For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    लाल सिंह चड्ढा लेकर मन्नत पहुंचे आमिर खान, शाहरूख खान को दिखाई अपनी फिल्म, मिला शानदार रिव्यू

    |

    आमिर खान और शाहरूख खान 5 अगस्त को मन्नत पर मिले। ये खबर एक्सक्लूसिव तौर पर दी है इंटरटेनमेंट टाईम्स ने। इस रिपोर्ट की मानें तो 5 अगस्त को आमिर खान, शाहरूख खान के घर मन्नत एक बेहद खास काम से पहुंचे थे। ये काम था लाल सिंह चड्ढा। दरअसल, आमिर हमेशा अपनी फिल्म की रिलीज़ से पहले दिग्गजों को अपनी फिल्म ज़रूर दिखाते हैं।

    आमिर खान, काफी समय से लाल सिंह चड्ढा की स्क्रीनिंग कर रहे हैं। कुछ समय पहले उन्होंने चेन्नई में भी साउथ के सुपरस्टार्स के लिए एक स्क्रीनिंग रखी थी और शाहरूख खान को अपनी फिल्म खासतौर से दिखाने के लिए आमिर खान मन्नत पहुंचे।

    रिपोर्ट्स की मानें तो आमिर खान और शाहरूख खान ने एक साथ बैठकर लाल सिंह चड्ढा देखी और इसके बाद दोनों ने घंटों फिल्म के बारे में बात की। शाहरूख ने आमिर को इतनी बेहतरीन फिल्म के लिए बधाई भी दी।

    बहुत नर्वस हैं आमिर खान

    बहुत नर्वस हैं आमिर खान

    आमिर खान अपनी हर फिल्म की रिलीज़ से पहले काफी नर्वस रहते हैं। हाल ही में उन्होंने चेन्नई में चिरंजीवी और बाकी दिग्गज एक्टर्स के लिए फिल्म की स्क्रीनिंग रखी थी। फिल्म देखने के बाद जब चिरंजीवी ने आमिर खान को गले से लगाया तो आमिर खान रो दिए। उन्होंने कॉफी विद करण के एपिसोड में भी बताया कि वो अपनी फिल्म की रिलीज़ के लिए काफी ज़्यादा नर्वस हैं। क्योंकि उन्हें नहीं पता कि दर्शक इस फिल्म को किस तरह से लेंगे।

    Recommended Video

    Aamir Khan का फूटा गुस्सा, Film Lal Singh Chaddha को boycott होता देख दिया बड़ा बयान, Interview Viral
    15 सालों पहले शुरू हुई फिल्म

    15 सालों पहले शुरू हुई फिल्म

    आमिर खान ने बताया कि लाल सिंह चड्ढा की शुरूआत 15 सालों पहले हुई। अतुल कुलकर्णी ने उनसे जाने तू या जाने ना के प्रीमियर के बाद पूछा था कि अगर उन्हें रीमेक करना हो तो किस फिल्म का करेंगे। आमिर ने बिना सोचे समझे फॉरेस्ट गंप का नाम ले दिया। 2 हफ्तों बाद अतुल कुलकर्णी ने आमिर को बताया कि उन्होंने फॉरेस्ट गंप का रीमेक लिख दिया है। ये सुनकर आमिर खान चौंक गए क्योंकि ऐसी कोई फिल्म बनाने का उनका ईरादा ही नहीं था।

    कौन देखेगा ये फिल्म

    कौन देखेगा ये फिल्म

    जब फॉरेस्ट गंप का हिंदी स्क्रीनप्ले तैयार हो गया तो आमिर खान के मन में सबसे पहला विचार यही था कि आखिर ये फिल्म देखेगा कौन। फॉरेस्ट गंप को लगभग 6 एकैडमी पुरस्कार मिले थे जिसमें बेस्ट फिल्म और टॉम हैंक्स के लिए बेस्ट एक्टर का पुरस्कार भी शामिल था। आमिर को विश्वास था कि इस फिल्म को रीमेक करना बिल्कुल ही बेवकूफी भरा फैसला होगा और इसलिए इसे वहीं छोड़ दिया गया।

