»   »  लता के लिए रोमांटिक गीत..

लता के लिए रोमांटिक गीत..

Posted By: Super
Subscribe to Filmibeat Hindi
Asha Bhosle
अपने सदाबहार गानों के लिए प्रसिद्ध आशा भोंसले ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उनके दिवंगत संगीतकार पति आऱ डी बर्मन सर्वश्रेष्ठ रोमांटिक गीतों को उनकी बड़ी बहन लता मंगेशकर के लिए बचाकर रखा करते थे, ताकि उन गानों के साथ पूरा न्याय हो।

संगीत की दुनिया में पंचम दा के रूप में मशहूर इस संगीतकार की प्रतिबद्घता का जिक्र करते हुए आशा ने कहा, "पंचम मुझे ऐसे गीत गाने को देते थे, जिनमें खूब उतार-चढ़ाव हो और जिसमें ऊंची तान की जरूरत पड़े। वह मेरे लिए 'पिया तू अब तो आजा' और 'आजा आजा मैं हूं प्यार तेरा' जैसे गीतों का चयन करते थे। एक दिन मैंने उनसे पूछ ही लिया कि आखिर वह मुझसे ऐसे गीतों की उम्मीद ही क्यों करते हैं। इस पर उन्होंने कहा कि अगर तुम ऐसे गीत गाने से इनकार करोगी तो मैं कभी ऐसे गीत तैयार नहीं करूंगा। उनका मानना था कि सिर्फ मैं ही इन गानों के साथ न्याय कर सकती हूं।"

आशा ने मुंबई के सांताक्रूज इलाके में आऱ डी बर्मन की याद में एक सड़क के नामकरण के लिए आयोजित कार्यक्रम में यह कहा। पंचम दा इस इलाके के नार्थ एवेन्यू में रहा करते थे।

आशा ने अतीत की यादों में खोते हुए पंचम दा की संगीत विरासत पर रोशनी डाली। उन्होंने बताया कि पंचम दा संगीत को अपना सब कुछ मानते थे। वह खाना पकाने के जबर्दस्त शौकीन थे।

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X