For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    लोकसभा चुनाव 2014 में कई फिल्म स्टार्स ने लगाये हैं दांव

    |

    आज लोकसभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। आज शाम तक पता चल जायेगा कि देश की सत्ता पर किसका अधिकार होगा। किसने अपने वादों और दावों से जनता को मोहिल किया और किससे जनता का मोहभंग हो गया है। किस पार्टी के पास 272 का आंकड़ा होगा और कौन मुंह दिखाने के लायक नहीं रहेगा, यह सब कुछ आज पता चल जायेगा।

    <strong>अच्छे दिन आने वाले हैं..: विनोद खन्ना</strong>अच्छे दिन आने वाले हैं..: विनोद खन्ना

    लेकिन जहां राजनेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है वहीं दूसरी ओर कई फिल्म स्टार्स की किस्मत भी आज दांव पर लगी है। आज कुछ भारतीय सिनेमा के चर्चित चेहरे जैसे हेमा मालिनी, गुल पनाग, मुनमुन सेन, किरण खेर, नगमा और चिरंजीवी की भी चुनावी किस्मत का फैसला होगा।

    आज यह भी तय होगा कि ये सभी संसद पहुंचेंगे या नहीं। केवल हिंदी सिनेमा के ही हीरो-हिरोईनों इस बार चुनाव में शामिल नहीं हुए हैं बल्किदक्षिण भारतीय फिल्म के सितारे भी राजनीति की दुनिया में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

    मालूम हो कि एआईएडीएमके ने आर. रामराजन, वेनीरा अदाई निर्मला, एस,अनंतराज, सेंथिल, गुंडु कल्याणन, विंध्या, कुइली जबकि डीएमके ने खुशबू और वगई चंद्रशेखर को चुनाव प्रचार की कमान दी है।

    आपको जानकर हैरत होगी कि भारत की आर्थिक राजधानी और फिल्म नगरी मुंबई में हिंदी और मराठी फिल्मों के करीब 20 से अधिक हस्तियां चुनाव मैदान में उतरी हैं।

    फिल्म व संगीत जगत की इन हस्तियों में शुमार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से स्मृति ईरानी (अमेठी), विनोद खन्ना (गुरदासपुर), शत्रुघ्न सिन्हा (पटना साहिब), हेमा मालिनी (मथुरा), किरण खेर (चंडीगढ़), परेश रावल (अहमदाबाद पूर्व), मनोज तिवारी (उत्तर-पूर्व दिल्ली), बप्पी लाहिड़ी (श्रीरामपुर) किस्मत आजमा रहे हैं

    जबकि कांग्रेस से राज बब्बर (गाजियाबाद), नगमा(मेरठ), रवि किशन (जौनपुर), कुणाल सिंह (पटना साहिब), जनता दल (युनाइटेड) से प्रकाश झा (पश्चिम चंपारण), राष्ट्रीय लोक दल से जया प्रदा (रामपुर) और आम आदमी पार्टी (आप) से गुल पनाग (चंडीगढ़) राजनीति में पहचान बनाने की कोशिश कर रही हैं।

    आगे की खबर स्लाइडों में...

    राखी सावंत

    राखी सावंत

    उत्तर-पश्चिम मुंबई सीट पर राष्ट्रीय आम पार्टी की संस्थापक व आइटम गर्ल राखी सावंत को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के उम्मीदवार फिल्मकार व अभिनेता महेश मांजरेकर चुनौती दे रहे हैं।

    विनोद खन्ना

    विनोद खन्ना

    पंजाब के गुरदासपुर से चौथी बार उम्मीदवार बने विनोद खन्ना के चुनाव प्रचार में उनके बेटे अक्षय और अन्य फिल्मी हस्तियों ने हिस्सा लिया था।

    मुनमुन सेन

    मुनमुन सेन

    बांग्ला फिल्म के कलाकारों की बात करें तो अभिनेत्री मुनमुन सेन, संध्या रॉय, शताब्दी रॉय और अभिनेता देव व तापस पाल ने तृणमूल के उम्मीदवारों की सूची को ग्लैमर से भर दिया है, जबकि भाजपा ने चर्चित अभिनेताओं जार्ज बाकेर, नीमु भौमिक और जॉय बंद्योपाध्याय पर भरोसा जताया है।

    नगमा

    नगमा

    फिल्म 'उमराव जान' (1981) के लिए परिधान तैयार करने वाली सुभाषिनी अली मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की उम्मीदवार हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती तृणमूल कांग्रेस से तो नगमा और पद्दमिनी कोल्हापुरे ने कांग्रेस के लिए प्रचार किया। नगमा ने मेरठ से चुनाव लड़ा है।

    स्मृति ईरानी

    स्मृति ईरानी

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ा है।

    शत्रुघ्न सिन्हा (पटना साहिब)

    शत्रुघ्न सिन्हा (पटना साहिब)

    भाजपा के कद्दावर नेता शत्रुघन सिन्हा ने बिहार की पटना साहिब सीट से चुनाव लड़ा है।

    हेमा मालिनी

    हेमा मालिनी

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर हेमा मालिनी ने मथुरा से चुनाव लड़ा है।

    किरण खेर

    किरण खेर

    भाजपा के टिकट पर किरण राव ने चंड़ीगढ़ से चुनाव लड़ा है।

    गुल पनाग

    गुल पनाग

    गुल पनाग ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर चंड़ीगढ़ से चुनाव लड़ा है।

    परेश रावल

    परेश रावल

    परेश रावल (अहमदाबाद पूर्व) से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा है।

    रविकिशन

    रविकिशन

    ऱविकिशन ने जौनपुर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा है।

    मनोज तिवारी

    मनोज तिवारी

    मनोज तिवारी (उत्तर-पूर्व दिल्ली) से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा है।

    English summary
    Away from the arc lights, greasepaint and comfort, a slew of popular faces from Indian cinema such as Hema Malini, Moon Moon Sen and Chiranjeevi barnstormed either as contestants or campaigners for the national election, adding glamour and spicing up the 10-phased poll that concluded Monday.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X