For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'आरक्षण' को सेंसर की क्लीन चिट

    |

    Aarakshan
    प्रकाश झा की बहुचर्चित फिल्म आरक्षण को सेसंर बोर्ड की लटकती तलवार से निजात मिल गयी है क्योंकि फिल्म को क्लीन चिट दे दी गई है। पहले काफी लोगों ने इस फिल्म को लेकर बातें करना शुरू कर दिया था कि फिल्म में समाज के एक तबके को निशान बनाया गया है।

    इसलिए फिल्म पर सेसंर के कैंची चलने की बात की जा रही थी। जिससे फिल्म के निर्देशक प्रकाश झा समेत फिल्म की टीम काफी भयभीत नजर आ रही थी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और सेसंर ने फिल्म को क्लीन चिट दे दी।

    सेसंर ने आरक्षण को 'यू/ए' सर्टिफिकेट जारी किया है। सीबीएफसी यानी सेंसर बोर्ड की ओर से गठित एक विशेष कमेटी ने इसकी स्क्रीनिंग की। कमेटी ने फिल्म के संवाद पर अपनी आपत्ति दर्ज करायी थी जिस पर प्रकाश झा ने तुरंत कट लगाने वाली बात कह दी थी। खैर अब फिल्म की पूरी यूनिट काफी खुश है क्योंकि उनकी मेहनत पर सेसंर की कैंची नहीं चली।

    आपको बता दें कि प्रकाश झा के निर्देशन में बनीं फिल्म 'आरक्षण' शिक्षा में फैले गोरखघंधे की कहानी कहती है, फिल्म में समाज के एक वर्ग को प्रमुखता से दिखाया गया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, सैफ अली खान, मनोज बाजपेयी और दीपिका पादुकोण जैसे कई बड़े कलाकार हैं। फिल्म स्व्तंत्रतादिवस के मौके पर '12 अगरस्त' को प्रदर्शित हो रही है।

    English summary
    The Censor Board has cleared the film Aarakshan with a U/A certificate. The certificate was awarded after an examining committee, set up with representatives from the Dalit, OBC, SC and ST community reviewed the movie.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X