»   » #Timing...तो 400 करोड़ के पार होती ये सनी देओल ब्लॉकबस्टर!

#Timing...तो 400 करोड़ के पार होती ये सनी देओल ब्लॉकबस्टर!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज से 15 साल पहले बॉलीवुड में काफी बड़ा घमासान हुआ था। एक तरफ था सनी देओल का ढाई किलो का हाथ तो दूसरी तरफ था आमिर खान का 100 प्रतिशत परफेक्शन। 

दरअसल, 15 साल पहले 15 जून को एक साथ रिलीज़ हुई थीं लगान और गदर। गदर ने रिलीज़ होते ही सारे बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तहस नहस कर दिए थे। 
[#Superfast: सलमान खान का सुलतान प्लान - 5 दिन और 200 करोड़!] 

उनका हैंड पंप उखाड़ने से लेकर मैं निकला ओ गड्डी लेकर तक...सब कुछ गदर था और सनी देओल की फैन फॉलोइंग का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आज तक लोग फिल्म के सीक्वल की डिमांड करते हैं। 

ट्रेड विशेषज्ञों की मानें तो अगर फिल्म आज के ज़माने में रिलीज़ की गई होती तो बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती। यहां तक कि बजरंगी भाईजान से लेकर चेन्नई एक्सप्रेस तक और पीके से लेकर सुलतान तक सब धराशाई हो जाते।
[#17YearsAgo: शाहरूख सलमान की टीम ने अजय को दिया था ज़ख्म!] 

वहीं आमिर खान और सनी देओल की फिल्में तो जैसे एक साथ रिलीज़ होने का रिकॉर्ड बना चुकी हैं। बॉलीवुड में कितनी बार ऐसा हुआ कि दो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भिड़ीं भी और सुपरहिट भी हुईं, धुंआधार कलेक्शन के साथ।

जानिए बॉलीवुड के सबसे बड़े बॉक्स ऑफिस क्लैश -

लगान Vs गदर

लगान Vs गदर

लगान और गदर दोनों ही फिल्में पीरियड ड्रामा थीं और बॉक्स ऑफिस की दोनों फिल्मों ने मिलकर बैंड बजा दी थी। लेकिन गदर ने ऐसा धमाका किया था कि आज तक लोग उसे भूले नहीं।

घायल Vs दिल

घायल Vs दिल

आमिर खान और माधुरी दीक्षित के रोमांस के साथ सनी देओल मीनाक्षी शेषाद्रि का एंग्री अवतार। लेकिन लोगों ने दोनों फिल्म देखीं और दोनों ही फिल्म को काफी पसंद किया गया। दोनों ही फिल्में उस साल की टॉप 10 बॉक्स ऑफिस में थीं।

राजा हिंदुस्तानी Vs घातक

राजा हिंदुस्तानी Vs घातक

एक बार फिर आमिर खान और सनी देओल बॉक्स ऑफिस पर भिड़ें। राजा हिंदुस्तानी ने तहलका मचाया तो घातक को भी अच्छे खासे दर्शक वर्ग ने पसंद किया था।

शोले Vs जय संतोषी मां

शोले Vs जय संतोषी मां

ये बॉलीवुड का सबसे बड़ा और दिलचस्प क्लैश था। एक तरफ रमेश सिप्पी की शोले और दूसरी तरफ जय संतोषी मां। दोनों ही फिल्में रिलीज़ होते के साथ ही लोगों का ध्यान खींचने लगी थीं। और जय संतोषी मां आज भी पौराणिक फिल्मों की लिस्ट में टॉप पर रहती है।

गोलमाल रिटर्न्स Vs फैशन

गोलमाल रिटर्न्स Vs फैशन

दो मल्टीस्टारर फिल्में। सबको लगा था कि गोलमाल रिटर्न्स फैशन को खा जाएगी और शुरूआत में ऐसा लगा भी लेकिन प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत की फिल्म ने धीरे धीरे अपने लिए जगह बना ही ली। वहीं रोहित शेट्टी की गोलमाल 2 ने हंसी के दंगे करवाए थे।

तारे ज़मीन पर Vs वेलकम

तारे ज़मीन पर Vs वेलकम

सब जानते हैं कि आमिर खान परफेक्शनिस्ट हैं। इस बार भी वो कुछ ऐसा ही लेकर आए थे। और अक्षय कुमार की वेलकम को नॉर्मल मसाला फिल्म माना जा रहा था लेकिन बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्में बखूबी टिकीं और लोगों के दिल में भी।

जब तक है जान Vs सन ऑफ सरदार

जब तक है जान Vs सन ऑफ सरदार

2012 की दीवाली ने फैन्स को निराश भले ही किया हो पर बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्मों की कमाई ताबड़तोड़ थी। शाहरूख खान की जब तक है जान और अजय देवगन की सन ऑफ सरदार एक साथ रिलीज़ हुई थी।

वीर ज़ारा Vs ऐतराज़

वीर ज़ारा Vs ऐतराज़

ऐतराज़ को वीर ज़ारा के सामने रिलीज़ करना एक गलती थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शाहरूख खान के सामने कैसे टिक पाती लेकिन धीरे धीरे फिल्म ने रफ्तार पकड़ी थी और बेहतरीन रिव्यू के बाद फिल्म ने शाहरूख के सामने भी एवरेज से ऊपर कमाई की थी।

अर्थ Vs सिलसिला

अर्थ Vs सिलसिला

दोनों ही फिल्मों में दिलचस्प बात ये थी कि दोनों ही फिल्में विवाहेत्तर संबंधों पर बनी थीं। हालांकि अर्थ लोगों को ज़्यादा पसंद आई थी और सिलसिला उस साल की सबसे कंट्रोवर्शियल फिल्म थी।

 
English summary
15 years ago Lagaan and Gadar had a major fight at the box office and Sunny Deol killed it!
Please Wait while comments are loading...