For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कांट-छांट के बाद झा की आरक्षण आज बड़े पर्दे पर

    |

    आखिरकरा आज प्रकाश झा की बहुचर्चित फिल्म आरक्षण बड़े पर्दे पर प्रदर्शित होगी। केवल यूपी और पंजाब को छोड़कर देश के सभी सिनेमाघरों में इस फिल्म को देखा जा सकता है। फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिलने की उम्मीद है। लेकिन इस फिल्म पर अब बहुत ज्यादा कैंची चल चुकी है। झा ने समझौता कर लिया है। लेकिन उत्तर प्रदेश और पंजाब में फिल्म को प्रतिबंधित कर दिया गया है। दोनों ही जगह फिल्म को बिना संशोधन के प्रदर्शित करने की परमिशन नहीं मिली है। पंजाब के शिरोमणि अकाली दल-भाजपा ने कहा कि फिल्म के प्रदर्शन पर लोग आक्रोशित हो सकते हैं। राज्य में हिंसा फैल सकती है इसलिए इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गयी है।

    वहीं उत्तर प्रदेश में फिल्म को अगले दो महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। राज्य सरकार ने कहा है फिल्म के डॉयलाग से राज्य की कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है, लोग हिंसक हो सकते हैं। इससे पहले एस सी-एस टी आयोग ने फिल्म देखने के बाद कहा कि फिल्म को बिना एडिंटिंग के प्रदर्शित नहीं किया जा सकता है।फिल्म में कुछ जगह समाज के विशेष वर्ग पर टिप्पणी की गयी है जिससे समाज में बवाल पैदा हो सकता है। आयोग का कहना है कि फिल्म में कांट-छांट होना बहुत जरूरी है।

    आपको बता दें कि फिल्म आरक्षण में प्रकाश झा ने समाज के एक वर्ग को शिक्षा के लिए जूझते हुए दिखाया है। फिल्म में अमिताभ एक आदर्श शिक्षक की भूमिका में हैं तो वहीं सैफ अली खान ने दलित युवक की भूमिका निभायी है। फिल्म में दीपिका पादुकोण ने अमिताभ की बेटी का रोल निभाया है तो वहीं मनोज बाजपेयी खलनायक के रूप में हैं।

    English summary
    The Hindi movie Aarakshan to be released on Friday with police protection. The movie, starring Amitabh Bachchan and Saif Ali Khan, deals with the subject of reservations in educational institutes and the job market.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X