For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पहले वर्ल्ड वॉर पर आधारित "1917" ने बाफ्टा में 7 अवार्ड जीते- जानें पूरी डिटेल

    By Varsha Verma
    |

    रिलायंस एंटरटेनमेंट और एंब्लिन पार्टनर्स की "1917" ने बीती शाम लंदन के रॉयल अल्बर्ट हॉल में आयोजित ब्रिटिश अकादमी फिल्म अवार्ड्स (बाफ्टा) में सात पुरस्कार अपने नाम कर लिए हैं, जिसमें उत्कृष्ट ब्रिटिश फिल्म और सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (सैम मेंडेस) शामिल हैं।

    मैं अपने बच्चों को बताऊंगा कि मैं और रणवीर - अनिल कपूर - अमिताभ बच्चन हैंमैं अपने बच्चों को बताऊंगा कि मैं और रणवीर - अनिल कपूर - अमिताभ बच्चन हैं

    पहले विश्व युद्ध पर आधारित इस थ्रिलर को बाफ्टा में 9 श्रेणियों में नामित किया गया था, जिसने सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी (रोजर डीकिन्स), सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्शन डिजाइन (डेनिस गैस्नर और ली सैंडलेस), सर्वश्रेष्ठ साउंड (स्कॉट मिलन, ओलिवर टार्नी, राचेल टेट, मार्क टेलर और स्टुअर्ट विल्सन) और स्पेशल विजुअल इफेक्ट्स (ग्रेग बटलर, गिलियूम रोचरन और डोमिनिक टुही) के लिए भी पुरस्कार अपने नाम कर लिए है।

    सैम मेंडेस, जो डैनी बॉयल की 2009 में आई 'स्लमडॉग मिलियनेयर' की जीत के बाद से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक बाफ्टा के पहले ब्रिटिश विजेता हैं, उन्होंने साझा किया,"मेरे और मेरे परिवार के बेहद करीब कहानी को विकसित होता देखने में व्यक्तिगत खुशी है, लेकिन सबसे बड़ी खुशी की बात, इसे बड़ी संख्या में दर्शकों द्वारा देखे जाने की है।" उन्होंने कहा, "हम में से कोई भी नहीं जानता था कि क्या दर्शक इसे देखने के लिए आगे आएंगे, यह बिल्कुल भी निश्चित नहीं था। यह अवार्ड्स सीज़न के साथ मेल खाता है और चार हफ्तों के बाद भी यह यूके में नंबर एक पर है, [अवार्ड्स] ने लोगों को वास्तव में इस बात के लिए सतर्क कर दिया है कि फिल्म को अभी भी प्रदर्शित किया जा रहा है, ऐसा शायद ही कभी होता है। "

    ऑस्कर विजेता निर्देशक सैम मेंडेस के दादाजी ने उन्हें बताई कहानियों से प्रेरित होकर, 1917 द्वारा 10 ऑस्कर नामांकन के साथ इस अवार्ड सीज़न में धूम देखने मिली, जिसमें 92वें अकादमी अवार्ड्स के लिए 'बेस्ट पिक्चर' और 'बेस्ट डायरेक्टर' शामिल हैं, जो 9 फरवरी 2020 में लॉस एंजिल्स में आयोजित होने वाला है।

    1917 इससे पहले 'सर्वश्रेष्ठ निर्देशक', 'सर्वश्रेष्ठ सिनेमेटोग्राफर' और 'सर्वश्रेष्ठ एडिटिंग' के लिए क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स 2020 में तीन पुरस्कार जीत चुकी हैं। इस फिल्म ने 77वें गोल्डन ग्लोब्स की ड्रामा श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पिक्चर और सैम मेंडेस के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार भी जीता है।

    English summary
    1917 film won 7 awards in BAFTA of Reliance Entertainment and Amblin Partners
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X