For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सैफ के दलित बनने से विवाद

    By Priya Srivastava
    |

    Saif Ali Khan
    प्रकाश झा अपनी फिल्म आरक्षण को लेकर इन दिनों फिर से चर्चा में है, लेकिन एक के बाद एक आरक्षण को लेकर कई विवाद जुड़ते जा रहे हैं। हर तरफ शोर शराबा हो रहा है। हाल ही में इसके सेट को ध्वस्त किया गया है और अब खबर आ रही है कि कानपुर में दलितों ने इस बात पर हंगामा मचा दिया है। दलितों का कहना है कि वे सैफ को दलित के रूप में स्वीकार नहीं कर सकते।

    उन्होंने बकायदा प्रकाश झा को पत्र लिखा है और इसमें कहा है कि वह बिल्कुल नहीं चाहते कि सैफ दलित बने। उन्होंने पत्र में लिखा है कि प्रकाशजी आपका हमारे समाज में बहुत सम्मान है, लेकिन सैफ अली खान मुसलिम परिवार से सबंध्द करते हैं और वह किसी भी तरह से दलित के रूप में किरदार को नहीं निभा पायेंगे।

    आपके इस निर्णय से दलित समाज के लोगों का मानना है कि फिल्म के माध्यम से उनका अपमान किया जा रहा है और भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है। अतः आपसे प्रार्थना है कि सैफ अली खान को फिल्म आरक्षण से अविलंब निष्कासित किया जाये, लेकिन प्रकाश झा ने इस बारे में साफ कहा है कि वह किसी भी तरह से दलितों को दुखी नहीं करना चाहते। लेकिन वह फिल्म से सैफ को अलग भी नहीं कर सकते। उन्होंने इस बारे में कहा है कि यह सच है कि उन्होंने एक पत्र प्राप्त किया है।

    अभी इस पर कोई खास कार्यवाही नहीं की गयी है। हालांकि उन्होंने कुछ दिनों पहले तक यही कहा था कि वह इस बात से बेहद खुश थे कि उन पर आधारित फिल्म बनाई जा रही है, लेकिन अचानक उन्हें किसी ने बहका दिया है। प्रकाश झा ने कहा है कि जल्द ही वे इस मसले पर दलित प्रमुख से बात करेंगे, लेकिन फिलहाल उन्हें फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन से जुड़े कुछ काम पूरे करने हैं।

    English summary
    Row over Saif Ali Khan's dalit role.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X