»   » मेहंदी हसन की हालत गंभ‍ीर, अस्पताल में भर्त‍ी

मेहंदी हसन की हालत गंभ‍ीर, अस्पताल में भर्त‍ी

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
mehdi hassan
पिछले काफी समय से फेफड़ों में संक्रमण से जूझ रहे शहंशाह ए गजल मेहंदी हसन की हालत काफी बिगड़ गई है और इस समय वो कराची के आगा खान अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टरों ने भी लगभग जवाब दे दिया है।

84 बरस के हसन को मंगलवार रात सांस लेने में तकलीफ के बाद आगा खान अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि वे छाती, में संक्रमण और पीठ के घावों से भी जूझ रहे हैं।

हसन के बेटे आरिफ ने बताया कि कल रात को अचानक उनकी सांस उखड़ने लगी जिसके बाद हमने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया। वह आईसीयू में है और डॉक्टरों ने कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया है।

12 साल से उनका इलाज कर रहे डॉक्टर अजीज सोनावाला का कहना है कि बढ़ती उम्र और बीमारियों ने उनका शरीर खराब कर दिया है। आरिफ ने कहा कि पिछले ढाई साल से वह ट्यूब के जरिये खा पी रहे हैं और पिछले एक महीने से तो उनकी आवाज भी बंद हो गई। जिस आवाज की दुनिया दीवानी थी, वह पूरी तरह से खामोश हो गई है।

आरिफ ने कहा कि छह महीना पहले हमने दिल्ली में अस्पताल का पूरा ब्यौरा लिया था और डॉक्टर से मिलने आने वाले थे लेकिन अब नहीं लगता कि हसन साहब कभी भारत जा पाएंगे। डॉक्टरों ने उन्हें यात्रा करने से सख्ती से मना किया है।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ अर्से में भारत से हरिहरन, गुलजार, दलेर मेहदी, हंसराज हंस ने फोन करके उनकी खैरियत पूछी। इसके अलावा दुनिया भर से संगीतप्रेमियों के फोन आ रहे हैं।

इलाज के लिए आर्थिक अभाव से जूझ रहे हसन के परिवार ने पाकिस्तानी हुकूमत से भी मदद की इल्तजा की है। सरकार ने वादा किया है कि वह हसन साहब के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी हम उनके भरोसे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि जरूरत पड़ने पर मदद के लिए लोग आगे आएंगे।

राजस्थान के झुंझनू में जन्में मेहंदी हसन ने फरवरी 2010 में भारत आने और लता मंगेशकर, दिलीप कुमार तथा अमिताभ बच्चन से मिलने की इच्छा जताई थी। उन्होंने आखिरी बार 2000 में भारत में आखिरी कन्सर्ट किया था।

English summary
Well Known Ghazal singer Mehdi Hassan has been admitted in the intensive care unit of a private hospital in Karachi.
Please Wait while comments are loading...