For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ऑस्कर अवार्ड 2019 - भारत में कहां और कितने बजे देख सकते हैं एकैडमी अवार्ड्स का लाईव इवेंट

    |

    गोल्डन ग्लोब्स और ग्रैमी के बाद अब ऑस्कर अवार्ड की बारी है। हॉलीवुड में पुरस्कारों का महाकुंभ कहा जाने वाला ये इवेंट आज रात पूरी दुनिया को एक बार फिर से जगाने वाला है। एक महीने पहले ही ऑस्कर की नॉमिनेशन लिस्ट बाहर आ चुकी थी जिसके बाद फैन्स ने पुरस्कारों के विजेताओं की सूची खुद ही बनानी शुरू कर दी थी।

    बोहीमियन रैपसोडी, अ स्टार इज़ बॉर्न, ब्लैक पैंथर और रोमा को दर्शकों का सबसे ज़्यादा प्यार मिला था। जहां एक तरफ, ऑस्कर के रेड कार्पेट पर कौन क्या पहनकर चलेगा, इसकी उत्सुकता सभी को है वहीं दूसरी तरफ, किसके हिस्से कितने अवार्ड्स आएंगे, ये जानने की बेसब्री भी दर्शकों में हैं।

    अगर विदेषी भाषा कैटेगरी की बात करें तो भारत से इस साल विलेज रॉकस्टार्स नाम की असमिया फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजा गया था।फिल्म को लिखा और डायरेक्ट किया था रीमा दास ने। हालांकि फिल्म ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई। फिल्म 10 साल की एक बच्ची, धुनू की कहानी थी जिसे रॉकबैंड बनाना था। लेकिन गांव में बाढ़ आ जाने के बाद उसकी प्राथमिकताएं बदल जाती हैं।

    जानिए इवेंट की बाकी डीटेल्स -

    बिना होस्ट के इवेंट

    बिना होस्ट के इवेंट

    इस बार ऑस्कर बिना होस्ट के संचालित होगा। जिन लोगों का नाम, अवार्ड देने की लिस्ट में है, वही अवार्ड्स की घोषणा और नॉमिनेशन की घोषणा करेंगे। इन नामों में सैमुअल जैक्सन, माया रूडॉल्फ से लेकर टाईलर पैरी और फैरेल विलियम्स शामिल हैं।

    हो चुकी है कंट्रोवर्सी

    हो चुकी है कंट्रोवर्सी

    ऑस्कर को लेकर पहले ही कंट्रोवर्सी हो चुकी है जब ऑस्कर के होस्ट केविन हार्ट ने LGBTQ समुदाय पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं। इसके बाद केविन ने एक ट्वीट कर माफी मांगी और कहा कि मैं खुद ही होस्ट से अपना नाम वापस ले रहा हूं क्योंकि मैं नहीं चाहता कि इतनी गौरवशाली फिल्मों की अचीवमेंट के बीच किसी का ध्यान, मुझसे जुड़ी कंट्रोवर्सी पर चला जाए।

    यूएएस में समय

    यूएएस में समय

    यूनाइटेड स्टेट्स में ऑस्कर का प्रसारण, 24 फरवरी को शाम 5 बजे ईस्टर्न टाइम के हिसाब से किया जाएगा। ऑस्कर अवार्ड सेरेमनी डॉल्बी थियेटर में होगी और रेड कार्पॆट, 3.30 बजे पैसिफिक टाइम के अनुसार। इसका प्रसारण एबीसी नेटवर्क पर किया जाएगा।

    भारत में समय

    भारत में समय

    भारत में ऑस्कर अवार्ड्स का प्रसारण, 25 जनवरी की सुबह 6.30 बजे से होगा। वहीं रेड कार्पेट का प्रसारण, सुबह 5.30 बजे से होगा।

    परफॉर्मेंस

    परफॉर्मेंस

    ऑस्कर के लिए नॉमिनेट की गई डॉक्यूमेंट्री NBG के गाने आई विल फाईट को जेनिफर हुडसन परफॉर्म करेंगी। गिलियन वेंच और डेविड रॉलिंग्स भी इवेंट में स्टेज पर चार चांद लगाएंगे।

    कहां देखें

    कहां देखें

    भारत के दर्शक ऑस्कर अवार्ड सेरेमनी, 2019, को स्टार मूवीज़, स्टार मूवीज़ HD और स्टार सेलेक्ट मूवीज़ पर देख सकते हैं। वहीं पूरा इवेंट लाइव, हॉटस्टार पर प्रसारित किया जाएगा।

    नॉमिनेशन

    नॉमिनेशन

    मार्वेल स्टूडियो की ब्लैक पैंथर, सात नॉमिनेशन के साथ, सुपरहीरो फिल्म्स के इतिहास में अपना नाम दर्ज कर चुकी है। ब्रैडली कूपर की फिल्म अ स्टार इज़ बॉर्न को बेस्ट फिल्म का नॉमिनेशन मिला है लेकिन बेस्ट डायरेक्टर का नहीं। इस साल कुल 52 फिल्मों को नॉमिनेशन लिस्ट में जगह मिली है।

    English summary
    Oscars Awards 2019 has been creating a lot of buzz this season. The Academy awards, this year will be without a host. Know all the details of the live event and when can you watch it in India.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X