For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आमिर खान भी निकले DDLJ फैन; शाहरूख खान को कहा - ऐसी शानदार फिल्म के लिए थैंक यू

    |

    शाहरूख खान, काजोल स्टारर दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के 25 सालों का जश्न मनाया जा रहा है और अब इस जश्न का हिस्सा बन गए हैं आमिर खान। आमिर खान ने एक ट्वीट में शाहरूख खान, काजोल, आदित्य चोपड़ा और फिल्म की पूरी टीम को इतनी शानदार फिल्म बनाने के लिए धन्यवाद कहा।

    आमिर खान ने अपने ट्वीट में लिखा - एक हीरो जो समय के साथ खुद को बदलता है और अपनी अच्छाईयां पहचानता है, एक हीरोइन जो समय के साथ अपनी आवाज़ बुलंद करना सीखती है, एक विलेन जिसका दिल बदल जाता है।

    आमिर खान ने आगे लिखा - DDLJ हम सबके अंदर के वो अच्छे, सच्चे और ईमानदार इंसान की पहचान थी। 25 साल हो गए हैं और आज भी ये फिल्म लोगों को उसी तरह मदहोश कर देती है जैसे कि पहले कर लेती थी।

    शाहरूख, काजोल, आदित्य चोपड़ा और DDLJ की पूरी टीम को धन्यवाद।

    आमिर खान का गुस्सा

    आमिर खान का गुस्सा

    गौरतलब है कि आमिर खान की रंगीला और शाहरूख खान की दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे। 1996 के फिल्मफेयर अवार्ड्स में इन्हीं दोनों फिल्मों के बीच कांटे की टक्कर थी। आमिर को पूरा भरोसा था कि रंगीला की ज़्यादा तारीफ की जाएगी।

    जीत लिया दिल

    जीत लिया दिल

    लेकिन इस अवार्ड शो में दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ने फैन्स और क्रिटिक्स का दिल जीत लिया और इस बात से आमिर खान को इतनी चोट पहुंची कि उन्होंने दोबारा कभी अवार्ड फंक्शन में हिस्सा ना लेने की कसम खा ली।

    बेस्ट एक्टर अवार्ड

    बेस्ट एक्टर अवार्ड

    गौरतलब है कि 1995 की फिल्मों के लिए 41वें फिल्मफेयर अवार्ड्स के नॉमिनेशन में रंगीला और दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, दोनों ही फिल्मों को 14 नॉमिनेशन मिले थे। लेकिन DDLJ ने 10 अवार्ड्स अपने नाम किए।

    आमिर को लगा झटका

    आमिर को लगा झटका

    बेस्ट एक्टर के लिए शाहरूख खान ने अवार्ड अपने नाम किया। हालांकि इस कैटेगरी के लिए गोविंदा, कुली नं. 1 के लिए; सलमान खान, करण अर्जुन के लिए; अजय देवगन, नाजायज़ के लिए और आमिर खान रंगीला के लिए नॉमिनेट किए गए थे।

    पहले हुई थी ऑफर

    पहले हुई थी ऑफर

    दिलचस्प है कि आमिर खान को दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ऑफर भी की गई थी लेकिन उन्होंने फिल्म रिजेक्ट कर दी थी। इसके बदले आमिर खान ने अकेले हम अकेले तुम पर फोकस किया था। ‌

    यश चोपड़ा से मिला था धोखा

    यश चोपड़ा से मिला था धोखा

    गौरतलब है कि इससे पहले आमिर खान को यश चोपड़ा से धोखा मिल चुका था। दरअसल, यश चोपड़ा ने शाहरूख खान - जुही चावला - सनी देओल स्टारर डर भी पहले आमिर खान को ऑफर की थी।

    चाहते थे दूसरा रोल

    चाहते थे दूसरा रोल

    डर में आमिर खान, सनी देओल वाला रोल चाहते थे और यश चोपड़ा इसके लिए तैयार नहीं थे। बाद में आमिर खान, शाहरूख वाले रोल के लिए मान तो गए लेकिन उन्होंने कहा कि वो दोनों हीरो के साथ बैठकर स्क्रिप्ट सेशन चाहते हैं। आमिर नहीं चाहते थे कि सनी देओल और उनके बीच रोल को लेकर कोई खींचातानी हो जाए।

    निकाल दिया गया

    निकाल दिया गया

    आमिर खान ने जैसे ही साथ में स्क्रिप्ट सुनने की डिमांड रखी तो यश चोपड़ा ने बात बदल दी और कहा कि फिर कभी साथ काम करेंगे। बाद में आमिर ने एक इंटरव्यू में साफ किया था कि उन्होंने डर छोड़ी नहीं थी, उन्हें डर से निकाला गया था।

    कर दी रिजेक्ट

    कर दी रिजेक्ट

    यही कारण था कि एक साल बाद जब आदित्य चोपड़ा आमिर खान के पास दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की स्क्रिप्ट लेकर आए तो आमिर खान ने फिल्म रिजेक्ट करने में ज़रा भी समय नहीं लगाया।

    English summary
    Aamir Khan thanked Shahrukh Khan, Kajol and Aditya Chopra for making a film like DDLJ as the film completes 25 years.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X