For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ''मुझे पता था, मेरी फिल्म साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर नहीं होगी..''

    |

    आमिर खान यूं ही बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट नहीं माने जाते हैं। 2018 में आमिर ने बॉलीवुड में अपने 30 साल पूरे किये हैं। इस मौके पर उन्होंने मीडिया से बातचीत की। अपने फिल्मों के चुनाव पर आमिर ने कहा कि मैं वही फिल्में करता हूं जिसकी कहानी पर मुझे विश्वास रहता है। मैं कमर्शियल फिल्म और विषय प्रधान फिल्मों को अलग नहीं मानता। मेरा फोकस है कि मैं वैसी फिल्में करूं, जिस पर मुझे भरोसा हो।

    ईद पर नहीं, दो हफ्ते बाद रिलीज होगी 'रेस 3'- BOX OFFICE पर तगड़ा झटका!

    आमिर खान ने कहा, जब मैं 'तलाश' जैसी फिल्म चुनता हूं को मुझे पता होता है कि यह साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म नहीं हो सकती है। लेकिन मुझे वह करके संतुष्टि मिलती है। मैं यह नहीं सोचता कि मेरी अगली फिल्म कि समाजिक मुद्दे पर होगी.. मैं सिर्फ अच्छी फिल्में बनाना चाहता हूं।

    सुपरस्टार ने कहा कि मेरी फिल्में हर तरह की होती हैं, यहां ठग्स ऑफ हिंदुस्तान, देल्ही बेली, दंगल जैसी फिल्मों का मिक्स होता है। मैं फिल्म स्क्रिप्ट को एक ऑडियंस की तरह सुनता हूं। स्क्रिप्ट में कुछ ऐसा होना चाहिए तो मुझे उत्साहित करे, रोमांचक लगे.. कभी इसके साथ कुछ मैसेज भी होता, कभी नहीं होता।

    बहरहाल, आमिर खान की बात करें तो 1988 से लेकर 2017 तक की फिल्मों को मिलाकर सिर्फ भारत में आमिर की फिल्मों ने 2000 करोड़ से ऊपर का कलेक्शन किया है।

    उनकी 5 फिल्में ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर रह चुकी हैं। वहीं, फिल्म गजिनी के बाद से आमिर खान ने सिर्फ बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बनाने का काम किया है। 100 करोड़, 200 करोड़, 300 करोड़.... और 350 करोड़ क्लब। जी हां, एक ऐसा रिकॉर्ड जो शायद ही कोई बॉलीवुड फिल्म तोड़ पाए। यहां जानें आमिर खान के कुछ धमाकेदार बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स-

    सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

    सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

    फिल्म दंगल भारत में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है.. फिल्म 387 करोड़ की कमाई थी। वहीं, पीके 340 करोड़ के साथ दूसरे नंबर पर है।

    वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस किंग

    वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस किंग

    वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाने वाली टॉप 3 फिल्में आमिर खान के नाम ही है। दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार और पीके।

    चीन में भी किंग

    चीन में भी किंग

    चीन में सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय फिल्म है दंगल.. फिल्म ने 1200 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी।

    100, 200, 300 करोड़ क्लब

    100, 200, 300 करोड़ क्लब

    बॉलीवुड में आमिर खान की फिल्मों ने ही100, 200, 300 करोड़ क्लब की शुरुआत की है। आमिर खुद ही अपनी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ते हैं।

    सबसे बड़ी भारतीय फिल्म

    सबसे बड़ी भारतीय फिल्म

    दंगल सिर्फ भारत में नहीं.. बल्कि पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाली भारतीय फिल्म है। दूसरे नंबर पर आती है बाहुबली 2।

    1000 करोड़ी फिल्में

    1000 करोड़ी फिल्में

    आमिर खान की फिल्म दंगल पहली बॉलीवुड फिल्म बनी.. जिसने 1000 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। वहीं, सीक्रेट सुपरस्टार भी जल्द ही इस क्लब में शामिल होने वाली है।

    English summary
    When I do a film like Talaash, I know it is not going to be the biggest hit of the year says superstar Aamir Khan.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X