For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    यूपी के बाराबंकी में बनेगा ऐश्वर्या राय बच्चन कालेज

    |

    लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन की पुत्रवधू ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम पर महाविद्यालय बनने जा रहा है। पहले जहां यह विश्वविद्यालय निष्ठा फाउण्डेशन के तहत बन रहा था वहीं अब नवगठित संस्था अमिताभ सेवा संस्थान बनाएगा।

    बाराबंकी की फतेहपुर तहसील के ग्राम दौलतपुर में निष्ठा फाउण्डेशन की ओर से कालेज की भूमि का दान अमिताभ बच्चन सेवा संस्थान को कर दिया गया।

    दौलतपुर में शनिवार को अमिताभ बच्चन की संस्था ए.बी.कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक राजेश ऋषिकेश यादव ने क्षेत्र के प्रमुख लोगों के साथ बैठकर निर्णय लिया कि निष्ठा फाउण्डेशन कार्य में सक्रियता नहीं दिखा रही है जबकि अमिताभ बच्चन की इच्छा है कि पिछड़े क्षेत्र में लोगों को अच्छी शिक्षा मिले इसलिए दौलतपुर के निवासियों के सहयोग से इस कार्य को पूरा किया जाएगा।

    उन्होंने बच्चन परिवार की ओर से अमिताभ बच्चन सेवा संस्थान को 25 लाख का चेक दिया और कहा कि निष्ठा फाउण्डेशन को दी गई राशि इस संस्थान को स्थानान्तरित कर दी जायेंगी। बैठक में मुलायम ङ्क्षसह यादव के मु यमंत्रित्वकाल में उनके विशेष सचिव रह चुके सी प्रसाद भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि अगले सत्र में यह स्कूल नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक कक्षाएं शुरू कर देगा।

    English summary
    The Amitabh Bachchan Foundation in Barabanki is going to built a college in the name of Aishwarya Rai Bachchan.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X