»   » ये हैं 2017 की टॉप एक्ट्रेस.. 150 करोड़ की कमाई के साथ!

ये हैं 2017 की टॉप एक्ट्रेस.. 150 करोड़ की कमाई के साथ!

Written By: Utkarsh
Subscribe to Filmibeat Hindi

इन दिनों हाल ही में आई फिल्म शुभ मंगल सावधान को लेकर खूब चर्चा है। जहां एक तरफ फिल्म की तारीफें हो रही हैं, वहीं दूसरी तरफ फिल्म खूब कमाई भी कर रही है। अब ये फिल्म एक और वजह से सुर्खियों में है, वो है इस फिल्म की एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर। भूमि हाल ही में दो फिल्मों में नजर आई हैं।

[300 करोड़ी एक्शन फिल्म.. तैयार हैं सलमान खान.. अब होगा DHAMAKA]

भूमि ने एक नया रिकार्ड कायम किया है। जिसमें उन्होंने अभिनेत्री आलिया भट्ट को भी पीछे छोड़ दिया है और अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस बन चुकी हैं। जी हां इन वक्त कमाई के मामले में उन्होंने आलिया भट्ट जैसी बड़ी एक्ट्रेस को भी पीछे छोड़ दिया है।

actress-bhumi-pednekar-became-the-highest-earning-actress

बॉलीवुड में गिनी चुनी फिल्में करने वाली एक्ट्रेस भूमि ने बहुत ही कम समय में अपनी वो इमेज बना ली है कि ऑडिएंस सिर्फ उन्हें देखने के लिए भी फिल्म देखने जाती है। आगे जानें कैसे बनाया भूमि ने ये रिकॉर्ड और पछाड़ा किन बड़ी एक्ट्रेसेस को-

बदल दिया खेल

बदल दिया खेल

बॉक्स ऑफिस आंकड़ों की जब भी बात होती है तो एक्टर्स का ही नाम आता है। हालांकि इंडस्ट्री में नई-नवेली भूमि पेडनेकर ने पूरा का पूरा खेल ही बदलकर रख दिया है।

ताबड़तोड़ कमाई

ताबड़तोड़ कमाई

हाल में रिलीज हुईं उनकी दो फिल्मों टॉयलेट एक प्रेम कथा और शुभ मंगल सावधान ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है।

सबसे ज्यादा कमाई

सबसे ज्यादा कमाई

इन्हीं दो सुपरहिट फिल्मों के साथ वो साल 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हीरोइन बन गई हैं।

एक्टिंग को तारीफें

एक्टिंग को तारीफें

जहां एक तरफ भूमि की फिल्में खूब कमा रही हैं। वहीं दूसरी तरफ उनके अभिनय की भी खूब तारीफें हो रही हैं।

कुछ और एक्ट्रेसेस भी लेकिन..

कुछ और एक्ट्रेसेस भी लेकिन..

वैसे कमाई के मामले में भूमि से अनुष्का शेट्टी और तमन्ना भाटिया हैं, जिनकी फिल्म बाहुबली 2 ने 510.9 करोड़ की ताबड़तोड़ कमाई थी। हम उनको इस लिस्ट में इसलिए नहीं गिन रहे हैं क्योंकि उनकी फिल्म साउथ की थी, जिसको हिन्दी में डब किया गया था।

166.5 करोड़

166.5 करोड़

हांलाकि अगर बॉलीवुड हीरोइनों की बात की जाए तो भूमि की दो फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा और शुभ मंगल सावधान ने कुल मिलाकर बॉक्स ऑफिस पर लगभग 166.5 करोड़ का कारोबार किया है।

दूसरे नंबर पर ये एक्ट्रेस

दूसरे नंबर पर ये एक्ट्रेस

इसके बाद हुमा कुरैशी का नम्बर आता है, जिनकी इस साल रिलीज हुईं जॉली एल.एल.बी. 2 और पार्टीशन 1947 ने बॉक्स ऑफिस 119.64 करोड़ का कारोबार किया था।

तीसरे नंबर पर आलिया भट्ट

तीसरे नंबर पर आलिया भट्ट

इन दोनों के बाद इस लिस्ट में आलिया भट्ट तीसरा स्थान हासिल किया है, जिनकी इस साल रिलीज हुई बद्रीनाथ की दुल्हनिया सुपरहिट रही थी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 116.68 करोड़ का कारोबार किया था।

English summary
actress Bhumi Pednekar became the highest earning actress.. know how
Please Wait while comments are loading...