For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    खान सुपरस्टार और.. 1000 करोड़ बजट की फिल्म.. हो सकती है डिब्बाबंद!

    |

    आजकल हर अगली बॉलीवुड फिल्म कंट्रोवर्सी में फंसती नजर आती है। 2018 में रिलीज पद्मावत के साथ तो यह मामला इतना बढ़ गया कि देशभर में हिसा भी देखने को मिला। शायद यही वजह है कि बॉलीवुड निर्माता- निर्देशक अब किसी तरह का रिस्क लेने से बच रहे हैं।

    सलमान, शाहरुख और आमिर, BOX OFFICE पर 600 करोड़ का दांव!

    काफी समय से खबर है कि आमिर खान अपनी ड्रीम प्रोजेक्ट महाभारत के साथ आने वाले हैं। यह 5 भागों में रिलीज की जाएगी। फिल्म के कास्ट को लेकर भी काफी चर्चे हैं। लेकिन ताजा खबरों की मानें तो आमिर खान अपने ड्रीम प्रोजेक्ट महाभारत पर फिलहाल रोक लगा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, आमिर इस प्रोजेक्ट के सभी तर्क- वितर्क पर एक बार फिर से ध्यान दे रहे हैं।

    ऐतिहासिक और पौराणिक कथाओं पर फिल्म बनाना काफी मुश्किल हो चुका है। आमिर भी महाभारत के साथ विवादों में घिर सकते हैं। लिहाजा, वह इस फिल्म से जुड़ी हर पहलू पर ध्यान देना चाहते हैं। बता दें, यह प्रोजेक्ट 1000 करोड़ की है.. लिहाजा, आमिर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते।

    बहरहाल, यहां जानें आमिर खान की महाभारत से जुड़ी कुछ बातें-

    फ्रैंचाइजी

    फ्रैंचाइजी

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाभारत एक फ्रैंचाइजी होगी, जिसके अंतर्गत 3 से 5 फिल्में बनाई जाएंगी। आमिर खान ने इसके लिए 10-15 साल का वक्त रखा है। हर फिल्म अलग अलग निर्देशकों द्वारा बनाया जाएगा। जबकि आमिर पांचों भाग से जुड़े रहेंगे।

    सबसे मंहगी फिल्म

    सबसे मंहगी फिल्म

    साफ है कि यदि यह प्रोजेक्ट आगे बढ़ती है तो यह भारतीय सिनेमा का सबसे मंहगा प्रोजेक्ट होगा। फिल्म लगभग 1000 करोड़ के बजट पर तैयार होगी। अफवाह थी कि फिल्म को मुकेश अंबानी प्रोड्यूस करेंगे।

    तैयारी शुरू

    तैयारी शुरू

    2018 दिवाली पर रिलीज होने वाली है आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान'.. ये फिल्म रिलीज होते ही आमिर खान अपने महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट 'महाभारत' में लगने वाले हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म के प्री- प्रोडक्शन पर काम भी शुरु हो चुका है।

    15 साल तक बुक

    15 साल तक बुक

    आमिर खान ने हाल ही में कहा था कि, महाभारत बनाना मेरा सबसे बड़ा सपना है लेकिन इसमें मेरी जिंदगी के 15-20 साल चले जाएंगे। इसके लिए काफी प्लानिंग करनी होगी।

    फातिमा सना शेख

    फातिमा सना शेख

    खबर है कि फिल्म में फातिमा सना शेख भी मुख्य किरदार में नजर आ सकती हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की.. जहां वो महाभारत पढ़ती दिख रही हैं।

    राजामौली भी जुड़ेंगे !

    राजामौली भी जुड़ेंगे !

    महाभारत सिर्फ एक फिल्म नहीं.. बल्कि 5 सीरिज में बनाई जाएगी। फिल्म में सिर्फ बॉलीवुड से नहीं.. बल्कि पूरे भारत से एक्टर्स की खोज होगी। वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो बतौर निर्देशक आमिर खान राजामौली को भी अप्रोच करने वाले हैं।

    English summary
    After Padmaavat controversy, now Aamir Khan is seriously reconsidering his decision to do the Mahabharata. Aamir may drop his plans of doing it for now.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X