For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ए आर रहमान तो ऑस्कर खरीदते हैं : इस्माइल दरबार

    |

    बॉलीवुड के मशहूर और नायाब संगीतकारों में से एक इस्माइल दरबार ने भारत के विश्वविख्यात म्यूजिशियन ए आर रहमान पर आस्कर खरीदने का आरोप लगाया है। अपनी बेबाकी के लिए मशहूर संगीतकार का कहना है कि मुझे आज तक समझ में नहीं आया कि रहमान को स्लमडॉग मिलेनियर के लिए आस्कर कैसे मिल गया? संगीत का बहुत बड़ा पुरस्कार है आस्कर, जिसे कि उसे मिलना चाहिए जिसने संगीत की पूजा की है। संगीत एक साधना है, जो कि तपस्या मांगती है। इसलिए इस आवर्ड को न्यायसंगत होना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि रहमान इस अवार्ड को पाने लायक हैं। जहां तक मैं समझता हूं कि रहमान ने इस अवार्ड को खरीदा है।

    गौरतलब है कि साल 2009 में लेखक विकास स्वरूप के उपन्यास पर बनीं फिल्म स्लमडॉग....ने सफलता की नई कहानी लिखी थी। फिल्म ने 8 ऑस्कर जीते थे। जिसमें से दो ऑस्कर रहमान के नाम पर थे। इस अवार्ड के बाद लगातार ए आर रहमान विदेशी आयजनो में मशरूफ हो गये क्योंकि उनकी डिमांड लगातार बढ़ती ही जा रही है।

    वहीं दूसरी ओर शास्त्रीय संगीत के पूजारी इस्माइल दरबार ने बॉलीवुड को 'हम दिल दे चुके सनम' और 'देवदास' जैसी फिल्में दी है, जिनके संगीत में आज भी लोग खो जाते हैं। लेकिन अपनी बेबाकी के चलते इस्माइल को वो सम्मान आज तक नहीं मिला है जिसके वो असल हकदार है। कुछ साल पहले जी टीवी के रियलिटी शो की प्रतिभागी लखनऊ की पूनम यादव ने इस्माइल पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उसे सुनहरे सपने दिखाकर उसका उत्पीड़न किया है।

    फिलहाल ए आर रहमान ने इस्माइल के इस आरोप को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि ये बड़ी हास्यापद बात है कि इस्माइल ने ऐसा कहा है। कोई भी अवार्ड खरीदा नहीं जा सकता है। इस्माइल के इस तरह की बयानबाजी उनकी मानसिकता की कहानी कहती है।

    English summary
    A R Rahman bought the Oscars says Ismail Darbar.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X