For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'गदर एक प्रेम कथा' के 20 साल: ब्लॉकबस्टर फिल्म के सीक्वल पर निर्देशक अनिल शर्मा ने दिया जवाब

    |

    साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म गदर: एक प्रेम कथा के साथ निर्देशक अनिल शर्मा ने इतिहास रच दिया था। सनी देओल अभिनीत ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित इस फिल्म ने दर्शकों के दिलों पर ऐसा राज किया कि आज भी उस सफलता का सफर जारी है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेजोड़ प्रदर्शन किया था।

    गदर को रिलीज हुए अब 20 साल पूरे हो चुके हैं। आशुतोष गोवारिकर की फिल्म लगान और गदर एक ही दिन रिलीज हुई थी और दोनों फिल्मों ने अपनी पकड़ बनाई। सनी देओल और अमीषा पटेल अभिनीत फिल्म उस साल की ब्लॉकबस्टर बन गई।

    फिल्म के 20 साल पूरे होने के मौके पर पर अनिल शर्मा ने कहा, "मैं आज बिना किसी बदलाव के फिल्म बना सकता हूं, और यह एक बड़ी सफलता होगी। यह एक यथार्थवादी फिल्म है और युवा इससे जुड़ेंगे। अगर आप मुझसे पूछें तो गदर में रामायण के तत्व हैं। [महाकाव्य में] भगवान राम सीता को लेने लंका गए; हमने अपनी फिल्म में भी इसी तरह के कथानक का अनुसरण किया है, यही वजह है कि इतने वर्षों के बाद भी हम कहानी से अपनी पहचान बनाते हैं।"

    सनी देओल ने कहा, 'नहीं सोचा था कि गदर के डायलॉग्स और गाने इतने सुपरहिट हो जाएंगे'सनी देओल ने कहा, 'नहीं सोचा था कि गदर के डायलॉग्स और गाने इतने सुपरहिट हो जाएंगे'

    अनिल शर्मा की गदर एक ही शैली की कई फिल्मों के लिए एक बेंचमार्क रही है और 20 साल बाद, प्रशंसक यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि क्या इस महान फिल्म का सीक्वल होगा। इस पर निर्देशक कहते हैं, "जिस दिन मैं सही प्लॉट को क्रैक कर लूंगा, जो नाटक और यथार्थवाद के संयोजन की पेशकश करेगा, मैं सीक्वल पर काम करना शुरू कर दूंगा। मेरा बेटा उत्कर्ष, जिसने फिल्म में सनी के बेटे जीता की भूमिका निभाई है, बड़ा हो गया है, इसलिए दूसरी किस्त की गुंजाइश है.."

    15 जून को शाम 7:30 बजे ज़ी बॉलीवुड के साथ अनिल शर्मा की गदर: एक प्रेम कथा अभिनीत सनी देओल और अमीषा पटेल के 20 साल पूरे होने का जश्न मनाएं।

    English summary
    As film Gadar clocks 20 years, director Anil Sharma says film had elements of Ramayana. He also talked about the much awaited Gadar sequel.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X