For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फेमस एक्शन डाइरेक्टर और अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का निधन

    |
    Ajay Devgn's father Veeru Devgan passes away: Check Out Here | FilmiBeat

    बॉलीवुड के सबसे चर्चित स्टंट और एक्शन कोरियोग्राफर रह चुके अजय देवगन के पिता वीरू देवगन ने आज मुंबई में अपनी आखिरी सांसे ली। पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे वीरू को सांताक्रूज के सूर्या हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां सोमवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। सोमवार शाम करीब 6 बजे उनका अंतिम संस्कार विले पार्ले स्थित श्मशान भूमि पर किया जाएगा।

    वीरू देवगन एक फेमस एक्शन डाइरेक्ट थे और उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों के स्टंट कोरियोग्राफ किये थे। उन्होंने इतिहास, जान, फूल और कांटे, जिगर, विश्वात्मा, त्रिदेव, शंहशाह, खून भरी मांग, मिस्टर इंडिया जैसी यादगार फिल्मों में एक्शन दिया है।

    बतौर एक्शन डाइरेक्टर उन्होंने 80 से ज्यादा फिल्में की हैं, जबकि डाइरेक्ट के तौर पर उन्होंने 'हिंदुस्तान की कसम' का निर्देशन किया है, जिसमें मुख्य किरदार उनके बेटे अजय देवगन ने ही निभाया था।

    अमृतसर में जन्मे वीरू के लिए अपने शहर से मायानगरी पहुंचने तक का सफर काफी संघर्षपूर्ण रहा। हीरो बनने की ख्वाहिश लिए वे अपने दो दोस्तों के साथ मुंबई के लिए निकल पड़े। लेकिन यहां पहुंचकर उन्हें संघर्ष करते हुए काफी समय गुजर गया और उन्हें अहसास हुआ कि वह हीरो नहीं बन सकते।

    लेकिन सिनेमा के प्रति लगाव की वजह से वह मुंबई में टिके रहे। उन्हें फिल्म 'अनीता' में बतौर स्टंटमैन का काम मिला। यहीं से उनके करियर की शुरुआत हुई।

    फिल्मीबीट उन्हें विनम्र श्रद्धांजली देता है।

    English summary
    Bollywood’s most famous stunt and action choreographer, Ajay Devgn's father Veeru Devgn passed away today.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X