For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    आमिर खान ने मांगी ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के लिए माफी, कहा पिछले 18 सालों से कोई फ्लॉप नहीं दी

    |

    आमिर खान की अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा का पहला पोस्टर आज रिलीज़ किया गया है और इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए आमिर खान ने अपनी आखिरी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के बारे में बात की। इस फिल्म के महाफ्लॉप होने के बारे में चर्चा करते हुए आमिर ने फैन्स से माफी मांगी।

    आमिर खान का कहना था कि ठग्स ऑफ हिंदुस्तान फैन्स की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और इसके लिए मैं सबसे माफी मांगता हूं। आमिर खान का कहना था कि वो अपने काम के प्रति काफी सजग रहते हैं।

    ठग्स ऑफ हिंदुस्तान उनकी पिछले 18 - 19 सालों में पहली फ्लॉप फिल्म है और शायद इसलिए दर्शकों को आमिर खान की असफलता पच नहीं पाई। ऐसा आमिर का भी मानना है।

    आमिर का कहना है चूंकि लोगों को फिल्म का काफी इंतज़ार था इसलिए उनकी उम्मीदों पर पानी फिरना उन्हें अच्छा नहीं लगा। उन्होंने भावुक होते हुए कहा मुझे उसी समय सबसे माफी मांगनी चाहिए।

    बहरहाल, आमिर अपनी असफलताओं से सीखकर आगे बढ़ चुके हैं। और वो ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के झटके से भी बाहर निकल चुके हैं। एक नज़र डालिए उनके बॉक्स ऑफिस सफर पर -

    परंपरा

    परंपरा

    आमिर खान ने अपने करियर की शुरआत में ही यश चोपड़ा जैसे दिग्गज के साथ काम किया था। 1993 में उनकी दो फिल्में आई थीं। जहां परंपरा फ्लॉप थी वहीं हम हैं राही प्यार के हिट थी।

    फ्लॉप की बरसात

    फ्लॉप की बरसात

    हम हैं राही प्यार के की सफलता के बाद आमिर खान ने बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप फिल्में दीं - अंदाज़ अपना अपना, बाज़ी और आतंक ही आतंक। तीनों ही फिल्में 1994 - 1995 में रिलीज़ हुई थीं।

    पहली ब्लॉकबस्टर

    पहली ब्लॉकबस्टर

    1995 में आमिर खान ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी पहली ब्लॉकबस्टर दी थी - रंगीला। फिल्म ने 20 करोड़ की कमाई की थी। इसे राम गोपाल वर्मा ने डायरेक्ट किया था।

    पहली ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर

    पहली ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर

    रंगीला के बाद जहां आमिर खान की फिल्म अकेले हम अकेले तुम फ्लॉप हुई थी वहीं उन्होंने 1996 में अपनी पहली ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर राजा हिंदुस्तानी के रूप में दी थी। फिल्म ने 43 करोड़ की कमाई की थी।

    अचानक झटका

    अचानक झटका

    राजा हिंदुस्तानी के बाद आमिर ने बॉक्स ऑफिस पर हिट्स की बहार ला दी। इश्क, गुलाम और सरफरोश, तीनों ही बॉक्स ऑफिस पर हिट थी। उन्हें अचानक झटका लगा मन के साथ जो बॉक्स ऑफिस पर एवरेज थी। 1999 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 16 करोड़ की कमाई की थी।

    सदी की फ्लॉप शुरूआत

    सदी की फ्लॉप शुरूआत

    2000 के साथ सदी की शुरूआत आमिर खान ने मेला जैसी सुपरफ्लॉप फिल्म से की थी। फिल्म ने 15 करोड़ की कमाई की थी।

    आखिरी फ्लॉप

    आखिरी फ्लॉप

    बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान ने अपनी आखिरी फ्लॉप फिल्म 2005 में मंगल पांडे के साथ दी थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 27 करोड़ की कमाई की थी।

    हिट का सिलसिला

    हिट का सिलसिला

    रंग दे बसंती के साथ 2006 में आमिर खान ने हिट फिल्मों का सिलसिला शुरू किया जो कि फना, तारे ज़मीन पर, गजिनी के साथ बरकरार रहा है।

    English summary
    Aamir Khan apologised for Thugs of Hindostan failure and regret that he could not fulfil what fans expected out of him.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X