For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में लॉकडाउन, थिएटर पर लटके ताले- कोरोना की वजह से इंडस्ट्री को भयंकर नुकसान

    |

    कोरोना का प्रकोप साल 2020 से भी भयंकर अभी देखने को मिल रहा है। कोरोना के चलते देशभर में तमाम सेवाएं बंद कर दी गई है। एक बार फिर तालाबंदी का दौर शुरू हो गया है। महाराष्ट्र के बाद दिल्ली सरकार ने भी कोरोना के कहर को देखते हुए सिटी में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। एक हफ्ते के इस लॉकडाउन में तमाम जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों को बंद करने का आदेश दिया गया है।

    दिल्ली में करीब रोजाना 25 हजार केस आ रहे हैं। ऐसे में अस्पतालों की हालत भी खस्ता होती दिख रही है। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया। जिसके चलते दिल्ली के तमाम सिनेमाहॉल भी बंद रहेंगे।

    क्या क्या बंद
    दिल्ली में लॉकडाउन के चलते सभी थियेटर्स, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, स्वीमिंग पूल को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इससे पहले केवल 30 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ थिएटर खोलने की इजाजत दी गई थी।

    किसे इजाजत

    किसे इजाजत

    दिल्ली में बैंक, एटीएम खुले रहेंगे, साथ ही पेट्रोल पंप, कुछ सरकारी दफ्तर, मेडिकल स्टोर, खान-पान की दुकानें व जरूरी सेवाओं को ही खोलने की इजाजत दी गई है। महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली में भी सिनेमाघरों पर ताले लग गए हैं।

    फिल्म इंडस्ट्री को भयंकर नुकसान

    फिल्म इंडस्ट्री को भयंकर नुकसान

    मायानगरी मुंबई पहले ही कोरोना के कहर से जूझ रही थी। सीएम उद्धव ठाकरे द्वारा लगाए गए 15 दिन के लॉकडाउन में शूटिंग वगैरह की मनाही है। ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री को भयंकर नुकसान भुगतना पड़ रहा है।

    सिनेमाघरों के मालिकों को फिर उठाना पड़ रहा नुकसान

    सिनेमाघरों के मालिकों को फिर उठाना पड़ रहा नुकसान

    इस साल की शुरुआत में एक बार फिर मनोंरजन जगत पटरी पर आने ही लगा था कि इस बार कोरोना ने ज्यादा भयंकर रूप दिखाया है। एक बार फिर मनोरंजन जगत इससे सबसे ज्यादा प्रभावित नजर आ रहा है। कोविड के चलते सिनेमाघरों के मालिकों को खूब नुकसान झेलना पड़ रहा है। देशभर में करीब 12 हजार से ज्यादा सिनेमाघर हैं लेकिन आज ज्यादातर बंद है या फिर खाली पड़े हैं।

    पिछले साल करोड़ों का नुकसान

    पिछले साल करोड़ों का नुकसान

    कुछ रिपोर्ट्स व जानकारों की मानें तो पिछले साल मनोरंजन उद्योग को 7-8 हजार करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा था। इस बार भी ये आकंड़े कुछ ऐसे ही सामने आ सकते हैं।

    ये फिल्में अटक गई

    ये फिल्में अटक गई

    आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी की शूटिंग सिर्फ एक दिन की बाकि थी लेकिन आलिया को कोरोना हो गया और ये फिल्म अटक गई। वहीं अक्षय कुमार को कोरोना हुआ और उनकी फिल्म रामसेतु की शूटिंग भी रोकनी पड़ी। वहीं तमाम ऐसी फिल्में हैं जिनका काम बीच में ही लटक गया है।

    कोरोना पॉजिटिव हुए बॉलीवुड स्टार्स

    कोरोना पॉजिटिव हुए बॉलीवुड स्टार्स

    अक्षय कुमार, आमिर खान, कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ, गोविंदा, राहुल रॉय, विक्की कौशल, भंसाली, रणबीर कपूर, आर. माधवन, समेत कई कलाकार कोरोना संक्रमित हुए। इस बार बॉलीवुड में पिछले साल से भी ज्यादा स्टार्स कोरोना पॉजिटिव हुए।

    English summary
    After maharashtra delhi corona lockdown theaters are closed film industry facing huge losses
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X