For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    SHOCK: 'प्रेम रतन धन पायो' पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची.. कट गए ये 3 सीन!

    |

    [बॉलीवुड न्यूज] बॉलीवुड इंडस्ट्री का इतिहास देखा जाए तो सूरज बड़जात्या एक ऐसे निर्देशक मिलेंगे, जिनकी फिल्में पारिवारिक और साफ सुधरी होने के लिए खास जानी जाती हैं। लिहाजा, अगर सेंसर बोर्ड उनकी फिल्म से भी सीन काटने को कहे तो यह किसी आश्चर्य से कम नहीं।

    जी हां, सलमान खान की 'प्रेम रतन धन पायो' को सेंसर बोर्ड ने 'यू' सर्टिफिकेट दिया है लेकिन साथ ही फिल्म से तीन सीन काटने को कहा है। फिल्म में दो डॉयलोग्स में 'छिनार' शब्द का इस्तेमाल किया गया। जिसे बोर्ड ने हटाने का निर्देश दिया है। वहीं, फिल्म में अंतराक्षरी सेशन है, जहां गाने की लाइन 'मार दिया जाए या छोड़ दिया जाए..' जिससे सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई है।

    बहरहाल, हमें पता है इन सीन्स के कटने से फैंस को कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्हें तो बस इंतजार है प्रेम का। यहां जानिए प्रेम रतन धन पायो में क्या है खास-

    सलमान खान का डबल रोल

    सलमान खान का डबल रोल

    फिल्म में सलमान खान का डबल रोल है। एक किरदार का नाम है प्रेम.. जबकि दूसरे का विजय.. बता दें, दोनों ही किरदार पॉजिटिव हैं। इससे पहले हमने सलमान को 'जुड़वां' में डबल रोल निभाते देखा था.

    एक्शन सीन्स

    एक्शन सीन्स

    जी हां, सूरज बड़जात्या.. जिनकी फिल्मों में आपको एक थप्पड़ भी देखने का मौका नहीं मिलता.. प्रेम रतन धन पायो में जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा। फिल्म में तलवारबाजी, मुक्केबाजी.. सब कुछ देखने को मिलेगा।

    Foreign तकनीक

    Foreign तकनीक

    सलमान खान की इस फिल्म में एक्शन सीन्स के लिए foreign technicians ने भी काम किया है। यानि की फिल्म में आपको काफी ऊंचे स्तर का एक्शन देखने को मिलेगा।

    शीश महल

    शीश महल

    बता दें, इस फिल्म के लिए सूरज बड़जात्या ने शीश महल भी तैयार कराया है। फिल्म मुगल-ए-आजम के बाद आपको इस फिल्म में शीश महल देखने का मौका मिलेगा।

    इमोशनल

    इमोशनल

    सलमान खान ने कहा है कि, प्रेम रतन धन पायो पूरी तरह से इमोशनल और संबंधों की कहानी है। इसे देखकर आपके आंखों में आंसू जरूर आएगा।

    पारिवारिक कहानी

    पारिवारिक कहानी

    सलमान खान ने बताया कि प्रेम रतन धन पायो रिश्तों, भाई, बहनों की कहानी है। बता दें, फिल्म में सलमान के भाई बने हैं नील नितिन मुकेश। और बहन के किरदार में दिखेंगी स्वरा भास्कर।

    कैसा होगा क्लाईमैक्स

    कैसा होगा क्लाईमैक्स

    'प्रेम रतन धन पायो' कहानी है परिवार की, रिश्तों, गानों, डांस, रोमांस और कुर्बानी की। लेकिन इसका क्लाईमैक्स सूरज बड़जात्या की बाकी फिल्मों से थोड़ा अलग होगा। जी हां, इस फिल्म का क्लाईमैक्स एक्शन और खून खराबे से भरपूर होगा।

    नील नितिन मुकेश

    नील नितिन मुकेश

    क्लाईमैक्स में सौतेले भाई बने सलमान खान और नील नितिन मुकेश में जमकर फाइट होने वाली है। जी हां, इस बात का खुलासा खुद नील नितिन मुकेश ने किया है।

    फ्रेंच

    फ्रेंच

    फिल्म में राजकुमार बने सलमान खान को एक सीन में फ्रेंच बोलते भी दिखाया जाएगा।

    प्रेम रतन धन पायो

    प्रेम रतन धन पायो

    सलमान खान को फिल्म की टाइटल पसंद नहीं आई थी। उन्होंने सूरज बड़जात्या से कहा था कि उनकी जगह और कोई भी होता तो इस टाइटल के साथ वे फिल्म कतई नहीं करते।

    म्यूजिक राइट्स

    म्यूजिक राइट्स

    फिल्म की म्यूजिक राइट्स 17 करोड़ की दमदार राशि में बिकी है। फिल्म का म्यूजिक सलमान के दोस्त हिमेश रेशमिया ने दी है और फिल्म में कुल 10 गाने हैं। सूत्रों की मानें तो 17 करोड़ इंडस्ट्री स्टैंडर्स के हिसाब से भी काफी ज्यादा है।

    प्रेम रतन धन पायो

    प्रेम रतन धन पायो

    यहां पढ़ें-

    SHOCK: ....तो ओरिजनल नहीं है 'प्रेम रतन धन पायो' की कहानी!

    English summary
    The Censor Board Of Film Certification (CBFC) granted Prem Ratan Dhan Payo a ‘U’ certificate , but asked for three cuts.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X