»   » फिर से आने का वादा कर विदा ली आमिर के सत्यमेव जयते ने

फिर से आने का वादा कर विदा ली आमिर के सत्यमेव जयते ने

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Satyamev Jayate
बैंगलोर। 'सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं
मेरा मकसद है कि ये सूरत बदलनी चाहिए
मेरे दिल में हो या तेरे दिल में
हो कहीं भी मगर ये आग जलनी चाहिए।'

"एक एक्टर हूं लेकिन एक इंसान भी। अपने दोस्तों से मिलता हूं, अखबार पढ़ता हूं नये नये लोगों से बात करता हूं और कई बार बहुत कुछ सोचता हूं। हमारा देश कितनी तरक्की कर रहा है ये सोच अपने भारतीय होने पर फक्र होता है लेकिन जब कभी देश में फैली कुछ समस्याओं के बारें में सुनता हूं तो बुरा लगता है। सोचता हूं कि मुझसे जिन बातों का कोई सरोकार नहीं उन्हें सोचकर क्यों परेशान हूं। लेकिन इस हर एक समस्या की कोई कड़ी कहीं ना कहीं से आकर मुझसे और आप सबसे जुड़ती है। तो आइये शुरु करते हैं कुछ बदलाव की और अपना ये सफर।"

इन्ही शब्दों के साथ शुरु किया था आमिर खान ने स्टार प्लस पर 'सत्यमेव जयते' का सफर और इन्हीं के साथ आज 15 अगस्त को आखिरी बार आमिर ने अपने अब तक के सबसे ज्यादा खबरों में रहे टीवी शो सत्यमेव जयते में अपने दर्शकों को विदा कहा।

आमिर ने इस एपिसोड में सत्यमेव जयते के अब तक के सफर को दिखाया और साथ ही अपने शो के चलते समाज में आए बदलाव और लोगों की सोच पर हुए असर को भी सबसे बांटा। आमिर ने बताया की समाज की बुराईयों पर किस तरह उनके सत्यमेव जयते शो का असर हुआ और देश के कोने कोने में लोगों ने समाज की इन बुराइयों को खत्म करने के लिए मुहिम चलाई।

सत्यमेव जयते के शो के द्वारा एनजीओ के लिए 8 करोड़ के लगभग रकम इकट्ठा की गई है। स्वतंत्रता दिवस के दिन इस शो के आखिरी एपिसोड का प्रसारण करके आमिर अपने सभी दर्शकों को बताया कि उन्होने जिस सोच के साथ इस शो को बनाया था उनकी वो सोच किस हद तक कामयाब हुई। साथ ही आमिर ने सरकार से लेकर उन सभी संस्थाओं का शुक्रिया अदा किया जिन्होने आमिर के हर कदम को और आगे ले जाने में सहयोग किया।

आमिर ने कहा कि जैसा कि उनके हर एपिसोड के बाद उन्हें देश भर से नौजवानों के खत आए जिनमें उन्होने कहा कि वो अपने देश को बदलने के लिए सबसे पहले खुद को बदलेंगे अपनी सोच बदलेंगे। इन खतों को पढ़कर आमिर को काफी खुशी हुई और उन्हें महसूस हुआ कि उनके द्वारा चलाई गई मुहिम अब खत्म नहीं होगी। इस खास एपिसोड का नाम भी आमिर ने सत्यमेव जयते का सफर रखा और एपिसोड के अंत में उन्होने अपने दर्शकों से फिर से वापस आने का वादा भी किया। तो अब इंतजार है कि कब आमिर फिर से हमारे बीच आएंगे कुछ नयी समस्याओं से रुबरु करने।

English summary
Aamir Khan's Satyamev Jayate ended with its special episode on Independence Day. The episode's name was Satyamev Jayate ka Safar. Aamir shared his experience and promised to be back soon.
Please Wait while comments are loading...