For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Adnan Sami: मेरे पास सिर्फ 6 महीने थे जीने के लिए, होटल के कमरे में मरा पड़ा मिल सकता हूं

    |

    Adnan Sami Weight Loss Journey: लोकप्रिय सिंगर अदनान सामी एक बार फिर से अपने वजन को लेकर खबरों में छाए हुए हैं। एक वक्त ऐसा था, जब अदनान सामी का वजह 200 किलो के ऊपर का था। उन्होंने अपने वजन पर काफी काम किया। उनका वजन इसके बाद 100 किलो के भीतर तक पहुंच गया। रिपोर्ट अनुसार अदनान सामी ने अपने 200 किलो के वजन में से 160 किलो घटाया है। अदनान सामी की पहचान उनके गानों के साथ हैवी वजन के कारण भी रही है।खुद अदनान सामी भी अपने असल जिंदगी में वजन को लेकर काफी परेशान रहा करते थे। ऐसे में उन्होंने वजन कम करने के लिए डॉक्टरों की सलाह ली। डॅाक्टर से उन्हें जो प्रतिक्रिया मिली, उसे जानकर अहनान सामी हैरान हो गए। अदनान सामी ने हाल ही में एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत में बताया कि बड़े वजन के कारण डॅाक्टरों ने साफ तौर पर कहा था कि उनके पास केवल 6 महीने हैं।

    अदनान के पास केवल 6 महीने

    अदनान के पास केवल 6 महीने

    अदान के पास जिंदगी जीने के लिए केवल 6 महीना ही बचा हुआ है। अदनान ने यह भी बताया कि कैसे उन्हें सोने के लिए भी खड़ा रहना पड़ा था। उनके लिए अपने पैरों को हिलाना काफी मुश्किल हो गया था।

    6 मबहीने बाद तुम्हारे माता-पिता नहीं देख पायेंगे

    6 मबहीने बाद तुम्हारे माता-पिता नहीं देख पायेंगे

    अदनान ने अपने अधिक वजन के कारण सामना की गई तकलीफों के बारे में कहा कि डॅाक्टर ने मुझे कहा था कि इस बात से कोई अचंभा नहीं होगा। उन्होंने आगे कहा कि आज से 6 महीने बाद तुम्हारे माता-पिता को तुम किसी होटल के कमरे में मरे पड़े मिल सकते हो। उनकी यह बात मेरे दिमाग में घर कर गई।

    मैं बैठकर सोया करते थे

    मैं बैठकर सोया करते थे

    मैं इसे अपनी पूरी जिंदगी कभी नहीं भूल सकता। अदनान सामी ने इसके आगे कहा कि मुझे स्लीप एपनिया था। मैं लेटकर नहीं सो सकता था। जैसे आप बैठे हुए हैं, मैं ऐसे ही बैठकर सोया करता था। मेरी जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया, जब गाड़ी पर बैठने के लिए मैं अपने पैर नहीं उठा पाता था।

    230 किलो के करीब का वजन

    230 किलो के करीब का वजन

    मेरे ड्राइवर को इसकी ट्रेनिंग दी गई थी कि कैसे पैर उठाना है। किसी को यह कभी पता नहीं चल पाया कि कैसे गाड़ी के करीब आने के साथ वह मेरे पैरों को उठाकर अंदर रखते थे। अदनान ने बताया कि उनका वजन 230 किलो के करीब हो गया था।

    अदनान का वजन

    अदनान का वजन

    आपको बता दें कि अदनान सामी ने कई टीवी शो को भी जज किया है। उन्होंने 90 के दशक के दौरान लिफ्ट करा दे म्यूजिक एल्बम से लोकप्रियता हासिल की। कभी तो नजर मिलाओ गाने ने अदनान को फेम के साथ बॅालीवुड में भी एंट्री दी। फिलहाल अदनान का वजन 80 किलो के भीतर है। वह लगातार सही डाइट करते हुए अपने वजन को डॅाक्टरों की सलाह पर संभाले हुए हैं।

    English summary
    Adnan Sami talk about her difficult weight loss journey says I have only 6 month to live, Here read in details
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X