For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Bollywood Special-बॉलीवुड के ट्रेंड सेटर हैं आमिर खान

    |

    आमिर खान को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। साथ ही उन्हें ट्रेंडसेटर भी माना जाता है। क्योंकि हमारी फिल्म इंडस्ट्री में 100 करोड़ क्लब से लेकर छोटे परदे पर समाज की बुराईयों से इजात पाने की जंग तक की शुरुआत आमिर खान ने की है। जितने फैंस आमिर खान के इंडस्ट्री से बाहर हैं उतने ही उनके इंडस्ट्री में भी हैं।

    कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस व एक्टर्स आमिर खान के साथ स्क्रीन शेयर करने की चाहत रखते हैं। कईयों को मौका भी मिला है और जिसे भी ये मौका मिला है वो आमिर का कायल हो गया। आज आमिर खान का 50वां जन्मदिन हैं और इस मौके पर आमिर से जुड़ी कई खास बातों को हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं।

    आइये जानते हैं बॉलीवुड के ट्रेंडसेटर के रुप में आमिर खान ने क्या क्या ट्रेंड्स सेट किये हैं।

    100 करोड़ क्लब

    100 करोड़ क्लब

    आमिर खान ने बॉलीवुड के 100 करोड़ क्लब दिया। अपनी फिल्म 3 इडियट्स से आमिर ने सबसे पहले 200 करोड़ का आंकड़ा पार करके बाकी के सितारों के सामने इतने बड़े कलेक्शन का टारगेट दिया। इसके बाद गजनी, पीके, धूम 3 जैसी फिल्मों के जरिये भी आमिर ने 100, 300 करोड़ तक का आंकड़ा पार किया।

    छोटे परदे पर समाज की बुराइयों को दूर करने की मुहम

    छोटे परदे पर समाज की बुराइयों को दूर करने की मुहम

    छोटे परदे यानी टीवी को पहले स्टूपिड बॉक्स का टैग दिया गया था। सेलिब्रिटीज जो छोटे परदे से जुड़े भी थे तो या तो किसी गेम शो के जरिये और या तो किसी डेली सोप के जरिये। लेकिन आमिर ने लोगों की ये सोच दूर की। उन्होंने सत्यमेव जयते जैसे बेहतरीन शो के जरिये ये साबित किया कि टीवी एक बेहतरीन माध्यम है और इसके जरिये हम अपने समाज को और बेहतर कर सकते हैं।

    अवॉर्ड्स फंक्शन्स से दूर

    अवॉर्ड्स फंक्शन्स से दूर

    हमारी इंडस्ट्री में अवॉर्ड्स फंक्शन का हमेशा से ही काफी महत्व रहा है। सितारे काम करते हैं तो उन्हें अवॉर्ड्स की चाहत होती है। लेकिन आमिर खान ने फैसला किया कि वो किसी भी अवॉर्ड फंक्शन का हिस्सा नहीं बनेंगे। उन्होंने सालों पहले ही अवॉर्ड फंक्शन्स से दूरी बना ली और कहा कि उनका मानना है अवॉर्ड फंक्शन्स में कुछ भी रियल नहीं होता सबकुछ पहले से ही फिक्स होता है।

    संदेश देने वाली फिल्मों का हिस्सा

    संदेश देने वाली फिल्मों का हिस्सा

    जितना भी बड़ा स्टार हो लेकिन वो सिर्फ पैसों के लिए आजकल फिल्मों का हिस्सा है। लेकिन वहीं आमिर खान ने हमेशा से ही बॉलीवुड को ऐसी फिल्मे दी हैं जिनमें समाज के लिए और लोगों के लिए कोई संदेश हो।

    साल में एक फिल्म

    साल में एक फिल्म

    आमिर खान बाकी सितारों की तरह पैसों के लिए साल में चार-पांच फिल्मों का हिस्सा नहीं होते। वो साल में एक ही फिल्म करने में विश्वास करते हैं। आमिर खान के चलते बाकी सितारों ने भी साल में एक ही फिल्म करनी शुरु कर दी।

    English summary
    Aamir Khan celebrating 50th birthday today. Aamir Khan is been known as trendsetter of Bollywood.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X