For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का 55 साल की उम्र में निधन- शाहरुख से लेकर आयुष्मान के साथ किया था काम

    |

    यह साल फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी दिल तोड़ देने वाला रहा है। एक के बाद एक कई बड़ी हस्तियों ने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया है। सोमवार यानि 27 जुलाई को बॉलीवुड के नामी एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 55 वर्ष के थे। उन्होंने शाहरुख की बाज़ीगर, अक्षय कुमार की खिलाड़ी सीरिज से लेकर आयुष्मान खुराना की अंधाधुन तक में काम किया था।

    परवेज खान के सहायक निशांत खान ने बताया कि सुबह उनको मेजर हार्ट अटैक आया तो अस्पताल लेकर गए लेकिन उससे पहले उनका निधन हो गया। निशांत ने आगे बताया कि उन्हें कोई हेल्थ प्रॉब्लम नहीं थी लेकिन बीती रात उन्हें सीने में तेज दर्द महसूस हुआ था।

    फिल्ममेकर हंसल मेहता ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'अभी पता चला कि ऐक्शन डायरेक्टर परवेज खान अब इस दुनिया में नहीं हैं। हमने फिल्म शाहिद में एक साथ काम किया था जिसमें उन्होंने दंगो के सीन सिंगल टेक में किए थे। बहुत टैलंटेड, ऊर्जा से भरे हुए और बेहतरीन इंसान। तुम्हारी आत्मा को शांति मिले। तुम्हारी आवाज अभी भी मेरे कानों में गूंज रही है।'

    मुख्य फिल्में

    मुख्य फिल्में

    परवेज ने खिलाड़ी सीरिज, शाहिद, सोल्जर, बाजीगर, बुलेट राजा, जॉनी गद्दार, एजेंट विनोद, बदलापुर, अंधाधुंध जैसी फिल्में कीं।

    56 फिल्मों में किया काम

    56 फिल्मों में किया काम

    उन्होंने अपने करियर में कुल 56 फिल्मों में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम किया।उनके पिता फजल खान एक स्टंट डायरेक्टर थे और परवेज ने उनके अलावा अपने भाई उस्मान खान से एक्शन सीखी थी।

    बतौर सहायत शुरु किया करियर

    बतौर सहायत शुरु किया करियर

    उन्होंने एक्शन डायरेक्टर अकबर बक्षी मास्टर के सहायक के रूप में करियर की शुरुआत की और उनके साथ अक्षय कुमार की 'खिलाड़ी', शाहरुख खान की 'बाजीगर' और बॉबी देओर की सोल्जर जैसी फिल्मों में काम किया।

    अब तक छप्पन बने स्वतंत्र एक्शन डाइरेक्टर

    अब तक छप्पन बने स्वतंत्र एक्शन डाइरेक्टर

    साल 2004 में आई निर्देशक रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'अब तक छप्पन' से उन्होंने स्वतंत्र एक्शन डायरेक्टर के रूप में काम शुरू किया और इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय किया।

    मनोज वाजपेयी

    मनोज वाजपेयी

    मनोज वाजपेयी ने दुख व्यक्त करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, 'उनके परिवार के लिए हार्दिक संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिले।'

    राजीव खंडेलवाल

    राजीव खंडेलवाल

    फिल्म 'आमिर' में काम कर चुके अभिनेता राजीव खंडेलवाल ने भी उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा, 'एक और झटका। एक्शन डायरेक्टर परवेज खान का निधन, जिनके साथ मेरी बहुत सी अद्भुत यादें हैं। उनके परिवार को हिम्मत मिले।'

    दो ऑस्कर विजेता आए साथ- एआर रहमान और रेसूल पूकुट्टी ने बॉलीवुड 'गैंग' को लेकर किया बड़ा खुलासा

    English summary
    Action Director Parvez Khan passes away of cardiac attack at 55. He has worked on films like Shahrukh Khan’s Baazigar to Ayushmann Khuranna's Andhadhun.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X