अपनी अलग छवि की शुरूआत तानाजी से करने वाले हैं। इसके बाद वो कई किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट करेंगे जिसमें चाणक्य भी शामिल है।

    कौन कौन है टक्कर में 


    कौन कौन है टक्कर में 


    देखना है कि अजय देवगन इस फिल्म के साथ किस किस को टक्कर दे पाते हैं। हालांकि सबसे पहले तो देशभक्ति फिल्मों में उन्हें अक्षय कुमार से ही टक्कर लेनी पड़ेगी।

    English summary
    Ajay Devgn's Bhuj The Pride of India has started shooting in Hyderabad's Ramoji Film City. The film has already blocked 14 August 2020 as its release date.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X