For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शाहरुख के बाद आमिर की मेजबानी करेगा बर्लिन

    By Ajay Mohan
    |
    जर्मनी की राजधानी बर्लिन में रहने वाले भारतीय फिल्मों के प्रशंसक काफी भाग्यशाली हैं। उन्हें एक के बाद दूसरे खान की मेजबानी करने का मौका मिल रहा है। बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान तीन महीने बर्लिन में बिताकर लौटे हैं और अब एक अन्य सुपरस्टार आमिर खान अगले महीने यहां पहुंचने वाले हैं। आमिर को 10 फरवरी से यहां शुरू होने वाले 61वें बर्लिनेल फिल्म महोत्सव में बतौर ज्यूरी बुलाया गया है।

    बर्लिनेल में भारतीय सिनेमा की विशेष प्रतिनिधि डोरोथी वेनर ने आईएएनएस से बातचीत के दौरान कहा, "हमें खान लोगों को बुलाने की आदत नहीं है लेकिन हम यह स्वीकार करते हैं कि हम शाहरुख और आमिर की अभिनय क्षमता के कायल हैं। हम इस बात को लेकर खासे रोमांचित हैं कि इस वर्ष आमिर हमारे साथ होंगे।"

    वेनर के मुताबिक बर्लिनेल ने एक निर्माता और अभिनेता के तौर पर हमेशा आमिर की प्रशंसा की है। इस फिल्म महोत्सव में आमिर को बुलाने का प्रयास काफी लम्बे समय से चल रहा था।

    वेनर ने कहा, "सिर्फ चाह लेने से आमिर बर्लिन नहीं आ सकत हैंे। यह महत्वपूर्ण है कि काम से मिली फुर्सत के दौरान वह बर्लिन आने के इच्छुक हैं या नहीं। इससे पहले भी हमने आमिर को यहां बुलाने का प्रयास किया था लेकिन व्यस्तता ने इसकी इजाजत नहीं दी थी।" महोत्सव के निदेशक डायर कोस्लिक ने आमिर की फिल्म 'पीपली लाइव' देखी है और उसे काफी पसंद भी किया है।

    कोस्लिक ने कहा, "आमिर जैसे महारथी फिल्मकार को ज्यूरी में पाकर हम खुश हैं। वह फिल्म निर्माण की हर विधा में माहिर हैं। एक अच्छा अभिनेता होने के अलावा वह सफल निर्देशक और निर्माता हैं। मैं अगर कोई फिल्म बनाना चाहूंगा तो निश्चित तौर पर यही चाहूंगा कि आमिर ही मेरी फिल्म के निर्माता हों।" वेनर ने अपनी मेहनत के दम पर 2008 में शाहरुख खान को बर्लिनाले में आमंत्रित किया था। वेनर को खुशी है कि बर्लिनवासियों को शाहरुख से मिलवाने के बाद अब वह उन्हें आमिर से मिलवाने में सफल हो रही हैं।

    English summary
    Indian cinema fans in Europe are going to host Aamir Khan after Shahrukh. First, Shahrukh spent three months in Berlin and now Aamir Khan will arrive here early next month.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X