For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बदहाली में दिन बिता रहे हैं हंगल

    By Ians English
    |

    एक दर्जी से अभिनेता तक का सफर तय करने वाले हंगल इस समय अपनी दवाइयों का खर्च भी नहीं उठा पा रहे हैं। वह बुढ़ापे की बीमारियों से जूझ रहे हैं। हंगल के बेटे और बॉलीवुड के पूर्व फोटोग्राफर 75 वर्षीय विजय भी बीमारी की वजह से काम छोड़ चुके हैं।

    दोनों के स्वास्थ्य पर प्रति महीने 15,000 रुपये से अधिक का खर्चा आता है और अब उन्हें इस बात के लिए सोचना पड़ रहा है कि अपनी दवा की व्यवस्था करें या भोजन की।

    हंगल की परिस्थतियों को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना सिने वर्कर्स एसोसिएशन के प्रमुख अमिया खोफकर ने बुधवार को उन्हें 51,000 रुपये का चेक प्रदान किया।

    खोपकर ने कहा कि हंगल हालांकि बॉलीवुड के दिग्गजों में शुमार किए जाते हैं और उन्होंने अपने समय में आज के कई स्टार अभिनेताओं का सहयोग किया था, लेकिन आज उनकी मदद के लिए किसी ने फोन कर यह जानना भी मुनासिब नहीं समझ रहा कि वह जिंदा हैं अथवा नहीं।

    खोपकर ने आईएएनएस को बताया, "यह काफी दुखदायी है कि हंगल जैसे एक वरिष्ठ और महान कलाकर की अनदेखी बॉलीवुड समुदाय द्वारा की जा रही है। कई अभिनेताओं के पास अरबों रुपये की सम्पत्ति है। उन्हें अपने समुदाय के एक ऐसे महान कलाकार की याद नहीं आ रही है जिसने बॉलीवुड में 50 वर्षो के दौरान 200 से अधिक फिल्मों में काम किया।"

    उल्लेखनीय है कि हंगल सांताक्रूज ईस्ट में सरस्वती अपार्टमेंट के सबस निचले तल पर रहते है। उनके घर में कई ट्राफियां सजी हैं और वर्ष 2006 में तत्कालीन राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम ने उन्हें पदम भूषण से सम्मानित किया था।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X