»   » फ़िल्म इसलिए नहीं कि ऐश्वर्या के साथ रोमांस करूं: राजकुमार राव
BBC Hindi

फ़िल्म इसलिए नहीं कि ऐश्वर्या के साथ रोमांस करूं: राजकुमार राव

Posted By: सुप्रिया सोगले - मुंबई से, बीबीसी हिंदी डॉटकॉम के लिए
Subscribe to Filmibeat Hindi

'शाहिद', 'काई पो चे', 'सिटी लाइट्स', 'अलीगढ़' और 'ट्रैप्ड' जैसी फ़िल्मों में अपना दमदार अभिनय दिखा चुके अभिनेता राजकुमार राव को आख़िरकार उनकी हालिया फ़िल्म 'बरेली की बर्फी' के लिए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की लिखी चिट्टी मिल गई.

बीबीसी से रूबरू हुए राजकुमार राव ने अमिताभ बच्चन की लिखी चिट्टी का ज़िक्र करते हुए कहा, "बच्चन साहब की चिट्टी सोने पर सुहागा थी. ये मेरे लिए बहुत बड़ा अवॉर्ड है. बहुत प्रेरणादायक है कि वो कैसे आज भी नौजवान अभिनेताओं का हौसलाअफज़ाई कर रहे हैं. उनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है. मेरे लिए ये उनकी पहली चिट्ठी है. आशा करता हूँ कि आगे भी आती रहेगी."

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने की इच्छा रखने वाले राजकुमार राव को अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के मौके की तलाश है. अमिताभ बच्चन के साथ तो नहीं पर उनके परिवार से ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ राजकुमार राव को मौका मिला है ओम प्रकाश मेहरा की आगामी फ़िल्म 'फन्ने खान' में, जिसमे अनिल कपूर भी अहम भूमिका निभाएंगे.

क्या हम जानवर बन चुके हैं?: अदिति राव हैदरी

महात्मा गांधी के लिए गीत बनाने वाली पहली संगीतकार जोड़ी

ऐश्वर्या के साथ रोमांस

ख़बरों के मुताबिक़ राजकुमार फ़िल्म में ऐश्वर्या के साथ रोमांस करेंगे, जिस पर कॉमेंट करते हुए राजकुमार कहते हैं, "मैं ये फ़िल्म इसलिए नहीं कर रहा हूँ कि मुझे रोमांस करने का मौका मिल रहा है बल्कि इसलिए कर रहा हूँ कि मुझे अच्छी कहानी का हिस्सा बनने का मौका मिला और इन सब अद्भुत लोगों के साथ काम करने का मौका मिल रहा है."

राजकुमार राव हर फ़िल्म में दूसरे कलाकारों के सामने उभर कर आते है पर उन्होंने साफ़ किया कि उनकी इस तरफ़ से ऐसी कोई कोशिश नहीं रहती है. उनका मानना है कि लोग शायद उनकी ईमानदारी देख लेते हैं.

अपने आप को आदर्शवादी अभिनेता मानने वाले राजकुमार राव आगे कहते हैं , "मैं भीड़ के पीछे नहीं चल सकता सिर्फ़ इसलिए क्योंकि ये 100 सालों से चला आ रहा है. मैं अपना रास्ता खुद तय करूंगा."

'हीरो बोले तो इनपुट, हीरोइन बोले तो दखलंदाज़ी'

इस एक्टर को पहचान पाएंगे आप?

आमिर से तुलना

वो आगे कहते है, "कई बार ऐसी स्क्रिप्ट ऑफ़र होती है जो बहुत ख़राब होती है. ऑफ़र करने वाले इसके लिए दवाब भी डालते हैं पर मैं राजी नहीं होता. इस मामले में मैं आदर्शवादी हूँ."

राजकुमार ने फ़िल्म 'ट्रैप्ड' के लिए अपना वज़न घटाया और स्वतंत्रता सेनानी सुभाषचंद्र बोस सीरीज़ के लिए वज़न भी बढ़ाया था. इस लचीलेपन के लिए उनकी तुलना 'दंगल' के आमिर खान से हो रही है.

इस पर राजकुमार कहते है, "आमिर खान हमारे देश के बेहतरीन अभिनेता और स्टार हैं. मैं उनके सामने बहुत छोटा हूँ. उनसे इस तरह की तुलना सम्मान की बात है."

अमित मसूरकर द्वारा निर्देशित 'न्यूटन' में राजकुमार एक आदर्शवादी सरकारी अफ़सर के रूप में नज़र आएंगे, जो नक्सल प्रभावित एक जगह पर चुनाव करवाने की कोशिश करते है. फ़िल्म 22 सितम्बर को रिलीज़ होगी.

'पहले मैं बहुत मोटा था, फिर मुझे मिला...'

राजकुमार राव के नए लुक के पीछे की कहानी

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

    BBC Hindi
    English summary
    Actor Rajkumaar rao on appreciation letter of Amitabh Bachchan.

    रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

    X