For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पंडित जसराज के निधन पर भावुक आशा भोंसले, कहते थे तुझे गाना सिखाउंगा, स्तब्ध संगीत जगत

    |

    मशहूर शास्त्रीय संगीत गायक पंडित जसराज के निधन से संगीत जगत शोकाकुल हैं। उनके निधन की खबर सुनकर आशा भोंसले भावुक हो गईं। उन्होंने कहा - मैंने एक ऐसा इंसान खो दिया जिनकी मैं चहेती थी। मैंने एक बड़ा भाई खो दिया।

    संगीत का सूरज डूब गया है। आशा भोंसले ने पंडित जसराज को याद करते हुए कहा - वो गायकी के महारथी थे। और मैं उन्हें तब से जानती थी जब उनकी वी शांताराम की बेटी से शादी भी नहीं हुई। वो मेरी कितनी तारीफ करते थे और कहते थे मैं तुझे गाना सिखाऊंगा।

    बीते दिनों, मैं उनके यूएस के क्लासिकल स्कूल में गई थी जहां वो बच्चों को संगीत सिखाते थे। मैं चाहती थी कि मुझे भी उस स्कूल में एडमिशन मिल जाए वो इतने अच्छे टीचर थे। उस ट्रिप के दौरान हम खाना खाने बाहर गए थे। वो शुद्ध शाकाहारी थे और मुझे भी कहते थे कि सेहत का ध्यान रखते हुए मुझे भी शाकाहारी बन जाना चाहिए।

    मुझे उनका बच्चों जैसा बर्ताव हमेशा याद रहेगा। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। संगीत जगत के कई लोगों ने पंडित जसराज को अपनी श्रद्धांजलि दी।

    लता मंगेशकर

    लता मंगेशकर

    लता मंगेशकर ने भी ट्वीट करते हुए लिखा - महान शास्त्रीय गायक और मां सरस्वती के उपासक, पंडित जसराज जी के स्वर्गवास की खबर सुनकर मुझे असीम दुख हुआ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे यही प्रार्थना करती हूं।

    ए आर रहमान

    ए आर रहमान

    ए आर रहमान ने ट्वीट कर लिखा - भारतीय संगीत ने आज एक और चमकता सितारा खो दिया। ईश्वर पंडित जसराज की आत्मा को शांति दे।

    शेखर रवजियानी

    शेखर रवजियानी

    शेखर रवजियानी ने ट्वीट करते हुए लिखा - आज पंडित जसराज जी के जाने से ऐसा लग रहा है कि भारतीय संगीत की पूरी नींव ही हिल गई है। आप हमेशा हमारे दिलों में गुनगुनाएंगे और आपकी विरासत हमारे संगीत में हमेशा ज़िंदा रहेगी। दुर्गा जसराज जी और पूरे परिवार को सहानुभूति।

    विशाल डडलानी

    विशाल डडलानी

    विशाल डडलानी ने ट्वीट करते हुए लिखा - पंडित जसराज जी के निधन की खबर सुनी। इस पृथ्वी के हर संगीतकार और खुद संगीत के साथ मेरी पूरी सहानुभूति है। ये हर किसी का व्यक्तिगत दुख है। मेरे दोस्तों जतिन पंडित, ललित पंडित, श्वेता, श्रद्धा और दुर्गा जी के साथ मेरी पूरी सहानुभूति।

    प्रसून जोशी

    प्रसून जोशी

    प्रसून जोशी ने ट्वीट करते हुए लिखा - हम भाग्यशाली हैं कि उस युग में पैदा हुआ जहां पंडित जी के स्वर गूंजते थे, गहराई और ऊंचाई के एक साथ दर्शन होते थे। उनसे जुड़ पाना मेरे लिए सौभाग्य की बात थी।

    अदनान सामी

    अदनान सामी

    अदनान सामी भी पंडिज जी के निधन से क्षुब्ध नज़र आए। उन्होंने लिखा - मैं संगीत की रोशनी, पंडित जी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। आज हमारे संगीत जगत में अंधकार है क्योंकि इसे रोशनी देने वाला आज दीपक बुझ गया है। एक ऐसा संगीतकार जिसकी आवाज़ में रूहानी ताकत थी।

    बहुत कुछ सीखा

    बहुत कुछ सीखा

    गौरतलब है कि अदनान सामी ने फिल्म 1920 के गाने वादा तुमसे है वादा में पंडित जी के साथ काम किया था। उन्होंने लिखा - पंडित जी के साथ बिताए पल कभी नहीं भूलूंगा। मैंने उनके संगीत से कितना कुछ सीखा है।

    मेरी रचना गाना सौभाग्य

    मेरी रचना गाना सौभाग्य

    अदनान सामी ने अपने पोस्ट में लिखा - मेरी ज़िंदगी की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है पंडित जी का मेरा रचा गीत गाना। वो जो संगीत निधि छोड़कर गए हैं, वो अतुल्यनीय है। वो मेरे लिए पिता समान हैं। उन्हें हमेशा याद करूंगा।

    English summary
    Asha Bhonsle was heartbroken with Pandit Jasraj’ passing away. She quoted the sun of the Hindustani music has set.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X