»   » संजय दत्त कौन हैं भागवत गीता का 19वां अध्याय लिखने वाले

संजय दत्त कौन हैं भागवत गीता का 19वां अध्याय लिखने वाले

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

भगवान कृष्ण के श्रीमुख से जीवन के तमाम सार कहे जा चुके हैं, जिन्हें गीता के 18 अध्यायों में पिरोया गया है। गीता में 19वें अध्याय की कोई जरूरत नहीं है। और न ही किसी को इसके लिए जुर्रत करनी चाहिए।' ये कहना है श्रीमदभागवत गीता जयंती महोत्सव कमेटी के महासचिव प्रमोद मल्होत्रा का।

फिल्म अग्निपथ में संजय दत्त ने एक डायलॉग में कहा है कि 'गीता का 19 वां अध्याय मैं लिखूंगा' इस डायलॉग पर श्रीमदभागवत गीता कमेटी ने घोर आपत्ति है। कमेटी ने साफतौर पर फिल्म की टीम को यह चेताया है कि फिल्म से इस डायलॉग को हटाया नहीं गया तो शहर में इसका प्रदर्शन नहीं होने दिया जाएगा।

आगे मल्होत्रा कहते हैं कि श्रीमदभागवत गीता तो भगवान के मुखारविंद से निकली वाणी है जिससे समस्त मानव जाति का कल्याण हुआ। भगवान श्रीकृष्ण के इस उपदेश को समस्त मानव जाति नतमस्तक होकर अपने जीवन में उतारती है।

संजय दत्त को किसने अधिकार दे दिया कि वह गीता का 19वां अध्याय लिखें। इस दुस्साहस को गीता प्रेमी कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। लोकतांत्रिक तरीके से इसका विरोध किया जाएगा। फिल्म के रिलीज होने में अभी भी काफी समय है, फिल्म के निर्माता को यह डायलॉग हटाना ही होगा।

English summary
There is no need of 19th Chapter in Bhagavad Gita says Pramod Malhotra General Secretory of Shrimadbhagavad Gita committee.
Please Wait while comments are loading...