For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदुस्तान फ्लॉप होने के बाद डिब्बाबंद ये फिल्म, डिमांड की थी बहुत ज़्यादा फीस

    |

    आमिर खान की ओशो बायोपिक फिलहाल डिब्बाबंद हो चुकी है और इसका कारण केवल आमिर खान हैं। खबर है कि इस फिल्म के लिए आमिर खान इतनी ज़्यादा फीस चार्ज कर रहे थे कि हर किसी के बजट के बाहर थी। यही कारण है कि फिल्म को फिलहाल डिब्बाबंद माना जा रहा है। धर्मा प्रोडक्शन्स और नेटफ्लिक्स के लिए इसे डायरेक्ट कर रहे थे कपूर एंड सन्स फेम शकुन बत्रा।

    गौरतलब है कि नेटफिल्क्स के कुछ लोगों का मानना था कि आमिर खान की पिछली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के फ्लॉप होने के बाद इतनी ज़्यादा फीस के साथ इतना बड़ा रिस्क लेना फिलहाल ठीक नहीं है। इसलिए इस प्रोजेक्ट को हरी बत्ती नहीं मिल पाई। खबर थी कि इस प्रोजेक्ट में आलिया भट्ट मां आनंद शीला के किरदार में दिखाई देंगी।

    फिलहाल तो आमिर खान गुलशन कुमार बायोपिक में वापसी कर चुके हैं और माना जा रहा है कि फिल्म से अक्षय कुमार के जाने के बाद आमिर खान ही टीसीरीज़ किंग की भूमिका निभाएंगे। पहले आमिर ने फिल्म से अपना पल्ला झाड़ लिया था क्योंकि इसे सुभाष कपूर डायरेक्ट कर रहे थे।

    जॉली एलएलबी सीरीज़ फेम सुभाष कपूर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लग चुका है और आमिर खान ने ये फैसला किया था कि वो ऐसे किसी इंसान के साथ काम नहीं करेंगे जिसका नाम अभी तक कोर्ट से साफ नहीं हुआ है।

    यहां देखिए आमिर खान का बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट कार्ड -

    परंपरा

    परंपरा

    आमिर खान ने अपने करियर की शुरआत में ही यश चोपड़ा जैसे दिग्गज के साथ काम किया था। 1993 में उनकी दो फिल्में आई थीं। जहां परंपरा फ्लॉप थी वहीं हम हैं राही प्यार के हिट थी।

    फ्लॉप की बरसात

    फ्लॉप की बरसात

    हम हैं राही प्यार के की सफलता के बाद आमिर खान ने बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप फिल्में दीं - अंदाज़ अपना अपना, बाज़ी और आतंक ही आतंक। तीनों ही फिल्में 1994 - 1995 में रिलीज़ हुई थीं।

    पहली ब्लॉकबस्टर

    पहली ब्लॉकबस्टर

    1995 में आमिर खान ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी पहली ब्लॉकबस्टर दी थी - रंगीला। फिल्म ने 20 करोड़ की कमाई की थी। इसे राम गोपाल वर्मा ने डायरेक्ट किया था।

    पहली ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर

    पहली ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर

    रंगीला के बाद जहां आमिर खान की फिल्म अकेले हम अकेले तुम फ्लॉप हुई थी वहीं उन्होंने 1996 में अपनी पहली ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर राजा हिंदुस्तानी के रूप में दी थी। फिल्म ने 43 करोड़ की कमाई की थी।

    अचानक झटका

    अचानक झटका

    राजा हिंदुस्तानी के बाद आमिर ने बॉक्स ऑफिस पर हिट्स की बहार ला दी। इश्क, गुलाम और सरफरोश, तीनों ही बॉक्स ऑफिस पर हिट थी। उन्हें अचानक झटका लगा मन के साथ जो बॉक्स ऑफिस पर एवरेज थी। 1999 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 16 करोड़ की कमाई की थी।

    सदी की फ्लॉप शुरूआत

    सदी की फ्लॉप शुरूआत

    2000 के साथ सदी की शुरूआत आमिर खान ने मेला जैसी सुपरफ्लॉप फिल्म से की थी। फिल्म ने 15 करोड़ की कमाई की थी।

    आखिरी फ्लॉप

    आखिरी फ्लॉप

    बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान ने अपनी आखिरी फ्लॉप फिल्म 2005 में मंगल पांडे के साथ दी थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 27 करोड़ की कमाई की थी।

    हिट का सिलसिला

    हिट का सिलसिला

    रंग दे बसंती के साथ 2006 में आमिर खान ने हिट फिल्मों का सिलसिला शुरू किया जो कि फना, तारे ज़मीन पर, गजिनी के साथ बरकरार रहा है।

    दूसरी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर

    दूसरी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर

    राजा हिंदुस्तानी के बाद आमिर खान ने अपनी दूसरी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर 2009 में दी थी। फिल्म ने 201 करोड़ की कमाई की थी।

    तलाश

    तलाश

    2012 में आई तलाश, काफी आलोचनाओं के बावजूद सेमी हिट थी। इसके बाद से आमिर ने तीन ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं - धूम 3, पीके और दंगल। अब ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के साथ उन्हें 13 साल बाद झटका मिला है।

    English summary
    Aamir Khan quoted a very high price for Dharma Productions Osho Biopic which was being made for Netflix. The projrct has now gone for a toss.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X