For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बुरे वक्त में पिता अमिताभ बच्चन के संघर्ष पर अभिषेक का दर्दनाक खुलासा-खाने के लिए स्टाफ से उधार लेते थे

    By Filmibeat Desk
    |

    बॅालीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन काम और लोकप्रियता के लिहाज से कई बिग स्टार्स से काफी आगे हैं। अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने भी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक खास जगह बना ली है। लेकिन एक दौर ऐसा अमिताभ बच्चन की जिंदगी में रहा, जब उनके पास काम नहीं था।

    ऐसे समय में उन्हें कौन बनेगा करोड़पति करने का प्रस्ताव मिला। हालांकि बुरा वक्त बच्चन परिवार के लिए खत्म हो चुका है। लेकिन उस समय की गहरी याद अभिषेक बच्चन की जिंदगी का हिस्सा जरूर है। खुद अभिषेक बच्चन ने इसका जिक्र एक बातचीत के दौरान किया है।

    अभिषेक बच्चन ने यह बताया है कि कैसे उनका पूरा परिवार एक समय पर जिंदगी के सबसे कठिन आर्थिक हालात का सामना कर रहा था। अभिषेक बच्चन ने 90 के दशक के दौरान अपने परिवार के बुरे दिनों को याद किया है। अभिषेक बच्चन ने बताया है कि इंडस्ट्री में संघर्ष के लिए केवल आपका काम मायने रखता है।

    अच्छी कमाई की नौकरी छोड़ दी

    अच्छी कमाई की नौकरी छोड़ दी

    द रणवीर शो पॉडकास्टमें अभिषेक बच्चन ने अपने पिता अमिताभ बच्चन के संघर्ष को लेकर कहा है कि आप एक ऐसे इंसान के बारे में बात कर रहे हैं जिनके बारे में मैं बहुत कुछ जानता हूं। उनकी मैं सराहना करता हूं। अभिषेक बच्चन ने कहा कि यह वंश मुझे एक ऐसे इंसान ने दिया है जिसने अच्छी कमाई की नौकरी छोड़ दी और फिर मुंबई आए। रातों में मरीन ड्राइव की बेंच पर सोया। जो आल इंडिया रेडियो गया लेकिन उसकी आवाज को खारिज कर दिया गया। वो हारे भी।

     80 साल की उम्र में पिता अमिताभ करते हैं काम

    80 साल की उम्र में पिता अमिताभ करते हैं काम

    अमिताभ बच्चन ने संघर्ष करके अपना रास्ता बनाया। वह अपने दिन भर में 16 से 17 घंटे काम करते हैं। आज 80 साल की उम्र में भी वह इसी तरह लगातार काम कर रहे हैं। इसलिए मेरा मानना है कि हमेशा विनम्र बने रहना चाहिए। यहां पर काम मायने रखता है। अभिषेक बच्चन ने यह भी कहा कि उन्हें यह जानकर अच्छा लगता है कि परिवार के लोग उनके करीब हैं।

    मेरे पिता रात के खाने की व्यवस्था कैसे करेंगे

    मेरे पिता रात के खाने की व्यवस्था कैसे करेंगे

    कई बार ऐसा लगता था कि मेरे पिता रात के खाने की व्यवस्था कैसे करेंगे। यह हमारे लिए बुरा वक्त था। उन्हें कई बार खाने के पैसे भी अपने स्टाफ से उधार मांगने पड़ते थे। अभिषेक ने बताया कि उन्होंने एक दफा अमिताभ बच्चन को फोन किया। फिर अमिताभ से कहा कि वह कॅालेज छोड़कर उनके पास घर वापस आना चाहते हैं।

    अमिताभ बच्चन का संघर्ष

    अमिताभ बच्चन का संघर्ष

    इसके बाद अमिताभ यह सुनकर काफी भावुक हो गए। गौरतलब है कि 90 के दशक के दौरान एक तरफ जहां अमिताभ बच्चन का करियर नीचे की तरफ चला गया था। वहीं अमिताभ बच्चन की कंपनी ABCLको भी काफी बड़ा घाटा हुआ था। उस वक्त अमिताभ बच्चन हर तरह का काम करने के लिए तैयार थे। ऐसे में केबीसी टीवी शो और फिल्म मोहब्बतें ने उनके करियर को नई उड़ान दी।

    English summary
    Abhishek bachchan first time talk about his father amitabh bachchan struggle, here read in details
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X