For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पिछले 2 सालों से सबसे बड़ी हिंदी ब्लॉकबस्टर बनी हुई है अजय देवगन की फिल्म, एक्टर ने दिया रिएक्शन, जताई खुशी

    |

    साल 2021 खत्म हो चुका है और हिंदी फिल्मों की बात करें तो एकमात्र अक्षय कुमार की सूर्यवंशी ने इस साल बॉक्स ऑफिस को राहत दी है। फिल्म ने 195 करोड़ का कलेक्शन किया है। लेकिन इससे बावजूद पिछले दो सालों से बॉक्स ऑफिस पर जो फिल्म टॉप पर बनी हुई है, वो है अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल स्टारर 'तान्हाजी', जिस ने भारत में 280 करोड़ का कारोबार किया है। फिल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया था।

    रिपोर्ट्स के अनुसार, 'तान्हाजी - द अनसंग वॉरियर' ने दुनिया भर में 3.67 बिलियन ($ 49 मिलियन) की कमाई की और बॉक्स ऑफिस पर एक ब्लॉकबस्टर घोषित की गई, इस प्रकार यह 2020 और 2021 की सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म साबित हुई है।

    83 बॉक्स ऑफिस- रणवीर सिंह की फिल्म ने पहले हफ्ते पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा, वर्ल्डवाइड कलेक्शन83 बॉक्स ऑफिस- रणवीर सिंह की फिल्म ने पहले हफ्ते पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा, वर्ल्डवाइड कलेक्शन

    दो साल तक लगातार बॉक्स ऑफिस पर 'तान्हाजी' के दबदबे के बारे में बात करते हुए, अजय देवगन ने आईएएनएस से कहा, "तान्हाजी हम सबके लिए खास फिल्म है क्योंकि यह देशभक्ति की भावना पर खरी उतरी, इसमें शानदार संवाद थे। काजोल और सैफ अली खान ने शानदार प्रदर्शन दिया था। और मैंने भी अपने किरदार के साथ पूरी ईमानदारी बरतने की कोशिश की थी।"

    आंकड़ों से खुश हूं

    आंकड़ों से खुश हूं

    बॉक्स ऑफिस पर खुशी जताते हुए उन्होंने आगे कहा "मैं बहुत खुश हूं कि इस अनसंग वारियर को भारतीय बॉक्स-ऑफिस पर उसका हक मिला और उसे विश्व स्तर पर भी सराहा गया।"

    दो साल की सबसे बड़ी फिल्म

    दो साल की सबसे बड़ी फिल्म

    वहीं, ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने आईएएनएस से कहा कि शुरुआत से ही, अजय देवगन की 'तान्हानी: द अनसंग वॉरियर' से सफलता की उम्मीद थी। उन्होंने कहा, "दो साल हो गए हैं जब हमने 'तानाजी' को न केवल बॉक्स ऑफिस पर बल्कि विश्व स्तर पर दर्शकों द्वारा सराहना पाते देखा है। फिल्म इंडस्ट्री को फिर वैसी ही सफलता की आस है।"

    टॉप 10 में शामिल

    टॉप 10 में शामिल

    तान्हाजी बॉलीवुड की 10वीं सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है। 280 करोड़ की कमाई के साथ इसने शाहिद कपूर स्टारर कबीर सिंह (278.24 करोड़) को पीछे किया था।

    अजय देवगन का रिकॉर्ड

    अजय देवगन का रिकॉर्ड

    तान्हाजी अजय देवगन के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है। बता दें, यह अजय देवगन की 100वीं फिल्म थी.. और सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म भी।

    200 करोड़ क्लब

    200 करोड़ क्लब

    वहीं, 200 करोड़ क्लब में एंट्री लेने वाली यह अजय देवगन की दूसरी फिल्म है। इससे पहले गोलमाल अगेन ने 205 करोड़ का कारोबार किया था।

    एकलौती ब्लॉकबस्टर

    एकलौती ब्लॉकबस्टर

    यह 2020- 2021 की एकलौती ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी है। इन दो सालों में सूर्यवंशी को छोड़कर किसी फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा भी पार नहीं किया है।

    English summary
    Ajay Devgn's movie 'Tanhaji- The Unsung Warrior' has become the biggest hit of the last two years with numbers closing at Rs 280 crore in India and Rs 3.67 billion worldwide.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X