»   » मर्दानी के ए सर्टिफिकेट से निराश थी रानी, अब निराश पाकिस्तानी

मर्दानी के ए सर्टिफिकेट से निराश थी रानी, अब निराश पाकिस्तानी

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

रानी मुखर्जी की इस शुक्रवार रिलीज हुई फिल्म मर्दानी को सेंसर बोर्ड की तरफ से ए सर्टिफिकेट दिया गया है जिसके चलते फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं की जा सकी। इस बात से पाकिस्तान की जनता दो निराश है ही लेकिन रानी मुखर्जी तो उस दिन से ही निराश हैं जिस दिन से फिल्म को ए सर्टिफिकेट दिया गया। खबर के अनुसार जब रानी को पता चला कि उनकी फिल्म को ए सर्टिफिकेट मिला है तो उन्हें बुरा लगा क्योंकि उनके अनुसार मर्दानी में ऐसा कुछ नहीं था जिसे छुपाने की जरुरत है।

A certifies Mardaani not released in Pakistan, Rani disappointed

मर्दानी फिल्म में नाबालिग बच्चियों को जबरदस्ती पकड़कर उन्हें बेचने व सेक्स रैकेट में शामिल करने की घटनाओं को दिखाया गया है। कुछ समय पहले मुंबई में एक महिला पुलिस ने करीब 2500 बच्चियों को सेक्स रैकेट से बचाया गया था। इस खबर ने पूरी दुनिया में लोगों को काफी हैरान किया था और सभी ने उस महिला पुलिस की हिम्मत की दाद दी थी। इसी घटना को मर्दानी में भी दिखाया गया है।

दर्शक मर्दानी के किरदार शिवानी शिवाजी रॉय से बेहद प्रभावित हो रहे हैं। बस फिल्म को ए सर्टिफिकेट दिये जाने से फिल्म की पहुंच थोड़ी सी कम कर दी गयी है। दर्शकों का भी मानना है कि आजकल तो बच्चे कम उम्र में ही इन सब बातों से वाकिफ होते हैं। आजकल की फिल्मों में जब हीरो हिरोइन के इंटिमेट सीन्स, किसिंग सीन्स, हॉट सेक्सी आइटम नंबर डाले जाते हैं तो उन्हें सेंसर बोर्ड ए सर्टिफिकेट नहीं देती। फिर मर्दानी को जिसमें एक सच दिखाया गया है उसे कैसे ए सर्टिफिकेट दिया जा सकता है।

खैर फिल्म के सर्टिफिकेट को लेकर अब बहस करने से कोई फायदा नहीं लेकिन इतना जरुर है कि मर्दानी की पहुंच को लिमिटेड कर देने के बावजूद लोगों को यकीन है कि रानी की वजह से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करेगी।

English summary
Rani Mukherjee starer Mardaani got A certificate from Censor Board. Because of A certificate Mardaani as not been released in Pakistan.
Please Wait while comments are loading...