For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    फिल्म 'मैदान' को लेकर अजय देवगन की बड़ी घोषणा- कहा, 'युवाओं के बीच फुटबॉल को बढ़ावा देना है'

    |

    अजय देवगन स्टारर फिल्म 'मैदान' प्रसिद्ध फुटबॉल कोच सयैद अब्दुल रहीम की बायोपिक है। फुटबॉल पर आधारित फिल्म 'मैदान' को लेकर अजय देवगन ने हैदराबाद फुटबॉल क्लब (Hyderabad FC) के साथ पार्टनरशिप की है। अजय देवगन, फिल्म के डायरेक्टर अमित शर्मा और निर्माता बोनी कपूर ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि इससे जरिए हम युवाओं को प्रेरित करना चाहते हैं।

    अजय देवगन ने इस पार्टनरशिप के बारे में बताते हुए ट्विटर पर वीडियो शेयर किया है और लिखा- "मैदान एक ऐसी कहानी है जिसे हर भारतीय को जानना चाहिए! हमें उम्मीद है कि फिल्म देश में अगले खेल सुपरस्टार के लिए मार्ग प्रशस्त करेगी। हैदराबाद फुटबॉल क्लब के साथ यह साझेदारी 'मैदान' को एक ऐसा आंदोलन बनाने के हमारे उद्देश्य को मजबूत करेगी जो अगली पीढ़ी को प्रेरित करे।"

    इंदौर में बीच सड़क डांस करने लगीं 'रोडीज़' फेम श्रेया, मचा बवाल, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर- VIDEOइंदौर में बीच सड़क डांस करने लगीं 'रोडीज़' फेम श्रेया, मचा बवाल, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर- VIDEO

    निर्देशक अमित शर्मा कहते हैं कि अब तक हमने क्रिकेट और हॉकी पर फिल्में बनती देखी हैं, लेकिन अब हम फुटबॉल के बारे में बताना चाहते हैं। वहीं, निर्माता बोनी कपूर कहते हैं, जिस तरह भारत में क्रिकेट एक धर्म की तरह माना जाता है, उम्मीद है फुटबॉल को भी वही पॉपुलरिटी मिलेगी।

    सयैद अब्दुल रहीम की कहानी

    सयैद अब्दुल रहीम की कहानी

    अमित शर्मा के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में अजय देवगन फुटबॉल कोच सयैद अब्दुल रहीम का किरदार निभा रहे हैं। फिलहाल फिल्म के आखिरी शेड्यूल की शूटिंग शुरु होने वाली है, जिसमें सभी फुटबॉल मैच के सीन फिल्माए जाएंगे।

    फुटबॉल का स्वर्ण काल

    फुटबॉल का स्वर्ण काल

    फिल्म में भारतीय फुटबॉल का स्वर्ण काल (The Golden Era of Indian Football) दिखाया जाएगा। सैयद अब्दुल रहीम, भारत के सबसे बड़े फुटबॉल कोच में से एक माने जाते हैं, जिन्होंने 1952 से 1962 तक राज किया।

    सैयद अब्दुल रहीम

    सैयद अब्दुल रहीम

    सैयद पेशे से टीचर थे। उनमें लोगों को प्रोत्साहित करने की खूबी थी। इसी का फायदा उन्हें मिला और 1943 में उन्हें हैदराबाद सिटी पुलिस की फुटबॅाल टीम के साथ बतौर कोच रखा गया। उनके आने के बाद हैदराबाद टीम ने कई बार कप जीता। कई बार फाइनल में भी पहुंची।

    एशियन गेम्स में दिखा कमाल

    एशियन गेम्स में दिखा कमाल

    कैंसर होने के बाद भी देश और खेल के प्रति उन्होंने अपना जोश हमेशा कायम रखा। 1962 में एशियन गेम्स में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने फिर से अपनी टीम का गठन किया। भारतीय टीम ने सैयद के नेतृत्व में खुद को फाइनल तक पहुंचाया।

    बोनी कपूर ने की तारीफ

    बोनी कपूर ने की तारीफ

    बोनी कपूर ने कहा, "फिल्म जिस तरह का आकार ले रही है, मैं बहुत खुश हूं। अमित शर्मा ने शानदार काम किया है। यह उनकी ही नहीं, बल्कि मुझे लगता है कि बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में शामिल होगी। यह एक ऐसी रियल घटना है, जिसके बारे में ज्यादा लोग जानते नहीं हैं।"

    राष्ट्रीय पुरस्कार के हकदार हैं

    राष्ट्रीय पुरस्कार के हकदार हैं

    वहीं, अजय देवगन के बारे में बात करते हुए निर्देशक ने दिल खोलकर तारीफ की और कहा, "अजय सर ने जो समर्पण का स्तर दिखाया है, वह लोगों को जरूर दिखेगा। उन्होंने ना केवल एक फुटबॉलर के तौर पर खुद को तैयार किया, बल्कि वह पूरी प्रोजेक्ट के दौरान लगातार जुड़े रहे। मैदान अजय सर के बिना नहीं बन सकती थी। मुझे लगता है कि वह एक और राष्ट्रीय पुरस्कार के हकदार हैं।"

    English summary
    Ajay Devgn, Boney Kapoor and director Amit Sharma announces film 'Maidaan' special partnership with Hyderabad FC to nurture Football talent.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X