For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आमिर खान के पानी फाउंडेशन ने बंजर ज़मीन पर उगाया जंगल, वीडियो के साथ शेयर की यह बड़ी उपलब्धि

    |

    आमिर खान गर्व से अभिभूत हैं और इसका कारण पानी फाउंडेशन की हालिया उपलब्धि है। सितंबर 2018 से शुरू हुए 2 वर्षों की अवधि में, महान जापानी पारिस्थितिकीविद अकीरा मियावाकी से प्रेरित - सायट्रीस पर्यावरण ट्रस्ट के साथ मिलकर पानी फाउंडेशन ने अपने अत्यधिक महत्वाकांक्षी सफ़र को शुरू किया, जिसमें एक बंजर भूमि को जंगल में बदला जाता है।

    दो साल बाद, सितंबर 2020 में इस परियोजना को सफलतापूर्वक पूरा किया गया है। फाउंडेशन ने सतारा जिले, महाराष्ट्र के ग्रामीणों के सहयोग से 2000 पौधे लगाए। एक जंगल की तरह बनाने के लिए पेड़ की प्रजातियों को सावधानी पूर्वक मिश्रण के लिए चुना गया था और वृक्षारोपण पर विस्तार से ध्यान दिया गया ताकि वे तीव्र गति से बढ़ें।

    अंतिम परिणाम जबरदस्त है और गर्व करने लायक है क्योंकि अब स्वस्थ पेड़ों के साथ बेहद घने जंगल, जानवरों के लिए निवास स्थान, कीड़े और बहुत कुछ उपलब्ध है। आमिर ने यह दिल छू लेने वाला वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "Really proud of this experiment done by the team. Please watch and give me your reactions. Love. a."

    View this post on Instagram

    Please watch and give me your reactions. Love. a.

    A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) on

    आमिर खान, किरण राव और सम्पूर्ण पानी फाउंडेशन की टीम पिछले कई वर्षों से महाराष्ट्र और उसके आसपास जल संरक्षण गतिविधियों में संलग्न है। फाउंडेशन के अविश्वसनीय समय और प्रयासों ने मनुष्यों, पौधों और जानवरों को सामंजस्यपूर्ण रूप से बदलने में सक्षम बनाया है। उनके प्रयासों से बंजर सूखे इलाकों में आज हरे-भरे जंगल उग आए हैं।

    'सीरियस मेन' फिल्म रिव्यू- सुधीर मिश्रा के इस प्रभावी व्यंग्य में दमदार दिखे हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी

    English summary
    Aamir Khan shares Paani Foundation’s achievement with a video, of turning a barren patch of land into a forest.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X