For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    शाहरूख खान की मैनेजर पूजा डडलानी को आर्यन की रिश्वत के लिए इस स्टार के भाई ने की मदद, मिला पूछताछ का समन

    |

    शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस में अब फिल्म स्टार चंकी पांडे के छोटे भाई चिक्की पांडे को मुंबई पुलिस की स्पेशल इंक्वायरी टीम ने समन भेजा है। रिपोर्ट्स की मानें तो केपी गोसावी ने शाहरूख खान की मैनेजर पूजा डडलानी से 18 करोड़ रिश्वत की डील क्रैक करने की शुरूआत चिक्की पांडे से ही की।

    दरअसल, जब आर्यन को NCB ने गिरफ्तार किया तो सबसे पहले केपी गोसावी ने ये जानकारी एक रेस्टॉरेंट के मालिक को दी जो चिक्की पांडे का दोस्त था। इसके बाद गोसावी और सैम डीसूज़ा ने चिक्की पांडे से पूजा डडलानी का नंबर लिया।

    तब जाकर केपी गोसावी और सैम डिसूज़ा ने आर्यन को जेल से निकालने के लिए पूजा डडलानी से संपर्क किया। आर्यन की गिरफ्तारी के बाद उन्हें छोड़ने के लिए 26 करोड़ की रिश्वत मांगी गई और 18 करोड़ पर डील तय हुई थी। इस केस के गवाह और केपी गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर सैल ने दावा किया कि उन्होंने शाहरूख खान की मैनेजर पूजा डडलानी को सैम डीसूज़ा और केपी गोसावी से बात करते भी सुना। इसमें से 8 करोड़ समीर वानखेड़े को देने की भी बात की गई।

    अनन्या पांडे को भी भेजा गया था समन

    अनन्या पांडे को भी भेजा गया था समन

    इस पूरे मामले में NCB ने आर्यन खान की दोस्त और एक्ट्रेस अनन्या पांडे से भी पूछताछ की थी। आर्यन ने चैट में अनन्या से ड्रग्स के इंतज़ाम की बात कही थी और अनन्या ने हामी भरी थी। हालांकि, पूछताछ में अनन्या का कहना था कि वो केवल सिगरेट की बात कर रही थीं। उन्हें नहीं पता था कि वीड, एक प्रकार की ड्रग्स होती है। अनन्या का ये भी कहना है कि उन्होंने खुद कभी आर्यन के लिए ऐसा कोई इंतज़ाम नहीं किया है पर उन्होंने एक स्टार के हाउस हेल्प की ओर इशारा करते हुए कहा कि वो ज़रूर इनका इंतज़ाम कर सकते हैं।

    NCB ने लगाया था बड़ा आरोप

    NCB ने लगाया था बड़ा आरोप

    NCB ने दावा किया था कि आर्यन खान के फोन से बरामद हुई चैट्स से ये साफ है कि आर्यन खान कई ऐसे इंटरनेशनल रैकेट के संपर्क में थे जो अवैध ड्रग्स की खरीद - फरोख्त के कारोबार में लिप्त है। इसलिए जैसा कि आर्यन की याचिका में कहा गया है कि वो केवल ड्रग्स का सेवन करते हैं, ये गलत धारणा है। भले ही उनके पास से ड्रग्स की बरामदगी ना हुई हो लेकिन वो इस पूरे घटनाक्रम का हिस्सा रहे हैं।

    सारे आरोपों का किया था खंडन

    सारे आरोपों का किया था खंडन

    समीर वानखेड़े ने अपने खिलाफ रिश्वत के आरोपों का सिरे से खंडन किया था लेकिन उन्होंने पूजा डडलानी पर आरोप लगाया था कि वो इस केस के गवाह को अपना बयान बदलने का दबाव डाल रही हैं और उसे प्रभावित करने की कोशिश कर रही है। आर्यन की ज़मानत याचिका का विरोध करते हुए NCB ने यही दलील की थी कि पूजा डडलानी और आर्यन इस केस के गवाह को प्रभावित करने की कोशिश कर सकते हैं जो इस केस की जांच पर असर डालेगा।

    समीर वानखेड़े का मांगा गया इस्तीफा

    समीर वानखेड़े का मांगा गया इस्तीफा

    समीर वानखेड़े पर रिश्वत के आरोप सामने आने के बाद फिल्म डायरेक्टर हंसल मेहता ने ट्वीट करते हुए समीर वानखेड़े के भी इस्तीफे की मांग की। उन्होंने लिखा कि अगर आर्यन को केवल ड्रग्स के सेवन के शक पर इतने दिनों से जेल में कैद रखा जा रहा है तो समीर वानखेड़े को भी रिश्वत मांगने या लेने के शक पर तुरंत इस्तीफा देना चाहिए और तब तक काम पर नहीं लौटना चाहिए जब तक वो बेगुनाह नहीं साबित होते हैं। ठीक वैसे ही जैसे आर्यन को भी बिना कारण जेल में रखा गया।

    ट्रांसफर हुआ केस

    ट्रांसफर हुआ केस

    NCB के ज़ोनल ऑफिसर समीर वानखेड़े को हटा दिया गया है और अब इस केस को दिल्ली की NCB टीम देखेगी। इस केस के अलावा पांच और केस का ट्रांसफर, NCB की दिल्ली टीम को कर दिया गया है। हालांकि, समीर वानखेड़े ने साफ किया है कि उन्हें इस केस से निकाला नहीं गया है।समीर वानखेड़े ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि उन्होंने अपनी Writ Petition में खुद ये गुज़ारिश की थी जिसे मान लिया गया है।

    शुक्रवार को दी थी हाज़िरी

    शुक्रवार को दी थी हाज़िरी

    आर्यन खान को किन शर्तों पर ज़मानत की मंज़ूरी मिली है उनमें से एक शर्त ये भी है कि आर्यन को हर शुक्रवार, सुबह 11 - 2 तक NCB के दफ्तर में हाजिरी लगानी होगी।दिवाली के अगले दिन आर्यन खान इस शर्त के मुताबिक NCB के दफ्तर पहुंचे। वहां आर्यन ने हाजिरी रजिस्टर पर साईन किया। इस दौरान, उनसे कुछ पूछताछ नहीं हुई। हालांकि, NCB चाहे तो उनसे पूछताछ कर सकती है।

    समन के बावजूद नहीं पहुंचे आर्यन

    समन के बावजूद नहीं पहुंचे आर्यन

    आर्यन खान को सोमवार को पूछताछ के लिए समन भेजा गया था लेकिन आर्यन ने खराब तबीयत का कारण बताते हुए इस आदेश का पालन नहीं किया। आर्यन खान की ज़मानत याचिका मंज़ूर तो कर ली गई है लेकिन ये याचिका मंज़ूर करते हुए आर्यन खान के लिए 14 नियम व शर्तें रखी गईं हैं और इनमें से कोई भी शर्त पूरी करने में अगर आर्यन नाकामयाब हुए तो उनकी मुश्किलें बढ़ जाएंगी। आर्यन के लिए जब तक ये केस खत्म नहीं होता या फिर इस केस से उनका नाम नहीं हटता, तब तक के लिए आर्यन के लिए आने वाली जीवन काफी मुश्किलों भरा है।

    English summary
    Chunky Pandey's brother Chikki Pandey has been summoned for being involved with Shahrukh Khan's manager Pooja Dadlani trying to crack 18 crore bribe deal for Aryan Khan's release.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X