»   » 11 साल पहले थी इस सुपरस्टार की आखिरी HIT...अब सीधा सलमान से होगा CLASH!

11 साल पहले थी इस सुपरस्टार की आखिरी HIT...अब सीधा सलमान से होगा CLASH!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

11 साल पहले, बॉलीवुड को उसका सबसे तगड़ा सरप्राइज़ मिला था। गुरू के सेट पर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने अपन रिलेशनशिप पर मोहर लगा दी थी। दिलचस्प ये है कि गुरू को लोगों ने खूब पसंद किया और फिल्म हिट थी। 

लेकिन उससे भी दिलचस्प बात ये है कि कि गुरू, ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की आखिरी सोलो हिट फिल्म थी। इसके बाद से उन्होेंने या तो फ्लॉप फिल्मों की झड़ी लगा दी या मल्टीस्टारर फिल्में की।

11-years-guru-last-solo-hits-abhishek-bachchan-aishwarya-rai-bachchan

अब जहां, अभिषेक वापसी के रास्ते ढूंढ रहे हैं वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन फन्ने खान से कमबैक करने वाली है और सीधा ईद पर सलमान खान के साथ क्लैश करेंगे।

फन्ने खान की कहानी एक ऐसे पिता की है जो अपनी बेटी को सिंगर बनाना चाहता है। पिता की भूमिका में हैं अनिल कपूर। फिल्म में ऐश्वर्या राय बनी हैं एक सिंगर और राजकुमार राव बने हैं उनके बॉयफ्रेंड।

अब देखना है कि फन्ने खान से ऐश्वर्या राय अपने पुराने वाले बॉक्स ऑफिस दिन वापस ला पाती हैं या नहीं।

सलमान खान Vs ऐश्वर्या राय

सलमान खान Vs ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड देखा जाए तो वो काफी दिलचस्प है। ऐसा नहीं कि उनके हिस्से फ्लॉप फिल्में नहीं हैं लेकिन ऐश्वर्या का इंटरनेशल बॉक्स ऑफिस इतना तगड़ा रहा है कि कोई उनके आस पास भी नहीं रहा है।

वहीं उनकी फिल्में उस ज़माने में इंटरनेशनल हिट रही हैं, जब बॉलीवुड के ज़्यादातर सुपरस्टार यहां के बॉक्स ऑफिस पर भी फेल रहते थे। खासतौर पर सलमान खान।

सलमान फ्लॉप, ऐश ब्लॉकबस्टर

सलमान फ्लॉप, ऐश ब्लॉकबस्टर

सलमान खान जब बॉक्स ऑफिस पर बिल्कुल नहीं टिकते उस दौरान ऐश इंटरनेशल स्टार बन चुकी थीं। देखिए इनका बॉक्स ऑफिस स्कोर।

ताल - 1999

ताल - 1999

ऐश्वर्या राय की पहली इंटरनेशल हिट थी ताल जिसमें वो एक गांव की लड़की से सिंगर बनने तक का सफर पूरा करती हैं। फिल्म में उनके साथ थे अक्षय खन्ना और अनिल कपूर।

1999 सलमान ऐश

1999 सलमान ऐश

1999 सलमान और ऐश का साल था क्योंकि हम दिल दे चुके सनम ने धमाल कर दिया था। लेकिन आपको हैरानी होगी कि हम दिल दे चुके सनम ओवरसीज़ में हिट नहीं थी!

1999 सलमान खान

1999 सलमान खान

1999 में सलमान खान ने 4 फिल्में की। हम साथ साथ हैं हिट थीं और बीवी नं 1 भी हिट थी वहीं हेलो ब्रदर और जानम समझा करो सुपरफ्लॉप!

मोहब्बतें - 2000

मोहब्बतें - 2000

हालांकि 2000 में ऐश ने कई फ्लॉप दीं लेकिन मोहब्बतें के लंबे कैमियो ने उन्हें इंटरनेशनल स्टार बना दिया। फिल्म में उनकी जमकर तारीफ की गई।

सलमान खान - 2000

सलमान खान - 2000

सलमान ने 2000 में चार बैक 2 बैक फ्लॉप फिल्में दीं। हालांकि बाद में दुल्हन हम ले जाएंगे टीवी पर काफी चली - लेकिन हर दिल जो प्यार करेगा, चल मेरे भाई, कहीं प्यार ना हो जाए की बात ही मत करिए।

देवदास - 2001

देवदास - 2001

2001 में ऐश का पारो अवतार ओवरसीज़ में आग लगा गया था। देवदास को इंटरनेशल हिट का स्टेटस मिला और फिल्म में ऐश कमाल कर गईं।

सलमान खान - 2001

सलमान खान - 2001

2001 में तो सलमान ने हद ही कर दी - हम तुम्हारे हैं सनम, ये है जलवा और तुमको ना भूल पाएंगे.... हम बिल्कुल भूल जाना चाहेंगे!

2006 - धूम 2

2006 - धूम 2

ऐश की अगली इंटरनेशनल धमाका थी - धूम 2। जहां उन्होंने ऋतिक के साथ मिलकर बॉक्स ऑफिस लूट लिया था।

सलमान खान - 20062006 में तो सलमान खान ने लिमिट क्रॉस कर दी थी। हालांकि बाबुल को एक ठीक ठाक फिल्म माना जाए तो जॉन के कारण फ्लॉप हो गई लेकिन शादी करके फस गया यार, जानेमन और सावन...मतलब - सावन द लव सीज़न!!!!!!!!!!

सलमान खान - 20062006 में तो सलमान खान ने लिमिट क्रॉस कर दी थी। हालांकि बाबुल को एक ठीक ठाक फिल्म माना जाए तो जॉन के कारण फ्लॉप हो गई लेकिन शादी करके फस गया यार, जानेमन और सावन...मतलब - सावन द लव सीज़न!!!!!!!!!!

2006 में तो सलमान खान ने लिमिट क्रॉस कर दी थी। हालांकि बाबुल को एक ठीक ठाक फिल्म माना जाए तो जॉन के कारण फ्लॉप हो गई लेकिन शादी करके फस गया यार, जानेमन और सावन...मतलब - सावन द लव सीज़न!!!!!!!!!!

2007 - गुरू

2007 - गुरू

ऐश्वर्या राय ने गुरू से ऐसा तहलका किया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। उन्होंने अभिषेक बच्चन का बखूबी साथ निभाया और गुरू हर जगह सुपरहिट थी।

सलमान खान - 2007

सलमान खान - 2007

हालांकि सलमान पार्टनर से फॉर्म में आए लेकिन मैरीगोल्ड और सलाम ए इश्क के लिए उन्हें कोई माफी नहीं मिलेगी।

जोधा अकबर -2008

जोधा अकबर -2008

ऐश की आखिरी अच्छी फिल्म थी जोधा अकबर। और इस फिल्म में उन्हें कोई भी...कभी भी नहीं भूल सकता। वो सच में मल्लिका ए हिंदुस्तान थीं।

English summary
11 years of Guru - last solo hits for Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Bachchan.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X