For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'रघुपति राघव' की प्रामाणिकता बनाए रखें : प्रसून

    |
    लेखक-गीतकार प्रसून जोशी ने फिल्म 'सत्याग्रह' के एक गीत के लिए महात्मा गांधी के पसंदीदा भजन 'रघुपति राघव' को आधार की तरह इस्तेमाल किया है। प्रसून कहते हैं कि उन्होंने मूल गीत में कुछ और भावनाएं डाली हैं लेकिन इससे उसकी प्रामाणिकता प्रभावित नहीं हुई है।

    प्रकाश झा के निर्देशन में बनी राजनीतिक रोमांच से भरपूर फिल्म 'सत्याग्रह' में अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, मनोज बाजपेयी, करीना कपूर और अमृता राव ने अभिनय किया है। 'रघुपति राघव' की धुन सलीम-सुलेमान ने तैयार की है।

    41 वर्षीय प्रसून ने गुरुवार को यहां इस गीत को जारी करने के अवसर पर कहा, "'रघुपति राघव' वैसा ही लगेगा जैसा वह हमेशा से रहा है और हमने इस बात का ख्याल रखा है। लेकिन हमने इसमें कुछ और भावनाएं भी डाली हैं। मैंने उन्हें गीत में दिखाने की कोशिश की है।"

    उन्होंने कहा, "प्रकाशजी ने फिल्म के माध्यम से जो कुछ कहने की कोशिश की है, मैंने गीत के माध्यम से वही कहने का प्रयास किया है। इसलिए ऐसा नहीं है कि गाना बदल दिया गया है बल्कि मूल गीत को प्रेरणा की तरह इस्तेमाल किया गया है।"

    'सत्याग्रह' फिल्म का संगीत आदेश श्रीवास्तव, सलीम-सुलेमान, इंडियन ओशन व मीट ब्रदर्स ने साझा रूप से तैयार किया है।

    प्रसून ने कहा कि फिल्म के सभी गाने गम्भीर नहीं हैं, बल्कि उसमें हर तरह के गीत हैं।

    इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

    English summary
    Writer-lyricist Prasoon Joshi, who has taken the epic number "Raghupati Raghav" as the base for a song in "Satyagraha", says he has infused a few more emotions into the original without disturbing its authenticity.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X