For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आदित्य चोपड़ा ने लॉन्च किया 'यश चोपड़ा साथी इनिशिएटिव', फिल्म इंडस्ट्री के हजारों परिवार की करेंगे मदद

    |

    कोरोना ने एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री को बुरी तरह प्रभावित किया है। कई लोगों की जिंदगी चली गई, जबकि कई बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। ऐसे में यशराज फिल्म्स इंडस्ट्री के लोगों की मदद के लिए सामने आई है। आदित्य चोपड़ा ने 'यश चोपड़ा साथी इनिशिएटिव' लॉन्च किया है। जिसके तहत फिल्म इंडस्ट्री के हजारों दिहाड़ी मजदूरों की मदद की जा सकेगी।

    यश चोपड़ा फाउंडेशन इस पहल के तहत इंडस्ट्री की महिलाओं एवं वरिष्ठ नागरिकों के खाते में 5000 रुपए की राशि सीधे ट्रांसफर करेगा। बता दें, साल 2020 में भी आदित्य चोपड़ा ने फिल्म इंडस्ट्री के हजारों कामगारों के खातों में सीधे तौर पर पैसे डालकर उनकी मदद की थी।

    इसके अलावा फाउंडेशन की तरफ से हर वर्कर की फैमिली को पूरे एक महीने के लिए राशन किट भी दिया जाएगा। यह राशन किट फाउंडेशन के पार्टनर NGO 'यूथ फीड इंडिया' के माध्यम से दिया जाएगा। इस योजना के लिए पंजीकरण शुक्रवार से शुरू हो जाएंगे।

    सनी लियोन ने PETA के साथ मिलाया हाथ, 10 हजार प्रवासी श्रमिकों की करेंगी मददसनी लियोन ने PETA के साथ मिलाया हाथ, 10 हजार प्रवासी श्रमिकों की करेंगी मदद

    दिहाड़ी कामगरों की मदद

    दिहाड़ी कामगरों की मदद

    YRF के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, अक्षय विधानी कहते हैं, - "यश चोपड़ा फाउंडेशन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री और इसके उन कामगारों की मदद के लिए प्रतिबद्ध है, जो हमारी 50 वर्षीय इस फिल्म यात्रा का अंतरंग हिस्सा रहे हैं।"

    महामारी ने लोगों की आजीविका छीन ली है

    महामारी ने लोगों की आजीविका छीन ली है

    उन्होंने आगे कहा,"महामारी के बीच हम ऐसे कामगारों और उनके परिवार वालों की मदद करना चाहते हैं, जिनकी आजीविका छिन गई है। यश चोपड़ा साथी इनिशिएटिव अभियान हमारी इंडस्ट्री के महामारी से प्रभावित उन कामगारों को मदद पहुंचाने का लक्ष्य है, जो इस समय जरूरतमंद हैं।"

    30 हजार वर्कर्स की वैक्सीन

    30 हजार वर्कर्स की वैक्सीन

    बता दें, इससे पहलेयश चोपडा फाउंडेशन ने सिनेमा और टीवी इंडस्ट्री के तकरीबन 30 हजार वर्कर्स की वैक्सीन का पूरा खर्च वहन करने की तैयारी कर ली है।

    वैक्सिनेशन का पूरा जिम्मा उठाया

    वैक्सिनेशन का पूरा जिम्मा उठाया

    फाउंडेशन ने कहा है कि वे फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज एसोसिएशन (FWICE) के जरिए उनके सहयोगी एसोसिएशन के मेंबर्स की वैक्सीन का पूरा जिम्मा लेना चाहते हैं। वे वैक्सीन के ट्रांसपोर्टेशन से लेकर सारा लॉजिस्टिक्स का खर्च भी वहन करने के लिए तैयार हैं।

    English summary
    Aditya Chopra launches Yash Chopra Saathi Initiative to support thousands of daily wage earners of film industry who are in crisis due to loss of livelihood.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X