For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अक्षय कुमार की पृथ्वीराज के लिए आदित्य चोपड़ा ने 12वीं सदी की दिल्ली, अजमेर को किया रीक्रिएट!

    By Filmibeat Desk
    |

    सुपरस्टार अक्षय कुमार की अगली मूवी पृथ्वीराज, यश राज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म है। इसकी कहानी बेखौफ और शूरवीर राजा पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी और उनकी वीरता पर आधारित है। फिल्म में अक्षय उस पराक्रमी योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं जिसने भारत की रक्षा के लिए गोर के क्रूर आक्रमणकारी मुहम्मद के खिलाफ बहादुरी से लड़ाई लड़ी। हमने इस खबर को कन्फर्म किया है कि फिल्म के निर्माता, आदित्य चोपड़ा ने 12 वीं शताब्दी की दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को नए सिरे से रीक्रिएट किया और सेट को डिजाइन करने के लिए बजट पर 25 करोड़ से अधिक रुपये आवंटित किए!

    साउथ फिल्म को प्रमोट करना रणवीर सिंह को पड़ा भारी, बुरी तरह से हुए ट्रोल!साउथ फिल्म को प्रमोट करना रणवीर सिंह को पड़ा भारी, बुरी तरह से हुए ट्रोल!

    Akshay Kumar की film Prithviraj का trailer हुआ release, फैंस को फिल्म का बेसब्री से इंतजार|FilmiBeat

    अक्षय कुमार कहते हैं, "इस फिल्म को दर्शकों के लिए एक विजुअल ट्रीट बनाना एक बहुत बड़ा काम था क्योंकि हम सभी के लिए एक बिग स्क्रीन एंटरटेनर का वादा करना चाहते थे। सम्राट पृथ्वीराज चौहान को भारत का शासक चुना गया और दिल्ली उनकी राजनीतिक राजधानी बन गई।

    इसलिए, हमने 12वीं शताब्दी की दिल्ली, अजमेर और कन्नौज शहर को रीक्रिएट किया, जो उनके शासनकाल और जिंदगी से जुड़े हुए शहर हैं। दर्शकों को प्रामाणिक रूप से यह दिखाना जरूरी था कि उस समय ये शहर वास्तव में कितने शानदार दिखते थे।"

    निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी कहते हैं, "आदित्य चोपड़ा ने दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को रीक्रिएट करने का मुश्किल काम अपने हाथ में लिया। पूरी सेट-डिज़ाइन टीम को सफलता के साथ इस काम को अंजाम देने के लिए बधाई। शहरों के निर्माण के लिए असली संगमरमर का इस्तेमाल किया गया,

    इस विशाल सेट को बनाने के लिए 900 वर्कर्स ने लगभग आठ महीने तक कड़ी मेहनत की, जो हमारी आंखों के लिए किसी चमत्कार की तरह जैसा था। सम्राट पृथ्वीराज चौहान के महल सहित शहर का हर एलिमेंट नए सिरे से क्रिएट किया गया। " वह कहते हैं, "मुझे लगता है कि आदित्य चोपड़ा ने तैयार किए गए शहर को परफेक्शन देने के लिए करोड़ों-करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

    इसलिए अगर लोग ट्रेलर में जो देख रहे हैं और उन्हें वह पसंद आ रहा है, तो उन्हें हमारे सेट की भव्यता को देखने के लिए फिल्म देखने का इंतजार करना होगा!" पृथ्वीराज का निर्देशन, टेलीविजन सीरियल (इपिक) चाणक्य और समीक्षकों द्वारा खूब सराही गई फिल्म पिंजर के निर्देशन के लिए पहचाने जाने वाले डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है।

    बेहद खूबसूरत मानुषी छिल्लर फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रेमिका संयोगिता की भूमिका निभा रही हैं और उनकी लॉन्चिंग निश्चित तौर पर 2022 के सबसे बहुप्रतीक्षित डेब्यू में से एक है। फिल्म 3 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

    English summary
    Aditya Chopra recreates 12th century Delhi, Ajmer for Akshay Kumar's Prithviraj! Fans says that is really awesome and nice.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X