    फिर फिल्म के पास लौटे आमिर

    फिर फिल्म के पास लौटे आमिर

    कुछ समय बाद आमिर के पास ये फिल्म फिर लौटी और उन्होंने इस बारे में सोचा और इसे बनाने का फैसला किया। तब से लेकर अब तक भी एक बड़ी लड़ाई लड़नी पड़ी जिसमें सबसे बड़ी लड़ाई थी फिल्म के राइट्स खरीदने की। आमिर खान को इस हॉलीवुड फिल्म के राइट्स खरीदने में 8 साल का समय लग गया था और इसके बाद जाकर लाल सिंह चड्ढा पर काम शुरू हुआ।

    जुनैद को बनना था लाल

    जुनैद को बनना था लाल

    जब लाल सिंह चड्ढा की कास्टिंग का सफर शुरू हुआ तो आमिर खान के बेटे जुनैद ने लाल सिंह चड्ढा के रोल के लिए स्क्रीन टेस्ट दिया। आमिर खान ने एक इंटरव्यू में बताया कि जुनैद उस रोल में इतना परफेक्ट लग रहा था कि आमिर को लगा कि अब वो खुद को इस रोल में कभी नहीं देख पाएंगे। इसके बाद आमिर ने अपने कुछ करीबी दोस्तों को ये फुटेज दिखाया और उनसे अपने बेटे जुनैद को कास्ट करने के बारे में सलाह ली।

    आदित्य चोपड़ा ने दी सटीक सलाह

    आदित्य चोपड़ा ने दी सटीक सलाह

    आमिर खान ने बताया कि आदित्य चोपड़ा ने उन्हें सलाह दी कि इस फिल्म को एक मज़बूत सुपरस्टार के कंधों की ज़रूरत है वरना फॉरेस्ट गंप का रीमेक कोई नहीं देखना चाहेगा। दूसरी तरफ, ये फिल्म विभाजन के दौर की बात करती है और उस समय जुनैद पैदा भी नहीं हुए थे। इसलिए वो जितनी भी शिद्दत से इसे परदे पर दिखाएंगे, लोग उनसे कनेक्ट नहीं हो पाएंगे। इसके बाद आमिर खान को भी यकीन हो गया कि ये किरदार उन्हें ही निभाना चाहिए।

    करीना नहीं मानुषि थीं पहली पसंद

    करीना नहीं मानुषि थीं पहली पसंद

    फिल्म के लिए हीरोइन की कास्टिंग के लिए पहले मानुषि छिल्लर को लेने का मन बनाया गया था। क्योंकि आमिर खान चाहते थे एक कम उम्र की हीरोइन जो कम उम्र और बाद में बढ़ती उम्र दोनों के किरदार निभा ले। वो मानुषि का एक एड देख रहे थे और उस एड में मानुषि के साथ करीना कपूर खान थीं। आमिर का कहना था कि करीना जैसे ही स्क्रीन पर आईं उनकी नज़र करीना से हटी ही नहीं और उन्हें लगा कि वो करीना को लेने के बारे में क्यों नहीं सोचते।

    लिया गया स्क्रीन टेस्ट

    लिया गया स्क्रीन टेस्ट

    इसके बाद भी करीना कपूर खान को यूं ही साइन नहीं किया गया। आमिर ने करीना से स्क्रीन टेस्ट देने को कहा जिस पर करीना कपूर खान चौंक गईं। करीना का कहना था कि उनके पूरे करियर में किसी ने उनसे स्क्रीन टेस्ट नहीं मांगा है। लेकिन सैफ ने उन्हें समझाया कि फिल्म मिलने का यही तरीका होना चाहिए। आमिर भी बस यही देखना चाहते थे कि करीना रूपा के किरदार में कैसी दिखेंगी। जैसे ही करीना ने अपना रोल पढ़ना शुरू किया आमिर को यकीन हो गया कि करीना ही रूपा हैं।

    इतनी मेहनत और मशक्कत के बाद लाल सिंह चड्ढा आखिरकार बनकर तैयार है। हाल ही में फिल्म का पहला रिव्यू भी यूएई के सेंसर टीम के सदस्य उमैर संधू ने दिया और बताया कि ये फिल्म ब्लॉकबस्टर है। अब बस फैन्स को 11 अगस्त का इंतज़ार है जब आमिर खान अपने नए किरदार के साथ सबके सामने होंगे।

    English summary
    Aamir Khan reached Shahrukh Khan's home Mannat to premiere Laal Singh Chaddha exclusively for his friend. The Khans watched the film together and talked about it after the film.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X