For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदुस्तान, चीन में भी लगा प्रमोशन को झटका

    |

    आमिर खान आजकल अपनी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान को चीन में प्रमोट कर रहे हैं। फिल्म चीन में रिलीज़ होने वाली है और आमिर खान फिल्म को प्रमोट करने के लिए चीन में पहुंचे हैं। आमिर फिल्म को एक यूनिवर्सिटी कैंपस में प्रमोट करने वाले थे लेकिन आखिरी वक्त पर यूनिवर्सिटी ने आमिर को परमिशन देने से मना कर दिया।

    इसके बाद आमिर खान की मीडिया के साथ फिल्म को प्रमोशन के लिए रखी गई प्रेस मीट एक होटल में शिफ्ट कर दी गई। गौरतलब है कि ठग्स ऑफ हिंदुस्तान भारत में फ्लॉप हो चुकी है और अब फिल्म की रिलीज़ की तैयारी चीन में चल रही है। चीन में ही फिल्म की कमाई से आमिर को थोड़ी उम्मीदें हैं।

    एक इंटरनेशनल अखबार की मानें तो आमिर खान, यूनिवर्सिटी के कैंपस में फिल्म का प्रमोशन करना चाहते थे लेकिन उनकी टीम ने सोमवार तक इसकी परमिशन नहीं ली। केवल कुछ छात्रों को सोशल मीडिया और वाट्सएप के ज़रिए इस इवेंट की सूचना थी। वहीं आमिर की टीम का कहना है कि इवेंट इसलिए कैंसिल हुआ क्योंकि छात्र अति उत्साहित थे जिसे यूनिवर्सिटी संभाल नहीं पा रही थी।

    छात्रों ने भी यूनिवर्सिटी का साथ देते हुए कहा कि ऐसे तमाम इवेंट्स होते रहते हैं लेकिन इस इवेंट की किसी को कोई जानकारी नहीं थी। इसका मतलब है कि कोई परमिशन पहले से नहीं ली गई थी। बहरहाल, इस प्रमोशन का आमिर की फिल्म पर कितना असर पड़ेगा, ये तो वक्त ही बताएगा।

    चीन के सुपरस्टार आमिर खान

    चीन के सुपरस्टार आमिर खान

    चीन में आमिर खान की फैन फॉलोइंग ज़बर्दस्त है। जब भी आमिर खान चीन गए तो उनका स्वागत और सत्कार जिस तरह से हुआ वो चीख चीख कर कहता है कि आमिर खान चीन में बहुत बड़े सुपरस्टार हैं।

    पहली फिल्म 3 इडियट्स

    पहली फिल्म 3 इडियट्स

    चीन में रिलीज़ होने वाली आमिर की पहली फिल्म थी 3 इडियट्स जिसने वहां बॉलीवुड फिल्मों का मार्केट खोला और ताबड़तोड़ कमाई। फिल्म ने वहां 2.25 मिलियन यानि कि लगभग 15 करोड़ की कमाई की थी।

    धूम 3 ने तोड़ा रिकॉर्ड

    धूम 3 ने तोड़ा रिकॉर्ड

    इसके बाद आई धूम 3 जो चीन में कमाने वाली सबसे बड़ी भारतीय फिल्म बनी। फिल्म ने 3 इडियट्स से 40 प्रतिशत ज़्यादा कमाया और 3.15 मिलियन की कमाई की।

    पीके ने लाई सुनामी

    पीके ने लाई सुनामी

    आमिर स्टारर पीके ने चीन में तहलका मचा दिया था। पीके 4600 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई थी। और फिल्म ने अपनी ओपनिंग ही 1 मिलियन के साथ की थी। दूसरे दिन फिल्म ने 2.5 मिलियन की कमाई की जो कि 3 इडियट्स के चीन लाइफटाइम कमाई से भी ज़्यादा थी।

     कमाल का वीकेंड

    कमाल का वीकेंड

    पीके का चीन वीकेंड ही 5.4 मिलियन का था। और फिल्म ने कुल 19.5 मिलियन की कमाई की थी जो कि इसके वीकेंड से चार गुना ज़्यादा था। इसी से आमिर खान की लोकप्रियता का अंदाज़ा लगाया जा सकता है।

     हमेशा हुआ है इज़ाफा

    हमेशा हुआ है इज़ाफा

    अगर ट्रेंड देखा जाए तो धूम 3 ने 3 इडियट्स से 40 प्रतिशत ज़्यादा कमाई की थी वहीं पीके ने 517 प्रतिशत ज़्यादा कमाई की थी। वहीं चीन के दर्शक इमोशनल कंटेंट को ज़्यादा तवज्जो देते हैं।

    दंगल के रिकॉर्ड

    दंगल के रिकॉर्ड

    दंगल चीन में 7000 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई। 13 करोड़ की ओपनिंग करने के बाद फिल्म ने वहां 1309 करोड़ की कमाई की।

    एक दिन में 100 करोड़

    एक दिन में 100 करोड़

    दंगल चीन में इस कदर छाई थी कि फिल्म ने एक दिन में 100 करोड़ की कमाई की थी। वहीं रोज़ाना फिल्म वहां 70 - 80 करोड़ की कमाई की थी।

    धमाकेदार प्रदर्शन

    धमाकेदार प्रदर्शन

    इस छोटी सी 40 करोड़ की फिल्म ने चीन में 800 करोड़ का कलेक्शन किया था। और लोगों को चौंका दिया था।

    ठग्स की तैयारी

    ठग्स की तैयारी

    अब देखना है कि आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदुस्तान का चीन बॉक्स ऑफिस फिल्म के प्रदर्शन को कहां तक पहुंचा पाता है।

    English summary
    Aamir Khan is promoting Thugs of Hindostan in China and the promotional stint was cancelled by a Universoty Campus after which, the promotional press meet was shifted to a hotel.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X