For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    करोड़ों की संपत्ति के मालिक थे इरफान खान, परिवार के लिए छोड़ गए इतना सारा , गिनती कर थक जाएंगे!

    |

    एक्टर इरफान खान फिल्मों के सुपरस्टार होने के साथ असल जिंदगी में भी स्टार की जिंदगी जीते थे। सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देने वाले कलाकारों में इरफान की गिनती होती थी। ये कहने में कोई गुरेज नहीं है कि अपनी लोकप्रियता और मेहनत के बल पर इरफान ने बीते 30 साल के करियर में करोड़ों की कमाई की।

    पिता इरफान खान की मौत पर बेटे बाबिल का दर्द भरा संदेश कहा- बोलने की हालत में नहीं हूंपिता इरफान खान की मौत पर बेटे बाबिल का दर्द भरा संदेश कहा- बोलने की हालत में नहीं हूं

    मकबूल, लाइन इन अ मेट्रो, द लंच बॅाक्स, पीकू और पान सिंह तोमर ने उनके कद को हर समय सिनेमा में ऊंचा किया है। इस पर हॉलीवुड में भी उनका रंग छाया। डैनी बॅायल की फिल्म स्लमडॅाग मिलियनेर, लाइफ ऑफ़ पाई और द अमेजिंग स्पाइडर मैन फिल्मों में भी वह अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं।

    ऐसे में साफ अंदाजा होता है कि इरफान अपने परिवार यानी कि दो बेटों बाबिल और अयान के साथ पत्नी सुतापा सिकदर के लिए करोड़ों की संपत्ति छोड़ कर गए हैं।

    चलिए जानते हैं इस संबंध में पूरी डिटेल आखिर इरफान अपने परिवार को क्या दे गए हैं? बता दें कि 29 अप्रैल को 54 साल की उम्र में इरफान का निधन मुंबई में हुआ। वह कैंसर से जंग लड़ रहे थे।

    30 साल के करियर में इरफान ने 50 से अधिक फिल्में की

    30 साल के करियर में इरफान ने 50 से अधिक फिल्में की

    इरफान खान को सफलता देर से मिली। लेकिन अपने 30 साल के करियर में उन्होंने 50 से अधिक फिल्मों में काम किया है। इसके साथ उन्होंने ब्रिटिश और अमेरीकी फिल्मों का भी हिस्सा रहे हैं। ऐसे में उनकी संपत्ति के आकलन पर एक रिपोर्ट सामने आयी है।

    इरफान के पास कुल 321 करोड़ की संपत्ति

    इरफान के पास कुल 321 करोड़ की संपत्ति

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इरफान के पास कुल 321 करोड़ की संपत्ति है। इरफान केवल फिल्मों से नहीं कमाते थे। बल्कि टीवी से भी उनकी कमाई अधिक हुई। बताया जाता है कि फीस के साथ इरफान खान ने लोकप्रियता के बाद फिल्मों में होने वाले लाभ में भी शेयर लेना शुरू कर दिया था।

    इरफान खान का 110 करोड़ का निजी निवेश

    इरफान खान का 110 करोड़ का निजी निवेश

    जानकारी के अनुसार इरफान खान का मुंबई में एक घर है। इसके साथ उन्होंने 110 करोड़ का निजी निवेश भी किया हुआ है। मुंबई के जुहू में उनका एक और फ्लैट है। इरफान खान एक फिल्म से तकरीबन 10 से 15 करोड़ की फीस लेते थे। टीवी एड के लिए उनकी फीस 4 से 5 करोड़ के बीच बताई जाती है।

    इरफान को लग्जरी कारों का शौक

    इरफान को लग्जरी कारों का शौक

    इरफान को लग्जरी कारों का भी बहुत शौक था। उनके पास एक से बढ़कर एक गाड़ियां हैं। टोयोटा सेलिका, बीएमडब्ल्यू, मैसेराटी, क्वाट्रोपोर्टे के साथ एक ऑडी कार उनके पास रही है। इन सबकी कुल कीमत 5 से 6 करोड़ के बीच की होगी।

    पिता के जाने के बाद घर में पैसों की कमी

    पिता के जाने के बाद घर में पैसों की कमी

    हालांकि इरफान के लिए यहां तक पहुंचना आसान नहीं रहा है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि मेरा बचपन दोस्तों और परिवार के साथ गुजरा है। पिता के चले जाने के बाद घर में पैसों की कमी भी होने लगी थी। जब मैं जयपुर में था तो मुझे साइकिल लेनी थी।

    15 रुपए इरफान को मिलती फीस

    15 रुपए इरफान को मिलती फीस

    उस समय मैंने दो बच्चों को ट्यूशन पढ़ाना शुरू कर दिया था। मुझे करीब 15 रुपए महीना मिलता था। उन्हीं पैसों को जोड़कर मैंने साइकिल खरीदी थी। एक्टिंग के दौरान इरफान के बडे़ भाई ने परिवार की जिम्मेदारी संभाली। इरफान ने एनएसडी में अपनी पढ़ाई पूरी की।

    पद्म श्री से नवाजे जा चुके इरफान खान

    पद्म श्री से नवाजे जा चुके इरफान खान

    गौरतलब है कि पद्म श्री से नवाजे जा चुके इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 को राजस्थान में हुआ था। 50 फिल्मों के बीच 1995 में उन्होंने अपनी दोस्त सुतपा से लिव इन में रहने के बाद शादी कर ली। इरफान के दो बेटे हैं।

    English summary
    Actor Irrfan Khan died here read how much property he has left for his family , here read full detail news
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X